आजम के बचाव में निकले अखिलेशजाली नोटों को लेकर सरकार पर साधा निशाना

  • लखनऊ से बरेली के बीच जगह-जगह हुआ अखिलेश का भव्य स्वागत
  • सपा के प्रदर्शन को देखते हुए बरेली और रामपुर में भारी पुलिस बल तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव सांसद आजम खां के बचाव में उतर आए हैं। वहीं उन्होंने जाली नोटों को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। रामपुर रवाना होने के पहले उन्होंने ट्वीट किया कि नोटबंदी के बाद के दो सालों में जाली नोटों की संख्या का दस गुना बढ़ जाना बेहद चिंताजनक विषय है। नोटबंदी के समय जाली नोटों का जो तर्क दिया गया था वह भी अब जाली साबित हो गया है। अब भाजपा का सच सामने आने लगा है।
अखिलेश यादव आज लखनऊ से रामपुर के लिए रवाना हुए। उनका लखनऊ से बरेली के बीच जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। रामपुर में पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के खिलाफ दर्ज मुकदमों का विरोध करने के साथ ही अखिलेश यादव यहां विधानसभा उप चुनाव की तैयारी भी परखेंगे। रामपुर विधानसभा का उपचुनाव अक्टूबर में हो सकता है। आजम खां के खिलाफ सात दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। सपा कल यहां विरोध प्रदर्शन करेगी। सपा के प्रदर्शन को देखते हुए रामपुर और बरेली में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जौहर विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों से करेंगे मुलाकात
लखनऊ। ( 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) अखिलेश यादव कल जौहर विश्वविद्यालय में शिक्षकों और छात्रों से मुलाकात करेंगे। वे उर्दू गेट और रामपुर पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल का निरीक्षण भी करेंगे। पिछले दिनों रामपुर कूच टलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश ने 13 सितंबर को रामपुर जाकर आजम खां व उनके परिजनों से मिलने का ऐलान किया था।

एससी/एसटी एक्ट पर केंद्र की याचिका तीन सदस्यीय बेंच के हवाले

  • सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, अगले सप्ताह को सकती है सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी कानून के तहत गिरफ्तारी के प्रावधानों को लचीला बनाने वाले 20 मार्च 2018 के आदेश की समीक्षा का अनुरोध करने वाली केंद्र की याचिका को आज तीन सदस्यीय पीठ के पास भेज दिया। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति यू यू ललित की पीठ ने कहा कि मामले को सुनवाई के लिए अगले सप्ताह तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष रखें। शीर्ष अदालत ने केंद्र की समीक्षा की याचिका पर एक मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था। उसने कहा था कि देश में कानून जाति के लिहाज से तटस्थ और एकसमान होने चाहिए। इस फैसले को लेकर काफी हंगामा हुआ था और विभिन्न एससी/एसटी संगठनों ने देशभर में प्रदर्शन किए थे।

कांग्रेस की शहजादी को देश से मांगनी चाहिए माफी: सीएम योगी

  • पूर्व की सरकारों के लोगों ने एक लाख हेक्टेयर जमीन पर किया कब्जा
  • सोनभद्र के हर ग्राम पंचायत का किया जाएगा विकास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सोनभद्र के घोरावल थाने के उम्भा गांव पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने सोनभद्र नरसंहार का जिक्र करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस का पाप धोने आया हूं। कांग्रेस की शहजादी को देश और आदिवासियों से माफी मांगनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के एक एमएलसी ने फर्जी समिति बनाकर आदिवासियों और गरीबों का हक छीना लेकिन कांग्रेस ने एक बार भी कुछ नहीं किया। 1952 और 1955 में हुए अन्याय के लिए क्या कांग्रेस माफी मांगने का कार्य करेगी? मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा, कांग्रेस और बसपा की सरकारों ने आपकी आवाज को नहीं सुना। पूर्व की सरकारों के लोगों द्वारा एक लाख हेक्टेयर भूमि पर कब्जा किया गया है। हम अन्याय कराने वालों को दंडित कराने का कार्य करेंगे। हर ग्राम पंचायत का विकास होगा।

नरसंहार पीडि़तों को सौंपे जमीन के पट्टे
मुख्यमंत्री ने 851 बीघे जमीन में से नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों को 7.5-7.5 बीघे जमीन का पट्टा सौंपा। साथ ही उम्भा, सफी और मूर्तियां गांव के 247 भूमिहीनों में भी 2.5- 2.5 बीघे जमीन का पट्टा वितरित किया। इसके अलावा 339 करोड़ की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.