कूड़ा वाहनों को नहीं मिला ईंधन, कूड़ा उठान ठप, जगह-जगह गंदगी का अंबार

  • स्वच्छता अभियान पर भारी नगर निगम की दुव्र्यवस्था
  • नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन की नसीहत भी बेअसर आर-आर विभाग में खड़े सैकड़ों वाहन

विनय शंकर अवस्थी

लखनऊ। प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने शहर की चौपट सफार्ई व्यवस्था को लेकर अभी कुछ दिन पहले ही अफसरों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए थे। उन्होंने सफाई व्यवस्था बेहतर करने के साथ ही कूड़ा निस्तारण में लापरवाही न करने की नसीहत दी थी। इस मामले को एक सप्ताह भी नहीं बीता कि जिम्मेदार अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर सुस्त हो गए जिसकी वजह से आज शहर भर में कहीं भी कूड़ा का उठान नहीं हुआ। ईंधन न मिलने की वजह से सैकड़ों गाडिय़ां आर-आर विभाग में खड़ी रहीं। वहीं जनता को कूड़े की समस्या और गंदगी से दो-चार होना पड़ा।
दरअसल, आज सुबह नगर निगम के कूड़ा वाहनों को तेल न मिलने के कारण शहर की सडक़ों और कूड़ा घरों से कूड़े का उठान नहीं हो सका। शहर के विभिन्न इलाकों की सडक़ों पर कूड़ा बिखरा नजर आया तो वहीं, गोमतीनगर स्थित नगर निगम के आरआर विभाग के परिसर में तेल के लिए सैंकडों वाहन खड़े नजर आए। इस मामले की जानकारी जब नगर निगम के आला अफसरों को मिली तो उन्होंने जिम्मेदारों को फटकार लगाई। मालूम हो कि शहर की सफाई व्यवस्था का यह हाल तब है जब बीते सप्ताह निरीक्षण के दौरान नगर विकास मंत्री ने सभी अफसरों को शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए थे। ऐसे में नगर निगम की ओर से चलाया जा रहा विशेष सफाई अभियान काफी प्रभावित रहा। बता दें, यह पहला मौका नहीं है, जब कूड़ा वाहनों को ईंधन न मिल पाने के कारण शहर की सडक़ें और मोहल्ले कूड़े से पटे नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी कई बार कूड़ा न उठने के कारण लोगों को कूड़े और गंदगी का सामना करना पड़ा है।

  • वाहनों को तेल न मिलने की जानकारी मिली है। इस मामले में संबंधित अधिकारियों को तत्काल ईंधन भेजने को कहा गया है। उम्मीद है कि जल्द ही कूड़ा उठान का कार्य शुरू हो जाएगा।
    राम नगीना त्रिपाठी, प्रभारी आरआर, नगर निगम, लखनऊ

बसपा के साथ मिलकर गठबंधन तैयार करने में जुटी कांग्रेस

  • बसपा सुप्रीमो मायावती से कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली में की मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस अभी से जुट गई है। कांग्रेस और बसपा मिलकर भाजपा को चुनौती देने की तैयारी में हैं। इसके लिए दोनों दलों के बीच बातचीत भी शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की नव नियुक्त अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की है। इसके साथ ही प्रचार समिति के प्रमुख भूपिंदर सिंह हुड्डा भी मायावती से मिले हैं। जो आगामी चुनाव को लेकर गठबंधन की अटकलों को बल दे रहा है। हरियाणा में बीएसपी का दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी से गठबंधन था। लेकिन मायावती ने कुछ दिन पूर्व जेजेपी के साथ अपना गठबंधन खत्म कर लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि बीएसपी एक राष्ट्रीय पार्टी है और सीट बंटवारे में जेजेपी का रवैया ठीक नहीं था इसलिए स्थानीय नेताओं के सुझाव पर गठबंधन खत्म किया जाता है। यह गठबंधन एक महीने भी नहीं चला था।

