जनता की समस्याओं का समाधान गंभीरता से करें अधिकारी: योगी

  • मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में सुनी लोगों की फरियाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान फरियादियों की समस्या सुनीं और उनके समाधान को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान गंभीरतापूर्वक किया जाना चाहिए। जो लोग भी समस्याओं को हल्के में लेकर फर्जी रिपोर्ट लगाने का काम कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये। गोरखनाथ मन्दिर के हिन्दू सेवाश्रम में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में करीब 250 लोगों की फरियाद सुनी गई और समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया गया। मुख्यमंत्री योगी की आज सुबह की दिनचर्या परम्परागत रही। उन्होंने सुबह बारी-बारी से बाबा गोरखनाथ के दरबार और ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनकी आराधना की। आधा घंटा उन्होंने गोशाला में गायों के बीच गुजारा और उन्हें अपने हाथों से गुड़ चना खिलाया। उसके बाद हिन्दू सेवाश्रम पहुंचकर उन्होंने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। कई फरियादियों ने जब समस्या समाधान में अफसरों की ओर से की जा रही लापरवाही की शिकायत की तो उन्होंने इसे लेकर पास खड़े डीएम, एडीजी पुलिस, आईजी, एसएसपी सहित अन्य अफसरों को कड़ी हिदायत दी। बहुत से शिकायती पत्रों को उन्होंने सीधे डीएम और एसएसपी को सौंप कर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

उपेक्षितों के हक की लड़ाई कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि: मायावती

  • बसपा संस्थापक को पुण्यतिथि पर किया गया याद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने दलित उद्धार के लिए शुरू किए गए कांशीराम के आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए उनके सपने साकार करने का संकल्प व्यक्त किया। मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि बामसेफ, बीएस4 तथा बसपा आंदोलन के जन्मदाता एवं संस्थापक कांशीरामजी को आज उनकी पुण्यतिथि पर पार्टी की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि। उपेक्षितों के हक में उन्होंने कहा था कि वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा। इसलिए उपेक्षितों के हक की लड़ाई लडऩा ही उनको हम सबकी तरफ से सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मायावती ने दिल्ली स्थित प्रेरणा केंद्र में कांशीराम को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि जातिवादी ताकतों से मिल रही चुनौतियों का सामना सूझबूझ से करते हुए आगे बढऩा होगा। हमें हर प्रकार की चुनौतियों का मुकाबला करना होगा।

नगर निगम: विकास कार्य के नाम पर फर्जीवाड़ा जारी

  • नए निर्माण कार्य का लिया ठेका और कर रहे पुरानी नाली का प्लास्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में विकास कार्यों के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले ठेकेदारों पर नगर निगम की मेहरबानी जारी है। जनता के विरोध के बावजूद ऐसे निर्माण कार्य करने वालों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। ताजा मामला ईस्माइलगंज द्वितीय वार्ड का है। ईस्माइलगंज द्वितीय वार्ड के पीतांबरा बिहार (मटियारी) में नई सडक़ व नाली निर्माण कार्य में घालमेल का मामला प्रकाश में आया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि लगभग आठ लाख रूपये की लागत से पीतांबरा बिहार में नाली व सडक़ निर्माण का कार्य शुरू कराया गया। लेकिन ठेकेदार ने नयी नाली का निर्माण करने की जगह पुरानी नाली की मरम्मत कर प्लास्टर करना शुरू कर दिया। ऐसे में कुछ लोग दबी जबान में इस कार्य का विरोध कर रहे हैं। इस मामले पर नगर अभिंयता मनीष अवस्थी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। क्षेत्र का निरीक्षण कराया जाएगा। गड़बड़ी मिलने पर ठेकेदारा को नोटिस जारी किया जाएगा। उसके बिल में भी कटौती की जाएगी। ऐसे कई मामले पहले भी पकड़े गये हैं।

