किसी दल को नहीं जनता को खुश करने के लिए काम कर रही सरकार: योगी

  • कहा, विपक्ष के लिए लूट-खसोट का साधन है सत्ता
  • गांधी दर्शन पर विपक्ष का विश्वास नहीं गरीबों की बात करने वाले हुए बेनकाब
  • विकास के एजेंडे पर विधान परिषद में चर्चा करते हुए सीएम ने साधा निशाना
  • कल से विधान मंडल में लगातार जारी है चर्चा, शिवपाल भी पहुंचे विशेष सत्र में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्रदेश में सतत विकास का लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर विधानमंडल का विशेष सत्र जारी है। सत्र 36 घंटे तक चलेगा। चर्चा का बहिष्कार करने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज विधान परिषद में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विशेष सत्र के लिए हमने विपक्षी दलों के नेताओं से बात की थी लेकिन जहां हमारे सदस्यों ने विचार रखे, वहीं विपक्षी दल इस पर राजनीति करने से बाज नहीं आए। ऐसे लोग व्यवधान पैदा करना अपना जन्म सिद्ध अधिकार मानते है

हम किसी दल को खुश करने के लिए नहीं बल्कि प्रदेश की 23 करोड़ लोगों की खुशी के लिए काम कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि सतत विकास के 17 बिंदुओं के 169 लक्ष्य निर्धारित किए गए। विपक्ष ने साबित कर दिया कि उनका गांधी दर्शन में विश्वास नहीं है। सत्ता उनकी लूट खसोट का साधन है। गरीबों पर बात करने वाले बेनकाब हो गए। जनता की खुशहाली के लिए सर्वसमावेशी विकास मील का पत्थर साबित होगा। सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव व बसपा के एक विधायक ने भी सत्र में भाग लिया।

सीएम बोल रहे थे और मंत्री सो रहे थे

विधान सभा का 36 घंटे का विशेष सत्र जारी है। जब सीएम योगी आदित्यनाथ सतत विकास पर चर्चा कर रहे थे उसी दौरान उनके मंत्रीगण अपनी नींद पूरी करने में जुटे थे।

विपक्ष के बहिष्कार के बीच जौनपुर से बसपा एमएलसी ब्रजेश सिंह प्रिंसू ने सदन की कार्यवाही में भाग लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से वाकआउट का स्पष्टï निर्देश नहीं है।

दिल्ली में घुसे जैश के आतंकी, ताबड़तोड़ छापेमारी, बड़े शहरों में हमले का अलर्ट

  • दो संदिग्ध हिरासत में पूछताछ जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने से बौखलाए पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आधा दर्जन आतंकी दिल्ली में घुस गए हैं। सूचना के बाद जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। वहीं बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस की नौ जगहों पर छापेमारी की। स्पेशल सेल ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है।
दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता व लखनऊ समेत देश के कई बड़े शहरों में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। जैश के आधा दर्जन आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है और हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। देशभर के एयरपोर्ट के साथ मॉल, सरकारी संस्थानों को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बापू के स्वदेशी मंत्र को साकार कर रही रेलवे: अमित शाह

  • गृहमंत्री ने वन्दे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर जम्मू-कश्मीर के कटरा के लिए रवाना किया। गृहमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में रेलवे का बड़ा महत्व है। मोहनदास को महात्मा बनाने वाला रेल ही है। बापू ने देश में ज्यादातर ट्रेन से ही भ्रमण किया। बापू ने देश में स्वदेशी सामानों का सपना देखा था। बापू के स्वदेशी मंत्र को रेलवे पूरा कर रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर मन में जो कामना है वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन उसका एक उदहारण है।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.