गुण-दोष के आधार पर काम करें सभी मंत्री: आनंदी बेन

  • राज्यपाल ने कहा जनता को सरकार से ढेर सारी अपेक्षाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुरुवार को राजभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके मंत्रिमण्डल के सभी मंत्रियों के साथ आमंत्रित किया। इसका मकसद सरकार की योजनाओं और कामकाज की जानकारी लेना था। यह कार्यक्रम करीब दो घंटे तक चला जिसमें सभी विभागों की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई। राज्यपाल ने इस मौके पर सभी मंत्रियों को नसीहत दी कि वे गुण-दोष के आधार पर काम करें क्योंकि जनता को सरकार से ढेर सारी अपेक्षाएं होती हैं। इसलिए जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करें।
राज्यपाल ने कहा कि जनता की शिकायतों का निपटारा गुïणवत्तापरक ढंग से हो। मंत्री फाइलों का निपटारा तय समय में करें। इसके लिए अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यकतानुसार निर्देश दिए जाने चाहिए। निर्माण के कामों में समय सीमा तय करें और निर्माण स्थल की नियमित समीक्षा भी करें। प्रदेश के सभी विभागों के मंत्री परस्पर तालमेल से काम करें। उन्होंने प्राइमरी शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बच्चों का प्रवेश समय से और एक साथ होना चाहिए। राजभवन के गांधी सभागार में आयोजित इस अनूठे कार्यक्रम में राज्यपाल पहली बार यूपी के सभी मंत्रियों से मिलीं। इस मौके पर राज्यपाल ने अपने गुजरात में मंत्री से मुख्यमंत्री बनने तक का अनुभव साझा किया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल के मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए कहा कि जनपद के प्रभारी मंत्री अपने जिले के टीबी ग्रस्त बच्चों को स्वयं भी गोद लें और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को भी गोद लेने के लिए प्रेरित करें। मुख्यमंत्री ने शिक्षा, राजस्व, बाल विकास एवं महिला कल्याण विभागों से जुड़े मंत्रियों को राज्यपाल से मिलकर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त करने के खास निर्देश दिए।

महिला सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 मार्च 2017 को सरकार के गठन के बाद टीम भावना के साथ सरकार समाज के हर तबके तक पहुंच बनाने में सफल हुई है। महिला सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लें और उस पर त्वरित कार्रवाई करें। किसान हमारे अन्नदाता हैं। उनकी स्थिति को सुधारने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। सरकार ने गन्ना भुगतान, बिजली, सिंचाई, लघु एवं सीमांत किसानों की ऋण माफी, प्रधानमंत्री आवास योजना, जीवन ज्योति योजना, सुमंगल कन्या योजना, सौभाग्य व उज्ज्वला योजना आदि पर प्रभावशाली रूप से काम कर जनता के जीवन में बदलाव लाने का प्रयास किया। इस कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव आरके तिवारी ने किया। वहीं प्रमुख सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.