केंद्र सरकार के साहसिक निर्णय से यूपी को मिलेगा बड़ा फायदा: सीएम योगी

  • कहा, टैक्स में कटौती से निवेश और रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के टैक्स में कटौती संबंधी निर्णय की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि टैक्स में कटौती करने का केंद्र सरकार का निर्णय साहसिक व सकारात्मक है। इससे निवेश और रोजगार दोनों बढ़ेगा। साथ ही अर्थव्यवस्था में भी तेजी से उछाल आयेगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आईआईएम परिसर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दीपावली के पूर्व देश की जनता को अमूल्य तोहफा दिया है। केंद्र सरकार की तरफ से जीएसटी दरों में किए गए संशोधन से होटल उद्योग एवं भंडारण उद्योग को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका के बीच छिड़े ट्रेड वार के बीच टैक्स रेट कम होने से सबसे ज्यादा फायदा उत्तर प्रदेश को मिलेगा। सबसे बड़ा बाजार व बेहतरीन निवेश गंतव्य होने के कारण इन स्थितियों का फायदा उठाने के लिए यूपी तैयार है। वहीं निवेश करने वाली कंपनियों के कारण युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

विश्वसनीयता बनाये रखने की चुनौती

सीएम योगी ने कहा कि शासन-प्रशासन को विश्वसनीयता का प्रतीक बनाया जाना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है। लोकतंत्र की कसौटी पर खरा उतरने के लिए ‘मंथन’ जैसे कार्यक्रम जरूरी हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने आईआईएम की निदेशक प्रो. अर्चना शुक्ला से एक कार्यक्रम तैयार करने का आग्रह किया था। इसी क्रम में ‘मंथन’ कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सीएम ने मंथन कार्यक्रम के जरिए राज्य सरकार से जुडऩे के लिए आईआईएम लखनऊ के प्रति आभार व्यक्त करते हुए भरोसा जताया कि शासन के विभागों और विभिन्न सब कमेटियों के माध्यम से यह कार्यक्रम आगे भी चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम ने साबित किया है कि शासन-प्रशासन संचालित करने वाले अच्छे छात्र भी हो सकते हैं।

योगी ने भी देखा हाउडी मोदी कार्यक्रम

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात अमेरिका के ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम को अपने आवास पर टेलीविजन के माध्यम से देखा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारों अमेरिकी व भारतीयों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ टीवी पर चल रहे लाइव कार्यक्रम को देखा। इसके अलावा अन्य मंत्रियों ने भी टीवी पर यह कार्यक्रम देखा।

निष्पक्ष चुनाव के लिए रामपुर के डीएम व एसएसपी को हटाए आयोग: चौधरी

  • सपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खां को लेकर चल रही सियासत अब और गर्मा गई है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से उपचुनाव के मद्देनजर रामपुर के डीएम व एसएसपी को हटाने की मांग की है।
समाजवादी पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में रविवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि रामपुर के डीएम व एसएसपी को चुनाव से पहले हटा दिया जाए। इन दोनों अधिकारियों के रहते रामपुर में निष्पक्ष उपचुनाव संभव नहीं है। सपा प्रतिनिधिमंडल में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी शामिल थे। राम गोविंद चौधरी ने कहा कि उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर रामपुर के डीएम व एसएसपी को हटाने की मांग की है। उन्होंने आयोग से कहा कि ये अधिकारी कुछ लोगों के इशारे पर सपा प्रत्याशी को हराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, इनके वहां रहते निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते। इसलिए उन्हें हटाया जाना चाहिए।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.