दलित वोटर्स को अपनी तरफ करने की कोशिश
बीजेपी के लिए दलित वोट एक चिंता का विषय है। कांग्रेस ने अशोक तंवर की जगह कुमारी शैलजा को प्रदेश की कमान सौंपी है। राम रहीम के खिलाफ खट्टर सरकार के फैसले भी परेशानी का सबब बन सकते हैं, क्योंकि राम रहीम के ज्यादातर फॉलोअर दलित ही हैं। ऐसे में कांग्रेस की कोशिश है कि मायावती को अपने साथ लाकर दलित वोट बैंक को साधा जाए।

अराजपत्रित पुलिसकर्मियों ने अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र

  • स्मृति दिवस पर कर्मचारियों से किया गया वादा पूरा न होने की दी जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस में नियुक्त समस्त अराजपत्रित कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण कराने के लिए 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के स.उ.नि. पंकज कुमार ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने पुलिस की मूलभूत समस्याओं से अवगत कराने के साथ ही स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों से किया गया वादा आज तक पूरा न हो पाने की याद दिलाई है। साथ ही पुलिस कर्मियों की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने की मांग की है। पंकज कुमार ने पत्र में लिखा है कि सरकार बार्डर स्कीम की प्रक्रिया समाप्त करे। यह सिर्फ यूपी में है और वर्तमान में हो रही आत्महत्याओं का प्रमुख कारण है। सीएसडी कैंटीन की तरह पुलिस विभाग में खुली कैंटीनों में भी सस्ती दरों पर सामान उपलब्ध करायें। इसके अलावा पौष्टिक आहार भत्ता, साईकिल भत्ता और वर्दी भत्ता बढ़ाने की मांग भी की गई है।

रॉबर्ट वाड्रा ने सीबीआई कोर्ट से मांगी विदेश जाने की अनुमति

  • मनी लांड्रिंग मामले में अग्रिम जमानत पर हैं वाड्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली की सीबीआई अदालत में आवेदन दिया है। आवेदन में उन्होंने विदेश जाने की अनुमति मांगी है। यह उनकी तरफ से अदालत में दाखिल किया गया दूसरा आवेदन है। इससे पहले अदालत ने उन्हें मनी लांड्रिंग के मामले में अग्रिम जमानत प्रदान कर रखी है। कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जवाब पर प्रत्युत्तर देने के लिए 21 अगस्त को चार सप्ताह का समय दिया है। न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा की पीठ ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तारीख तय की है। वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी ने ईडी के जवाब पर प्रत्युत्तर दायर करने के लिए थोड़ा समय मांगा और कहा कि दस्तावेज लगभग तैयार हैं। बता दें, रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदने के मामले में धनशोधन का आरोप है। पीएमएलए के प्रावधानों के तहत मामले की जांच की जा रही है। अरोड़ा वाड्रा के ‘स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी’ का कर्मचारी और मामले में सह-आरोपी है।

हापुड़ में भाजपा नेता की दिनदहाड़े हत्या से सनसनी

  • धौलाना के मंडल महामंत्री राकेश शर्मा पर बरसाईं गोलियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हापुड़ में आज सुबह बाइक से स्कूल जा रहे भाजपा नेता राकेश शर्मा की कार सवार बदमाशों ने हत्या कर दी। बदमाश तीन की संख्या में आए थे और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। हत्याकांड से परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं भाजपाइयों में रोष व्याप्त है। पुलिस वारदात की जांच कर रही है। गांव करनपुर जट निवासी राकेश शर्मा भाजपा में धौलाना के मंडल महामंत्री थे। वह थाना क्षेत्र के गांव छज्जुपुर स्थित जनता इंटर कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। आज सुबह वह बाइक पर सवार होकर स्कूल जा रहे थे। जैसे ही वह गांव सपनावत और समाना के बीच स्थित बंबे पर पहुंचे तो कार सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को हापुड़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंडल महामंत्री की हत्या की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। घटना को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। उन्होंने जल्द हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रख मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द ही हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.