रामपुर में गरजे अखिलेश, कहा, बदले की भावना से कार्रवाई कर रही सरकार

  • सपा मुखिया से मिलने उमड़ी भारी भीड़, अखिलेश ने कहा, जरूरत नहीं डरने की
  • नेता जी पर एक दिन में लगाये थे सौ मुकदमे, एक ही दिन में हो गये वापस
  • रामपुर में तैनात किया गया भारी पुलिस बल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। मैं रामपुर से सभी एफआईआर की कॉपी लेकर जा रहा हूं। सपा सरकार में आजम खां के खिलाफ सभी मुकदमे वापस होंगे। आजम खां के मुकदमों का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि जो लोग लोकतंत्र के जिम्मेदार हैं अगर जरूरत पड़ी तो उनसे भी मिलूंगा। इसके पहले सपा प्रमुख ने आजम खां के परिवार और जौहर विश्वविद्यालय के छात्रों और स्थानीय लोगों से मुलाकत की। रामपुर में अखिलेश यादव से मिलने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए। गौरतलब है कि अखिलेश यादव सांसद आजम खां पर दर्ज मुकदमों के खिलाफ कल देर रात रामपुर पहुंचे थे और आजम के हमसफर रिसॉर्ट में जनसभा की थी। जनसभा में उन्होंने कहा कि जब भी हम जेल गए हैं, तब हमारी सरकार बनी है। आजादी के बाद अगर किसी नेता पर सबसे ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए तो वह नेताजी मुलायम सिंह यादव हैं, जिनके खिलाफ एक ही रात में 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज करा दिए गए थे। अब आजम खां के खिलाफ इतने मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजम खां जैसे समाजवादी नेता पर बकरी चोरी और भैंस चोरी के इल्जाम में झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। सरकार चाहे जितने जुल्म करा ले, हमें इंसाफ जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि आजम खां से हमारा कोई सियासी रिश्ता नहीं, बल्कि पारिवारिक रिश्ता है। उन्होंने हमें उसी तरह माना, जैसे उन्होंने अब्दुल्ला को माना है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम भी उन्हें परिवार का सदस्य मानें।

सीएम योगी ने दिया स्वच्छता का संदेश कहा, प्लास्टिक के खिलाफ चले अभियान

  • चित्रकूट में कामदगिरी की परिक्रमा के दौरान लगाई झाड़ू
  • प्लास्टिक को बताया पर्यावरण प्रदूषण और कैंसर का कारण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज चित्रकूट में कामदगिरि के दर्शन किए और परिक्रमा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के पहले रोपवे का उद्घाटन किया। परिक्रमा के दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत झाड़ू भी लगाई। परिक्रमा के बाद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि देश में प्लास्टिक रक्तबीज है। प्लास्टिक पर्यावरण प्रदूषण और कैंसर का बड़ा कारक है। लिहाजा पूरे देश में प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी ने मिशन स्वच्छ भारत शुरू किया था। इससे व्यापक परिवर्तन आया है। आज कामदगिरि परिक्रमा के साथ मैं भी स्वच्छता सेवा अभियान से जुड़ा हूं। हर गरीब को शौचालय मिलने के साथ ही पूरे देश में प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चले। प्लास्टिक मुक्त चित्रकूट, उप्र, गांव व नगर बने। धार्मिक सामाजिक व्यापारी संगठन समाज का हर व्यक्ति प्लास्टिक त्याग दें। घर का सामान सब्जी थैले में लाएं। परिक्रमा मार्ग पर होर्डिंग, गुटखा पर पाबंदी लगाएं। सार्वजनिक स्थल पर होर्डिंग कतई न लगाएं।

हिंदी दिवस पर बोले गृहमंत्री शाह, एक हो पूरे देश की भाषा

  • हिंदी का अधिक से अधिक प्रयोग करने की अपील की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश के लिए एक भाषा का होना बेहद जरूरी है। एक ऐसी भाषा, जो दुनियाभर में अपनी संस्कृति और पहचान का प्रतीक बन जाए। हिंदी दिवस के अवसर पर एक राष्ट्र, एक भाषा की पैरवी करते हुए अमित शाह ने कहा कि एक आम भाषा का होना आवश्यक है जो देश की पहचान बने। अगर कोई भाषा देश को एकजुट रख सकती है, तो वह व्यापक रूप से बोली जाने वाली हिंदी भाषा है। उन्होंने हिंदी के अधिक प्रयोग की अपील की।

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट किया, हिंदी दिवस पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। भाषा की सरलता, सहजता और शालीनता अभिव्यक्ति को सार्थकता प्रदान करती है। हिंदी ने इन पहलुओं को खूबसूरती से समाहित किया है।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.