बंद की गई अभिनेता अक्षय कुमार की यातायात जागरूकता वाली फिल्म

  • उपभोक्ता फोरम में ध्यान भटकने से हादसे की हुई थी शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमती नगर में फन माल व समतामूलक चौराहे के बीच डिवाइडर पर लगी बैरियर मैसेजिंग सिस्टम बीएमएस इन स्क्रीन पर अभिनेता अक्षय कुमार की टै्रफिक जागरूकता वाली फिल्म को स्मार्ट सिटी कंपनी ने बंद कर दिया है। कंपनी ने यह कार्रवाई उपभोक्ता फोरम के न्यायिक अधिकारी राजर्षि शुक्ला द्वारा स्क्रीन पर चल रही फिल्म से ध्यान भटकने व हादसे से जुड़े एक मामले की सुनवाई के बाद अभिनेता अक्षय कुमार और प्रदेश के सूचना जनसंपर्क विभाग को नोटिस जारी करने के बाद की।
दरअसल, बरेली के करनपुर निवासी सत्येन्द्र कुमार शर्मा पुत्र अनोखेलाल शर्मा ने उपभोक्ता फोरम में परिवाद दायर किया था। परिवाद में कहा गया था कि वह फन रिपब्लिक के सामने अपनी बाइक से जा रहे थे। इस दौरान रोड के बीच डिवाइडर स्क्रीन पर पुलिस की वर्दी में विपक्षी यानि अभिनेता अक्षय कुमार लोगों से कुछ कहते हुए नजर आ रहे थे। स्क्रीन बड़ी होने की वजह से उसके पीछे कौन आ रहा है, इसका पता नहीं चल पा रहा था। इससे उसकी बाइक सामने से आ रहे वाहन से टकरा गई, जिसमें वह घायल हो गए। न्यायिक अधिकारी राजर्षि शुक्ला ने इसे भ्रामक प्रचार सेवा में त्रुटि तथा अनुचित व्यापार का परिचायक माना और अभिनेता अक्षय कुमार और प्रमुख सचिव सूचना एवं जनसंपर्क को नोटिस भेजा। इस नोटिस के बाद प्रशासन समेत कंपनी में हडक़ंप मच गया और कंपनी ने आनन-फानन में यह फिल्म बंद कर दी।
वहीं स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक एसएस जैदी ने बताया कि अक्षय कुमार की फिल्म बीएमएस वाले चला रहे थे उसे फिलहाल बंद करा दिया गया है। अब यह देखा जाएगा कि बीएमएस का फुल एल ई डी जहां पर लगी है वह जगह नियमों के तहत सही है या नहीं। यदि उसमें दुर्घटना की आशंका होगी तो उसको शिफ्ट भी कराया जाएगा। उसको लेकर कंपनी को निर्देश भी दिए गए हैं।

 

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.