यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त, रेणुकूट के नगर पंचायत अध्यक्ष की घर में घुसकर हत्या, कल बनारस में दिनदहाड़े मार दिया था ठेकेदार

  • प्रदेश में नहीं थम रहा अपराधों का सिलसिला, बदमाश हुए बेखौफ
  • सर्वे के जरिए अपनी पीठ थपथपा रहे आला अधिकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। बेखौफ बदमाश सोनभद्र में रेणुकूट के नगर पंचायत अध्यक्ष के घर में घुसे और उनको गोली मार दी। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके पहले बदमाशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक ठेकेदार को दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया था। वहीं पुलिस के आला अधिकारी अपराधों को लेकर मीडिया मैनेजमेंट में जुटे हैं और निजी कंपनी से सर्वे कराकर अपराध घटने का दावा कर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।
सोमवार की देर रात नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह उर्फ बबलू सिंह अपने आवास के एक कमरे में बैठे थे। इसी दौरान नकाबपोश बदमाश अपनी बाइक को सडक़ पर खड़ी कर मकान में घुसे। बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और फरार हो गए। परिजनों के अनुसार शिवप्रताप को गोली कंधे से नीचे लगी थी जिससे काफी खून बह रहा था। परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें हिंडाल्को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया। रात ढाई बजे रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों के अनुसार पुरानी रंजिश की वजह से घटना को अंजाम दिया गया है। इस मामले में अनिल व जमुना सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसके पहले बदमाशों ने वाराणसी में सोमवार की सुबह ठेकेदार नितेश सिंह उर्फ बबलू को गोलियों से भून दिया था।

समर्थकों ने लगाया जाम

नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह की गोलीमार की गई हत्या को लेकर समर्थकों में आक्रोश फैल गया। समर्थकों ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

नितेश और शिवप्रताप के रिश्ते खंगाल रही पुलिस
वाराणसी में सोमवार की सुबह नितेश की हत्या के बाद देर रात सोनभद्र के रेनुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह को बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मार दी। रेणुकूट से सटे पिपरी के चेयरमैन नितेश के रिश्तेदार भी हैं। नितेश इन दिनों रेणुकूट में लेबर सप्लाई का ठेका लिए था। नितेश के बाद शिवप्रताप की जिस दुस्साहसिक तरीके से घर में घुसकर गोली मारी गई है, उससे पूर्वांचल में गैंगवार की आंशका भी बढ़ गई है।

लोकमंगल की दृष्टिï से कर रहे हैं कार्य: हृदय नारायण दीक्षित

  • गांधी जयंती पर 36 घंटे का चलेगा विशेष सत्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गांधी जयंती पर सदन के विशेष सत्र के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित आज लोक भवन में मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देश भी 36 घंटे के विशेष सत्र को लेकर जिज्ञासु हैं। भारत का दृष्टिकोण लोकमंगल का रहा है। हम पूरे विश्व की मंगल कामना करते हैं और उसी दृष्टिï से कार्य कर रहे है। महात्मा गांधी विश्व मानव के रूप में प्रकट हुए और उनके कार्य व्यवहार में सत्य का आग्रह दिखाई पड़ता है।
उन्होंने कहा कि भारत के साथ दुनिया के अन्य देश भी उनकी जयंती मना रहे हैं। 2015 में संयुक्त राष्ट्र में सतत विकास के लिए 17 लक्ष्य तय किए थे। भारत ने भी उस लक्ष्यों की सहमति पर अपने हस्ताक्षर किए थे। इन लक्ष्यों को लेकर सदन में चर्चा होगी। विपक्ष भी इस सत्र में शामिल होगा।

खनन घोटाला: पूर्व बसपा एमएलसी इकबाल के आवास समेत 11 स्थानों पर सीबीआई का छापा

  • सहारनपुर, लखनऊ और देहरादून में जांच एजेंसी की टीम कर रही कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हुए खनन घोटाले में सीबीआई की टीम ने आज सहारनपुर, देहरादून और लखनऊ सहित 11 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने यह कार्रवाई सहारनपुर में खनन के पट्टों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले में की है। सीबीआई टीम आरोपितों व अन्य के ठिकानों पर तलाशी लेकर दस्तावेजों को खंगाल रही है।
सहारनपुर में करीब नौ बजे पूर्व बसपा एमएलसी व खनन कारोबारी हाजी इकबाल के मिर्जापुर स्थित आवास पर छापा मारा। यहां से अधिकारी इकबाल के एक बेटे को साथ लेकर गांव स्थित दूसरे मकान पर पहुंचे। अधिकारियों की एक टीम इकबाल के मुंशी नसीम के आवास पर भी जांच पड़ताल कर रही है। तीनों टीमें अभी जांच कर रही हैं। सीबीआई करीब दो सालों से खनन घोटाले की परतें खंगाल रही है। सीबीआई ने पूर्व में हाई कोर्ट के आदेश पर हमीरपुर, शामली, फतेहपुर, देवरिया, सिद्धार्थनगर व अन्य जिलों में 2012 से 2016 के बीच हुए खनन में धांधली की शिकायतों पर मार्च 2017 में सात प्रारंभिक जांच दर्ज की थीं। आरोप था कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के प्रतिबंध के बावजूद हमीरपुर समेत कई स्थानों पर धड़ल्ले से खनन कराया गया। सीबीआई दिल्ली ने प्रारंभिक जांच के बाद हमीरपुर में हुई धांधली के मामले में आरोपित तत्कालीन डीएम हमीरपुर बी.चंद्रकला अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.