पढ़ाई में शारीरिक शिक्षा का योगदान अहम: बृजभूषण सिंह

  • भारतीय शिक्षा समिति के 32 वें प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को 32वें खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि पढ़ाई में शारीरिक शिक्षा का अहम योगदान है क्योंकि सफलता के लिए विद्या और बुद्धि के साथ बल का होना भी आवश्यक है।
कैसरगंज सांसद ने जिले के नेहरू स्टेडियम में भारतीय शिक्षा समिति की तरफ से आयोजित 32 वें प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मनुष्य अपना गुरु स्वयं है। आप जिस भी क्षेत्र में आगे बढऩा चाहते हैं उसी में प्रयास करें और सफलता के लिए अपने अंतर्मन की शक्तियों को जागृत करें। विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर ने कहा कि विद्या भारती जैसे शैक्षणिक संस्थानों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भारत की प्राचीन परंपरा एवं अपने गौरवशाली इतिहास की झलक देखने को मिलती है। उन्होंने खेलो इंडिया की जानकारी देते हुए कहा कि आज सुदूर ग्रामीण परिवेश का व्यक्ति भी खेल के माध्यम से समाज में अपनी पहचान बना रहा है। प्रधानाचार्य काली प्रसाद मिश्र ने समारोह के उद्देश्य एवं भूमिका पर प्रकाश डाला। 32वें खेलकूद समारोह में 13 जिलों से 442 छात्र छात्राएं एवं 87 संरक्षक आचार्य प्रतिभाग कर रहे हैं। भारतीय शिक्षा समिति के मंत्री हरेंद्र श्रीवास्तव ने सरस्वती विद्या मंदिर की हॉकी टीम अंडर 17 के राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लाने पर हॉकी के प्रशिक्षक देवेन्द्र मिश्र को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर बधाई दी।

फर्राटा दौड़ में प्रतिभागियों ने दिखाया दम
प्रतियोगिता के पहले दिन फर्राटा दौड़ प्रतियोगिता कराई गई। किशोर वर्ग में 800 मीटर की बालिका दौड़ में लखीमपुर की छात्रा मिथलेश कुमारी प्रथम रहीं। वहीं 800 मीटर बालक वर्ग मे अंबेडकरनगर के सौरभ कुमार प्रथम रहे। रायबरेली के विशाल चौहान को दूसरा व सीतापुर के अभिषेक राठौर को तीसरा स्थान मिला।

 

Loading...
Pin It