निजी कंपनियों का सीएजी ऑडिट कराने की मांग

  • विद्युत उपभोक्ता परिषद ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने निजी घरानों के लिए सीएजी ऑडिट करवाने की मांग उठाई है। निजी कंपनियों का सीएजी ऑडिट कराने के लिए परिषद ने नया कानून बनाने की मांग की है। सीएजी ऑडिट को लेकर नया कानून बनाने के लिए उपभोक्ता परिषद ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है।
उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र के निजी घराने अनाप-शनाप खर्च दिखाकर अपना टैरिफ बढ़वाते हैं। जिसकी खामियाजा जनता को महंगी बिजली के रूप में भुगतना पड़ता है। जब भी यह मांग उठाई जाती है तो कंपनियां इसका विरोध करती है। यह भी कहा कि जब तक निजी कंपनियों का सीएजी ऑडिट करवाए जाने के लिए भारत सरकार नया कानून नहीं बनाती है, तब तक निजी घराने मनमानी करते रहेंगे और अपनी कैपिटल कास्ट को गलत ढंग से बढ़ाकर उसका भार जनता पर डालते रहेंगे।

नगर पंचायत सदस्यों को वेतन देने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर पंचायत व नगर पालिका सदस्यों को वेतन, पेंशन व प्रशासनिक अधिकार दिए जाने की मांग को लेकर नगर पंचायत व नगर पालिका सदस्य महासंघ की ओर से रविवार को मार्च निकाला गया। दारुलशफा के कॉमनहाल में बैठक के बाद सदस्यों ने गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च निकला और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सीओ को सौंपा। सदस्यों ने नगर पंचायत और नगर पालिका के सदस्यों को 10 हजार रुपए वेतन और तीन हजार रुपए पेंशन की मांग की।
ज्ञापन में कहा गया है कि नगर पंचायत सदस्य की मौत पर 20 लाख की आर्थिक सहायता और बीडीसी व डीडीसी सदस्यों को मानदेय-पेंशन की व्यवस्था किए जाने की बात भी रखी। इस मौके पर डीपी इंसान, पूनम, अनुपम मौर्य, सूरज, चंदन, राजेश और प्रमोद मौजूद रहे।

Loading...
Pin It