पाकिस्तान ने बोया आतंकवाद का बीज अमेरिका ने की फंडिंग : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, आतंकियों को दी गई टे्रनिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इस्लामाबाद। आखिरकार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वीकार कर लिया कि कई आतंकी संगठन उनकी जमीन पर पैदा हुए और उन्हें ट्रेनिंग दी गई। उन्होंने कहा कि 80 के दशक में जब सोवियत रूस ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया तो इन मुजाहिदीनों को जिहाद के लिए तैयार किया गया। इसकी फंडिंग अमेरिका ने की।
उन्होंने आतंकवाद का ठीकरा अमेरिका पर

फोड़ते हुए कहा कि एक दशक के बाद जब अमेरिकी खुद अफगानिस्तान में आ गए तो यह जिहाद नहीं आतंकवाद हो गया। यह बड़ी विडंबना है। मुझे लगता है कि पाकिस्तान को न्यूट्रल रहना चाहिए था क्योंकि इन संगठनों में शामिल होना हमारे लिए नुकसानदेह साबित हुआ और हमने अपने 70 हजार लोगों को खो दिया। हमें 100 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ। इमरान ने कहा कि अंत में अमेरिकियों ने पाकिस्तान को नाकामी का सेहरा पहना दिया। यह पाकिस्तान के साथ बहुत बुरा हुआ। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान कई देशों के दरवाजा खटखटा चुका है लेकिन हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ी। इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी इस बारे में बात की थी लेकिन इसके बाद फ्रांस में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने भी कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है और पीएम मोदी जो भी करेंगे बहुत अच्छा होगा।
इमरान खान ने टीवी पर प्रसारित किए गए अपने भाषण में यह भी कहा कि आज बड़े देश उनकी सहायता के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आज कमजोर की कोई सुनने वाला नहीं है। इमरान खान अमेरिका जैसे देशों का सपोर्ट न पाकर दुनियाभर में इस्लाम के नाम पर ध्रुवीकरण करने का भी पैंतरा अपना चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि दुनिया के सभी इस्लामिक देशों को साथ आना चाहिए। पाकिस्तान सरकार ने यूएई में पीएम मोदी के सम्मान पर भी नाराजगी जताई थी और सीनेट के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी यूएई यात्रा रद्द कर दी थी।

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 13,600 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का मुख्य अभियुक्त नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। इससे पहले ईडी ने इंटरपोल से नेहाल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की अपील की थी।
40 साल का नेहाल फिलहाल बेल्जियम की नागरिकता हासिल किए हुए है और अमेरिका में रह रहा है। उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उस पर पीएनबी से पैसे को इधर-उधर करने में नीरव मोदी की मदद करने का आरोप है। इसके साथ ही उसने सभी सबूतों को भी नष्ट कर दिया है। ईडी ने आरोप लगाया है कि घोटाले का पता लगने के बाद उसने दुबई और हांगकांग में रह रहे सभी छद्म निदेशकों के सेल फोन को समाप्त कर दिया है और उनका काहिरा के लिए टिकट बुक किया था।

टीबी को मिलकर करना होगा समाप्त: स्वास्थ्य मंत्री

  • स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश की पहली 16 मॉड्यूल जीन एक्सपर्ट जांच मशीन का किया उद्घाटन
  • कहा, भारत में तेजी से बढ़ रही जनसंख्या बन गई है समस्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। केजीएमयू के अटल बिहारी कन्वेंशन सेंटर में आज टीबी रोग के प्रयोग में आने वाली प्रदेश की पहली 16 मॉड्यूल जीन एक्सपर्ट जांच मशीन का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि टीबी रोग को खत्म करने के लिए केजीएमयू में 16 मॉड्यूल जीन एक्सपर्ट जांच मशीन लगाई गई है। यहां एक स्मार्ट मशीन जो प्रदेश में पहली बार केजीएमयू में लगवाई गई है।
मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में लगातार जनसंख्या बढ़ रही है। अगर आजादी के बाद से जनसंख्या को देखा जाए तो ये बड़ी तेजी से बढ़ी है। जनसंख्या के चलते हम यह नहीं समझते हैं कि हमको क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए। हमें अपनी दिनचर्या में परिवर्तन करना होगा। उन्होंने कहा कि देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है। हमें टीबी के मरीजों को चिन्हित करना होगा। जब मरीज चिन्हित होंगे तो उनका इलाज भी संभव है। हमें मिल कर देश से 2025 तक टीबी को खत्म करना है। केजीएमयू के वीसी डॉक्टर एमएलबी भट्ट ने कहा कि स्वच्छता से टीबी जैसी बीमारी से निजात पाई जा सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान चलाया है। स्वच्छ भारत योजना के तहत रोग पर नियंत्रण का काम शुरू हुआ है। माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. नमिता जैन ने बताया कि कि यह मशीन प्रदेश में पहली है जो टीबी रोगियों की और भी अच्छे तरीके से जांच करेगी और 2 घंटे में इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी।

सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

  • सीओ और एसडीएम से अभद्रता का आरोप

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिला प्रशासन ने कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन पर शिकंजा कसा है। विधायक के खिलाफ गाड़ी के कागजात मांगने पर सीओ व एसडीएम से अभद्रता आदि के आरोप में संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। मामला कैराना कोतवाली क्षेत्र का है। एसआई धर्मेंद्र सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।
9 सितंबर की दोपहर करीब तीन बजे सीओ राजेश कुमार तिवारी व एसडीएम डॉ. अमित पाल क्षेत्र में भ्रमण कर लौट रहे थे। तभी नगर के झिंझाना रोड पर स्थित नाहिद कॉलोनी के पास भीड़ एकत्र देखी तो सीओ ने गाड़ी को संदिग्ध मानते हुए चालक से कागजात दिखाने को कहा। इतने में ही विधायक नाहिद हसन गाड़ी से उतर गए। आरोप है कि गाड़ी के कागजात मांगने से क्षुब्ध होकर उन्होंने सीओ व एसडीएम के साथ अभद्रता की। इसके साथ ही लोक व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। मौके पर भीड़ जुट गई। मामले में आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 153, 353, 504, 505 व 188 और 7 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 4 से 15 नवंबर तक एक बार फिर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यहां प्रदूषण 25 फीसद कम हो गया है। मगर हमें चुप होकर नहीं बैठना है। ऑड-ईवन लागू होगा। दिल्ली में दिवाली पर पटाखे नहीं छोडऩे के लिए प्रेरित किया जाएगा। लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए मास्क बांटे जाएंगे।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.