नगर विकास मंत्री की सख्ती के बाद हरकत में आए अफसर, चलेगा विशेष सफाई अभियान

  • बैठक में लिया गया निर्णय, देर से पहुंचने वाले अफसरों को लगी फटकार
  • कल से शुरू होगा अभियान, गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन (गोपाल जी) ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर सख्त निर्देश दिए तो नगर निगम प्रशासन हरकत में आ गया। गुरुवार को आनन-फानन में नगर आयुक्तइन्द्रमणि त्रिपाठी ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य अभियंता (आरआर), जोनल अधिकारी, सफाई एवं खाद्य निरीक्षकों के साथ बैठक की। बैठक में सफाई को लेकर सभी को सख्त निर्देश दिए गए, अफसरों को कहा गया है कि अब शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया जाय।
अभियान के तहत राजधानी में सात से 14 सितम्बर के बीच विशेष सफाई चलाया जाएगा। सभी जोनल अधिकारी सुबह सफाई कर्मचारियों से दैनिक कार्य कराएंगे और दोपहर के बाद ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर सफाई कार्य कराएंगे जहां प्रतिदिन सफाई नहीं होती है तथा खाली प्लाटों में कूड़ा एकत्रित है। यही नहीं सभी जोनल अधिकारी एक रजिस्टर बनाएंगे जिसमें दिये गये निर्देशों के अनुसार सप्ताह में की गयी कार्रवाई का ब्यौरा लिखा जायेगा। इसके अलावा पंजीकृत पटरी दुकानदारों द्वारा गंदगी और कूड़ा फैलाते हुए पाये जाने पर नोटिस देते हुए निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाय।

पोस्टर-बैनर लगाया तो होगी एफआईआर
सरकारी भवन, डिवाइडर आदि पर यदि पोस्टर, बैनर, वॉल पेंटिंग पायी जाती है तो 2/3 लोक सम्पत्ति निवारण अधिनियम के अंतर्गत सभी जोनल अधिकारी, नगर अभियंता एफआईआर की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। अवैध होर्डिंग, बैनर, बांस बल्ली पर होर्डिंग व प्रचार सामग्री लगे होने पर उनको तत्काल हटाया जायेगा। जोनल अधिकारी इस कार्य के लिए नाइट पार्टी गठित करेंगे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.