शैडोज एंड लाइट पुस्तक में समाज को दिशा देने वाली महिलाओं का जिक्र: डॉ. अर्चना

  • एसएनए में आयोजित एक कार्यक्रम में दिव्या शुक्ला की पुस्तक का विमोचन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संगीत नाटक एकेडमी के बाल्मीकि सभागार में गुरुवार को लेखिका दिव्या शुक्ला की पुस्तक शैडोज एंड लाइट का विमोचन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आईआईएम कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. अर्चना शुक्ला ने पुस्तक की जमकर तारीफ की। डॉ. अर्चना शुक्ला ने कहा कि इस किताब में उन साधारण लेकिन शत-शत महिलाओं का जिक्र है जिन्होंने अपने कार्य से समाज को नई दिशा दिखाने का काम किया है।
मुख्य वक्ता डॉक्टर अमृता दास ने कहा कि किताब में स्वतंत्रता आंदोलन में भागीदार रही योद्धा महिलाओं का जिक्र है। कनक रेखा चौहान ने कहा कि यह किताब महिलाओं की उन्नति को दिखाती है। वहीं पुस्तक की लेखिका दिव्या शुक्ला ने कहा कि शैडोज एंड लाइट से पहले मैंने एक बहादुर पुलिस अफसर पर किताब लिखी थी। यह मेरी दूसरी किताब है। इसमें संघर्षशील महिलाओं की कथा है। इस कार्यक्रम में उत्तम वाजपेई, पूनम देवी, सोनालिका समेत अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

लखनऊ में लीजिए बंगाली व्यंजनों का आनंद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नवाबों की नगरी लखनऊ में भी अब बंगाल के व्यंजनों का आनंद लेना आसान हो गया है। आलमबाग स्थित होटल द पिकेडली में 17 अक्टूबर तक बंगाली फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। जहां आप माछेर झोल, दोई मटन, कांच कौलार कोफ्ता, धोकार डानला, मिस्टी डोई, योगर्त, रोसोगुल्ला और लेंगचा जैसे तमाम व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।
इस फेस्टिवल का उद्देश्य लखनऊ के लोगों को बंगाल का पकवान और बंगाली संस्कृति को उसी तरह पेश करना है। आला कार्ड मेन्यू सर्व किया जाएगा जिसमें कि वेज और नॉनवेज का संतुलित मिश्रण किया गया है। सेफ अजय एफएनबी मैनेजमेंट तुषारकान्त के देखरेख में इस फेस्टिवल का आयोजन किया गया है।

Loading...
Pin It