ओपीडी में बढ़ी मरीजों की भीड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विजय दशमी की छुट्टी के बाद आज अस्पताल खुले तो ओपीडी में मरीजों की भीड़ बढ़ गई। बलरामपुर, लोहिया और सिविल अस्पताल में रोज की अपेक्षा डेढ़ गुना मरीजों ने पर्चे बनवाये। ज्यादा भीड़ होने से मरीजों को पर्चा बनवाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। जबकि कुछ मरीज तो बिना इलाज कराए ही लौट गए। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि पिछले दिनों की अपेक्षा आज मरीज रोजाना से ज्यादा हैं। 11:30 बजे तक करीब 2 हजार पर्चे बन गए थे। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि छुट्टियों के कारण इमरजेंसी और ओपीडी में मरीजों की रोज की अपेक्षा आज ज्यादा भीड़ रहेगी। यही स्थिति लोहिया संस्थान में भी नजर आई।

घर लौट रहे युवक पर चाकू से जानलेवा हमला, घायल

  • शहर के गायत्रीपुरम चौराहे पर हुई वारदात, हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। नगर कोतवाली क्षेत्र गायत्रीपुरम चौराहे पर मंगलवार की देर शाम घर लौट रहे एक युवक पर दो हमलावरों ने चाकू से हमला कर दिया। इसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। बदमाश उसे मरणासन्न हालत में छोडक़र भाग निकले। इस घटना से चौराहे पर सनसनी फैल गई। परिजनों ने युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। इस मामले में युवक के पिता ने दो युवकों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कोतवाली नगर क्षेत्र के सिंचाई कालोनी का रहने वाला उत्कर्ष सिंह मंगलवार की देर शाम अपनी चाची को लेकर गायत्रीपुरम गया था। वह चाची को छोडक़र बाइक से वापस अपने घर लौट रहा था। इसी बीच गायत्रीपुरम चौराहे पर पीछे से पहुंचे दो युवकों ने उसे रोक लिया और चाकू से उस पर हमला कर दिया। हमलावर युवकों ने उत्कर्ष पर चाकू से ताबड़तोड़ कई प्रहार किए। आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते हमलावर भाग निकले। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस और उत्कर्ष के परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले मे उत्कर्ष के पिता पंकज सिंह ने साहिल और ऋषभ नाम के दो युवकों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। नगर कोतवाल आलोक राव ने बताया कि दोनों हमलावर युवकों की तलाश जारी है, वे जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
चौराहे पर पहले भी हो चुकी हैं हत्याएं
गायत्रीपुरम चौराहे पर मंगलवार को हुई घटना से सभी स्तब्ध हैं, लेकिन इस राहे पर पूर्व में भी दो युवकों की हत्या की वारदात हो चुकी है। डेढ़ साल पहले इसी चौराहे पर दो युवकों शिवी और शिवांश की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर हमलावरों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। वहीं इस वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक ने गायत्रीपुरम चौराहे पर एक अस्थायी पुलिस बूथ स्थापित करने के साथ ही पुलिस पिकेट की ड्यूटी पर लगा दी थी लेकिन घटना के समय चौराहे पर पुलिस मौजूद नहीं थी।
दबंगों ने सैनिक को मारी गोली
गोंडा। परसपुर थाना क्षेत्र के बलदेव पंडितपुरवा गांव में मंगलवार को भरी पंचायत में सेना के एक जवान शिवबक्श सिंह उर्फ सिब्बू (23) को दबंगों ने गोली मार दी। सिब्बू छत्तीसगढ़ में सेना में तैनात है। गोली चलने से पंचायत में भगदड़ मच गई। ग्रामीणों ने हमलावरों को खदेड़ा तो वह भाग निकले। लेकिन हमलावरों की बाइक मौके पर ही छूट गई। वहीं गंभीर रूप से घायल जवान को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से डाक्टरों ने उसे लखनऊ और फिर आर्मी कमांड हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। घटना का कारण तीन दिन पहले हुए मोबाइल चार्जिंग के विवाद को बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने मे जुटी गई है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.