गाय शब्द सुनते ही कुछ लोगों को लग जाता है करंट : पीएम

  • प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- प्रकृति व आर्थिक विकास में संतुलन से बनेगा सशक्त भारत
  • पशुओं में होने वाली बीमारियों के टीकाकरण का आजादी के बाद सबसे बड़े अभियान का किया शुभारंभ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कृष्ण नगरी मथुरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊं और गाय के बहाने विपक्ष पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि ऊं और गाय शब्द सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं, उनको करंट लग जाता है। उनको लगता है कि देश 16वीं-17 वीं सदी में चला गया है। ऐसे लोगों ने ही देश को बर्बाद कर रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा की वेटरनेरी यूनिवर्सिटी में आजादी के बाद पशुओं के लिए सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम की आज शुरुआत की।
पीएम मोदी ने कहा कि आज हम 13 हजार करोड़ के अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। इस अभियान का उद्देश्य पशुओं में होने वाले फूड एंड माउथ डिसीज से निपटना है। दुनिया के कई गरीब देश भी पशुओं को मुसीबत से बाहर निकाल चुके हैं, लेकिन हमारा देश अभी भी इससे जूझ रहा है। अभियान में देश के गाय, भैंस, बकरी और सुअरों को साल में दो बार टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नए जनादेश के बाद कान्हा की नगरी में पहली बार आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इस बार भी पूरे उत्तर प्रदेश का पूरा आशीर्वाद मुझे और मेरे साथियों को प्राप्त हुआ है। आप सभी के आदेश के अनुरूप बीते 100 दिन में हमने अभूतपूर्व काम करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि ब्रजभूमि ने हमेशा से ही पूरे विश्व और पूरी मानवता को प्रेरित किया है। आज पूरा विश्व पर्यावरण संरक्षण के लिए रोल मॉडल ढूंढ रहा है, लेकिन भारत के पास भगवान श्रीकृष्ण जैसा प्रेरणा स्रोत हमेशा से रहा है, जिनकी कल्पना ही पर्यावरण प्रेम के बिना अधूरी है। प्रकृति, पर्यावरण व पशुधन के बिना जितने अधूरे हमारे आराध्य नजर आते हैं, उतना ही अधूरापन हमें भारत में भी नजर आएगा। स्वच्छ भारत हो, जल जीवन मिशन हो या फिर कृषि और पशुपालन को प्रोत्साहन देना, प्रकृति और आर्थिक विकास में संतुलन बनाकर ही हम सशक्त और नए भारत का निर्माण कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। सबसे पहले मोदी पशु मेला गए। मोदी ने आरोग्य मेला में आए पशुपालकों से मुलाकात की। इस दौरान पशु चिकित्सा और पशुपालन के क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है।

कृष्ण नगरी से फूंका प्लास्टिक फ्री इंडिया का बिगुल

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) पीएम मोदी ने स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरूआत की। पीएम ने कहा कि आज से शुरू हो रहे इस अभियान को इस बार प्लास्टिक के कचरे से मुक्ति के लिए समर्पित किया गया है। अब सिंगल यूज प्लास्टिक से हमें छुटकारा पाना ही होगा। हमें कोशिश करनी है कि 2 अक्टूबर तक अपने दफ्तरों, घरों और अपने आस-पास के वातावरण को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करना है।

उन्नाव कांड: एम्स में लगी अदालत पीडि़ता का बयान दर्ज करने पहुंचे जज

  • आरोपी कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को किया गया पेश
  • बंद कमरे में दर्ज होंगे पीडि़ता के बयान, एम्स में हो रहा है इलाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उन्नाव रेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को आज एम्स लाया गया। सेंगर के साथ ही आरोपी शशि सिंह को भी लाया गया है। इसके साथ ही कोर्ट में रेप पीडि़ता का भी बयान बंद कमरे में दर्ज कराया जाएगा।
एम्स के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की पहली मंजिल पर सेमिनार हॉल में अस्थायी अदालत बनाई गई है। जहां आज से पीडि़ता के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिला जज धर्मेश शर्मा अस्थाई कोर्ट में बयान दर्ज करने के लिए पहुंचे। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशानुसार इस बात की पूरी व्यवस्था की गई है कि आरोपी विधायक और रेप पीडि़ता का आमना-सामना न हो। उन्नाव रेप पीडि़ता के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया बंद कमरे में हो रही है। इस दौरान किसी भी प्रकार की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग की मनाही है। इसके लिए कोर्ट ने एम्स प्रशासन को निर्देश दिए हैं। वहीं सुनवाई के दौरान सेमिनार हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंद हैं। एम्स के ट्रामा सेंटर में लगे अस्थाई कोर्ट में आज से उन्नाव रेप पीडि़ता की गवाही होगी। गौरतलब है कि पीडि़ता के साथ आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने वर्ष 2017 में रेप किया था, जब वह नाबालिग थी। रेप का आरोप लगाने वाली पीडि़ता की कार को बीते 28 जुलाई को रायबरेली से उन्नाव लौटते वक्तसामने से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी थी, जिसमें वह मरते-मरते बची जबकि इस हादसे में उसकी दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी। इसमें पीडि़ता का वकील भी घायल हो गया था।

कश्मीर में आतंक फैला रहा लश्कर का टॉप आतंकी ढेर

  • कई मामलों में शामिल था आसिफ, सेब कारोबारियों को दे रहा था धमकी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की शिनाख्त लश्कर-ए-तैयबा के मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ के तौर पर की गई है। आसिफ ने सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें 30 महीने की बच्ची शामिल थी।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले एक महीने से वह बहुत सक्रिय था। उसने ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था। वह सोपोर में एक मजदूर पर हमले का भी जिम्मेदार था। सुरक्षाबलों को आज सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया। इस दौरान आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया गया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.