परिवहन निगम की वातानकूलित बसों में पेटीएम से भुगतान

  • यात्रियों को एप से ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा कैशबैक

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपीएसआरटीसी ने बसों में ऑनलाइन सीट बुक कराने वाले यात्रियों को ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा और कैशबैक का तोहफा देने का निर्णय लिया है। यात्री अब एडवांस व तत्काल में सीटों की बुकिंग पर किराये का भुगतान पेटीएम एप से कर सकेंगे। अभी तक ऑनलाइन किराये का भुगतान नेट बैकिंग, क्रेडिट व डेबिट कार्ड से करते थे। यात्री सुविधा के मद्देनजर शुक्रवार को परिवहन निगम और पेटीएम बंगलुरू से अनुबंध करते हुए इस सुविधा को शुरू किया गया।
परिवहन निगम मुख्यालय में आयोजित एप लॉन्चिंग प्रोग्राम के दौरान चेयरमैन संजीव सरन और पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अभिषेक राजन उपस्थित रहे। संजीव सरन ने एप की लॉचिंग के बाद कहा कि यह कैशलेस व्यवस्था में एक कदम आगे बढ़ाने का प्रयास है। यात्री पेटीएम से किराये का भुगतान निगम की सभी एसी बसों की सीट बुकिंग में कर सकते हैं। परिवहन निगम के एमडी राजशेखर ने बताया कि यात्री को पेटीएम से ऑनलाइन किराये का भुगतान करने पर 25 फीसदी तक कैशबैक की सुविधा मिलेगी। जिसमें अधिकतम छूट की सीमा 150 रुपये होगी। करीब दो सप्ताह तक 1000 से अधिक बसों पर सफल प्रयोग के बाद यह सुविधा शुरू की गई। निगम की ओर से यात्री सुविधाओं को बढ़ावा देते हुए दिवाली पर तोहफा दिया गया है।

त्यौहारों पर चलाई जाएंगी अतिरिक्त बसें

त्यौहारों के दौरान यात्रियों का सफर सुहाना हो, इसी मकसद से दिवाली और छठ पूजा के दौरान लखनऊ से सात शहरों के बीच यात्रियों को 202 अतिरिक्त बसों की सुविधा मिलेगी। ये बसें चारबाग, आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से चलेंगी। यात्रा की तारीख से 15 दिन पहले ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर किराये में 15 फीसदी तक की छूट मिलेगी। इसके अलावा दस दिन पहले के टिकट पर 10 फीसदी और पांच दिन पहले के टिकट पर पांच फीसदी छूट की व्यवस्था है। यात्री दिवाली के दौरान रोडवेज बस में एडंवास में सीट बुक कराकर छूट की सुविधा ले सकते हैं।

 

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.