कांग्रेस राज में पूंजीपति कर्ज लेकर भाग गए विदेश, अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रही मोदी सरकार: प्रकाश जावड़ेकर

  • मोदी सरकार कर्जदारों को कर रही गिरफ्तार, करों की कमी से देश में बढ़ रहा निवेश
  • जीएसटी से अर्थव्यवस्था में आया सुधार, हर क्षेत्र में किए गए बड़े बदलाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आज राजधानी में मीडिया से रूबरू हुए। इस मौके पर उन्होंने न केवल मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं बल्कि कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने विरासत में देश को क्या दिया है, यह सबको पता है। कांग्रेस ने पूंजीपतियों को खूब कर्ज दिए जो देश छोडक़र विदेश भाग गए।
उन्होंने कहा कि आरबीआई ने ब्याज दर घटाई है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है । इससे सभी बैंक उपभोक्ताओं को फायदा होगा। मोदी सरकार संवेदनशीलता के साथ 24 घंटे काम कर रही है। आज निवेश सबसे प्रमुख है। 2014 तक भारत में कोई निवेशक आने को तैयार नहीं था। टैक्स ज्यादा होने के कारण कोई निवेशक नहीं आता था , पर मोदी सरकार में निवेशक आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज चीन में मंदी का दौर है। वहां से कंपनियां निकलना चाहती हैं। देश में करों की दर कम होने से अब यहां का व्यापार बढ़ेगा। सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए 50 अहम निर्णय लिए है। बड़े बदलाव किए गए हैं। रेल, कोल, एयरपोर्ट, वाटर रिसोर्स, इरिगेशन जैसे क्षेत्रों में बड़े बदलाव किए गए हैं। हमारे यहां देश में 27 बैंक थे, जिनको मर्जर करके अब 12 बैंक बना दिए गए हैं। इस निर्णय का पूरे देश में स्वागत हुआ है। कांग्रेस राज में जो पूंजीपति कर्ज लेकर विदेश भाग गए हैं उनको गिरफ्तार करने का काम किया जा रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस व तेजस एक्सप्रेस शुरू हो गई है। यह एक बड़ी शुरूआत है। जल मार्ग से भी कनेक्टिविटी बढ़ रही है। इससे देश में स्किल डेवलपमेंट हुआ है और निवेश में भी बेहतर संभावनाएं पैदा हुईं है। जीएसटी ने भी अर्थव्यवस्था में क्रान्तिकारी परिवर्तन किया है ।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला सुरक्षा बलों ने की घेराबंदी

  • अनंतनाग में डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस के सामने फेंका ग्रेनेड दस घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने से बौखलाए आतंकवादियों ने आज भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय के बाहर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में दस लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों की तलाश कर रही है।
हमलावरों के निशाने पर डीसी ऑफिस के बाहर तैनात कर्मचारी थे। अनंतनाग में आतंकियों ने भीड़-भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाया। एलओसी से भी पिछले कई दिनों से आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले पिछले हफ्ते ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग जगहों पर एक साथ मुठभेड़ की घटना सामने आई थी। इस घटना में छह आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से तीन पाकिस्तानी नागरिक थे। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। खुफिया इनपुट के आधार पर नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर
भारतीय सुरक्षा एजेंसियां खास चौकसी बरत रही हैं।

इमरान ने फिर अलापा कश्मीर राग
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। इमरान ने ट्वीट कर कहा है कि अगर कश्मीरियों की मदद करने के लिए पाकिस्तान की ओर से कोई भी एलओसी पार करता है तो भारत दुनिया के सामने उसे पाकिस्तान प्रायोजित इस्लामी आतंकवाद करार देता है।

शेख हसीना से मिले पीएम मोदी, हुए कई अहम करार

  • रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दों पर भी होगी बात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय रिश्ते नये मुकाम पर पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आज नई दिल्ली में मुलाकात की। दोनों नेताओं के 6 से 7 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। इसके अलावा पीएम मोदी और शेख हसीना ने तीन परियोजनाओं पर भी हस्ताक्षर किए।
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार से चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। शेख हसीना तीस्ता जल बंटवारा और रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे पर भी भारत से बात करेंगी। सूत्रों के मुताबिक इस वार्ता के दौरान नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप पर फोकस नहीं होगा। बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग और संबंधों को बढ़ाने पर जोर होगा।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.