कन्या भू्रण हत्या पर सख्ती से लगाएं रोक: राज्यपाल

  • राज्यपाल ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं से की मुलाकात

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कन्या भ्रूण हत्या पर तल्ख तेवर दिखाए हैं। शुक्रवार को फतेहपुर में उन्होंने इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाएं एनिमिक न होकर सेहतमंद रहें, इसके लिए उनकी नियमित जांच की जाए। समाज में बेटियों की संख्या बढ़ाने के लिए भ्रूण हत्या पर सख्ती के साथ रोक लगाई जाए।
राज्यपाल ने कहा कि पुलिस गर्भवती महिलाओं की हिफाजत करे और ऐसे परिवारों पर नजर रखे, जिनमें पहले से बेटियां हैं। बेटे की चाहत में किसी महिला पर दबाव न पडऩे पाए। गवर्नर ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्राओं से मुलाकात भी की। मध्याह्न भोजन में हरी सब्जियां जरूर दें। राज्यपाल ने कहा कि बच्चियों का हीमोग्लोबिन 12 यूनिट से कम नहीं होना चाहिए। उन्हें फल-फ्रूट, आयरन की गोलियां खिलाएं, साथ ही मध्याह्न भोजन में हरी सब्जियां जरूर दें।

चार शहरों के लिए जल्द चलेंगी एसी जनरथ बसें

  • ऑनलाइन कराई जा सकेगी बुकिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी रोडवेज जल्द ही कैसरबाग बस अड्डे से मुरादाबाद, बिजनौर, देवरिया और पडरौना के लिए एसी जनरथ बसों का संचालन शुरू करेगा। इन रूटों पर बस संचालन के लिए परमिट मिलने के साथ ही रीजनल मैनेजर ने यातायात निरीक्षक को रूट्स के सर्वे की जिम्मेदारी सौंप दी है। वहीं, गांवों को जोडऩे के लिए मांगे गए टेंडर्स में 26 नई बसों को चलाने की प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाएगी।
यूपीएसआरटीसी के एमडी राजशेखर के अनुसार ग्रामीण इलाकों के लोगों को बसों की सुविधा देने की योजना को तेजी से लागू करने पर काम चल रहा है। 26 नई बसों को चलाने के लिए रीजनल मैनेजर को आदेश दिए गए हैं। रूट व किराया तय करके जल्द ही संचालन शुरू करवा दिया जाएगा। रीजनल मैनेजर प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक कैसरबाग बस अड्डे से मुरादाबाद, बिजनौर, देवरिया और पडरौना के लिए एसी जनरथ बसें चलाई जाएंगी। इन बसों में भी ऑनलाइन बुकिंग करवाई जा सकेगी।

रालोद ने दस अध्यक्षों को किया नियुक्त

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश को चार जोन के साथ-साथ दस क्षेत्रों में बांटने के बाद रालोद ने शुक्रवार को सभी दस क्षेत्रों के अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी। रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने बताया कि चौधरी यशवीर सिंह को हस्तिनापुर क्षेत्र का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। प्रदीप चौधरी गुड्डू को बृज क्षेत्र, प्रवीण सिंह देशवाल को रूहेलखंड, जितेन्द्र सिंह को अवध, नरेन्द्र यादव को कानपुर, रामसजीवन पटेल को प्रयाग, हवलदार यादव को काशी, रमेश सिंह सैंथवार को संतकबीर, वीरेन्द्र साक्षी को बुंदेलखंड और मंजीत सिंह को तराई नगर क्षेत्र का अध्यक्ष बनाया गया गया।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.