कागजों पर सडक़ व नाली बनाकर लाखों रुपये हड़पे

  • ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप डीएम से कार्रवाई की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। इटियाथोक के ग्राम पंचायत रूदापुर में कागजों पर नाली व इंटरलाकिंग सडक़ बनाकर लाखों रूपये हड़प लिए गए जबकि गांव में न नाली बनी और न ही सडक़ का निर्माण कराया गया। गांव के लोगों ने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि कागजों में काम कराया जा चुका है और उसका भुगतान भी कर दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के लोग आवागमन व जलनिकासी के समस्या से जूझ रहे हैं और ग्राम प्रधान व अफसर विकास योजनाओं का पैसा हड़प कर रहे हैं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर ग्राम प्रधान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और गांव में हुए विकास कार्यों का स्थलीय सत्यापन कराए जाने की मांग की है।
जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में रूदापुर ग्राम पंचायत के रहने वाले रामकिशुन, श्रीराम, बृजेश, शिवपूजन रामनिवास, कन्हैयालाल, ननके, संतोष कुमार व अन्य का आरोप है कि सरकारी अभिलेखों में गांव में गोली के घर से बाने के घर तक इंटरलाकिंग सडक़ बनाए जाने का उल्लेख किया गया है लेकिन मौके पर कोई सडक़ निर्माण का काम नहीं कराया गया है जबकि इसके बदले में 40 हजार रुपये का भुगतान किया जा चुका है। जहन्नम के घर से रामधीरज के घर तक इंटर लाकिंग सडक़ के नाम पर 97 हजार रुपये का भुगतान किया गया है। इसी तरह से हनुमान के घर से बाग तक नाली निर्माण, रामकृपाल के घर से भगवानदीन के घर तक इंटरलाकिंग सडक़ समेत ऐसे कई काम सिर्फ कागजों पर कराए गए हैं और उनका पैसा हड़प लिया गया है। ग्रामीणों ने इन विकास कार्यों का स्थलीय सत्यापन कराए जाने की मांग जिलाधिकारी से की है। डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

लखनऊ रन आठ दिसंबर को

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) द सेंट्रम क्लब के प्रमोटर सर्वेश गोयल ने बताया कि एक स्वस्थ जीवनशैली और सेहतमंद जिंदगी की ओर लोगों को जागरूक करने के लिए द सेंट्रम लखनऊ शहर का सबसे भव्य, आधुनिक और सुविधाजनक लाइफस्टाइल क्लब लेकर आ रहा है। इसका पहला संस्करण लखनऊ रन का आयोजन आगामी 8 दिसम्बर 2019 को होगा। इस मैराथन का सॉफ्ट लॉन्च शुक्रवार को जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश राना, मंत्री स्वंतत्र प्रभार स्वाति सिंह और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने इस दौड़ की जर्सी का अनावरण भी किया।

Loading...
Pin It