लोकबंधु अस्पताल में खामियां देख भडक़े स्वास्थ्य मंत्री, जांच के आदेश

  • गंदगी और पानी की समस्या पर जताई नाराजगी
  • प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से एक सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज लोकबंधु और रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल का निरीक्षण किया। लोकबंधु अस्पताल में खामियां देखकर मंत्री भडक़ गए और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को जांच के आदेश देते हुए एक हफ्ते में रिपोर्ट तलब की। मंत्री के औचक निरीक्षण से हडक़ंप मचा रहा।
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि लोकबंधु अस्पताल में 100 बेड हैं और पूरे अस्पताल में गन्दगी फैली हुई है। ऑफिशियल सीएमएस रेडियोलोजिस्ट है और उन्हें प्रशासनिक कार्य की समझ नहीं है। अस्पताल में संविदा कर्मचारी भी काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर भी समय पर नहीं आ रहे। अस्पताल में पीने के पानी की समस्या है। वहीं अस्पताल के दूसरे तल पर बने वार्ड का समान कूड़े में पड़ा देख मंत्री भडक़ उठे और जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने प्रमुख सचिव को जांच करने के आदेश देते हुए एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है। दूसरी ओर मंत्री ने राजाजीपुरम स्थित रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां उन्हें कोई खास कमी नहीं मिली।

झुका पाकिस्तान, सफेद झंडा दिखाकर ले गया अपने सैनिकों के शव

  • भारत की जवाबी कार्रवाई में मारे गए थे दो पाकिस्तानी सैनिक
  • अब तक अपने सैनिकों की मौत से मुकरता रहा है पाकिस्तान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारत के सैन्य और नागरिक ठिकानों पर लगातार गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है। अब तक अपने सैनिकों की मौत की खबरों से मुकरता रहा पाकिस्तान सफेद झंडा दिखाकर इन सैनिकों के शव को ले गया। इससे पहले पाकिस्तान ने कई बार गोलीबारी कर अपने सैनिक के शव को ले जाने की कोशिश की लेकिन उसके हरेक प्रयास को सेना ने विफल कर दिया। मजबूरन पाकिस्तान को सफेद झंडा दिखाना पड़ा।
बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के हाजीपुर सेक्टर का यह वीडियो 10/11 सितंबर के बीच का है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पाकिस्तान सैनिक सफेद झंडा उठाकर अपने सैनिकों के शव को ले जा रहे हैं। इस वीडियो सबूत के बाद अब पाकिस्तान के लिए अपने सैनिकों के मारे जाने की खबर से मुकरना काफी मुश्किल होगा। सेना की भाषा में कहें तो सफेद झंडा या तो आत्म समर्पण या युद्धविराम का संकेत माना जाता है। सूत्रों ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों में सिपाही गुलाम रसूल शामिल हैं जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलनगर इलाके का है। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने अपने एक पंजाबी मुस्लिम सैनिक का शव पाने के लिए गोलाबारी तेज कर दी थी लेकिन बाद में उसे अपने एक और जवान से हाथ धोना पड़ा। इसके बाद उन्हें 13 सितंबर को सफेद झंडा दिखाना पड़ा ताकि मृतक सैनिकों के शव को वापस ले जाया जा सके।

गोंडा: बिना टैक्स चुकाए फर्राटा भर रहे सैकड़ों वाहन

  • एआरटीओ प्रशासन की पड़ताल में हुआ खुलासा, आरसी जारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। जिले में 1400 कमर्शियल वाहन बिना टैक्स चुकाए सडक़ों पर फर्राटा भर रहे हैं। परिवहन विभाग ने इन वाहनों को कमर्शियल वाहन के रूप में परमिट तो दे रखी है लेकिन उनसे टैक्स वसूलने में लाचार नजर आ रहा है। विभाग की यह लाचारी सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचा रही है। हाल ही में एआरटीओ प्रशासन की पड़ताल में इसका खुलासा हुआ है। अब इन वाहन चालकों को टैक्स चुकाने के लिए आरसी जारी किया गया है।
व्यावसायिक रूप से प्रयोग होने वाले वाहनों को परिवहन विभाग परमिट जारी करता है। इस परमिट के अनुबंध के मुताबिक वाहनों का कर्मिशयल प्रयोग करने वाले संचालकों के लिए अलग से टैक्स स्लैब निर्धारित है। इसमें ट्रक व टैक्सी संचालकों को तिमाही, बसों का टैक्स मासिक व थ्रीव्हीलर टैंपो के लिए वार्षिक टैक्स भुगतान का नियम है। यदि कोई कमर्शियल वाहन संचालक वार्षिक रूप से टैक्स का भुगतान करता है तो उसे विभाग छूट भी प्रदान करता है। बावजूद इसके कर्मिशयल वाहन संचालक विभाग को टैक्स चुकाने में आनाकानी कर रहे हैं। जिले भर में करीब 1400 ऐसे कमर्शियल वाहन चिन्हित किए गए हैं जिनका करीब पांच सालों से टैक्स बकाया है। एआरटीओ प्रशासन संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जिले भर में कुल 1400 कमर्शियल वाहन चिन्हित किए गए हैं। सभी वाहनों के संचालकों को आरसी जारी की गई है।

हार्दिक पटेल के खिलाफ सडक़ पर उतरी हिंदू युवा वाहिनी

  • विरोध में पोस्टर फाड़े और पुतला फूंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बलिया में आज युवा मंच द्वारा आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में गुजरात के कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल को बुलाये जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व हिन्दू युवा वाहिनी ने विरोध प्रदर्शन किया।
शहर में जगह-जगह पर लगे हार्दिक पटेल के होर्डिंग व पोस्टर को एबीवीपी व हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने फाड़ दिया है। साथ ही ऐलान किया है कि किसी भी सूरत में हार्दिक पटेल को बलिया की धरती पर प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा। इस दौरान एबीवीपी व हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने हार्दिक पटेल के होर्डिंग व पोस्टर को फाडऩे के अलावा पुतला भी फूंका और जिलाधिकारी को पत्रक देकर कार्यक्रम को रद्द कराने की मांग की है।

स्वच्छता सेवा सप्ताह

राजधानी में स्वच्छता सेवा सप्ताह की शुरुआत की गई। इस दौरान उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के गेट को पेंट किया। साथ ही फाइलों और कंप्यूटर की साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिए। वहीं एपी सेन रोड स्थित अपर श्रमायुक्त कार्यालय पर मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कार्यालय परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ किया। इसके अलावा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.