एक रेस्टोरेंट सील, दूसरे पर एलडीए मेहरबान

  • पत्रकारपुरम चौराहे के आवासीय भूखंड पर संचालित हैं रेस्टोरेंट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में आवासीय भवनों का व्यावसायिक प्रयोग करने पर एलडीए प्रशासन सख्त हैं मगर इंजीनियर ऐसे सीलिंग की कार्रवाई में मनमानी कर रहे हैं। ताजा मामला पत्रकारपुरम चौराहे का है जहां दो नॉनवेज रेस्टोरेंट लंबे समय से संचालित है। जिसमें से एक रेस्टोरेंट पर एलडीए के अभियंता मेहरबान है।
पत्रकारपुरम चौराहे पर आवासीय बिल्डिंग में नॉनवेज रेस्टोरेंट चलाने पर बुधवार को एलडीए की टीम ने एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया। वहीं, इस रेस्टोरेंट के बगल में बने अनन्या नॉनवेज रेस्टोरेंट पर की जाने वाली कार्रवाई को दबाया जा रहा है जबकि यह रेस्टोरेंट भी आवासीय बिल्डिंग में संचालित है। इस रेस्टोरेंट के संबंध में कई बार एलडीए में शिकायत पहुंच चुकी है लेकिन इसकी फाइल को दबा दिया
गया है।

जो भी अवैध है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है अगर मामला लम्बित है तो उसको छोड़ा नहीं जाएगा।
एमपी सिंह, सचिव, एलडीए

गड्ढे में पलटी स्कॉर्पियो, चालक की मौत

गोंडा। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) नवाबगंज थाना क्षेत्र के चक्रशिवरहा गांव के समीप बुधवार की देर शाम एक स्कार्पियो अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पानी से भरे गड्ढे में पलट गई। हादसे में वाहन चालक फूलचंद्र यादव(29) निवासी शाहपुर पटखौली फिदाईपुरवा की पानी में डूबने से मौत हो गई जबकि वाहन में सवार उसका चचेरा भाई अमर सिंह यादव(22) गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे का कारण बरसात के बीच अचानक बिजली का कौंधना बताया जा रहा है जिसके चलते चालक का वाहन से नियंत्रण हट गया और वह हादसे का शिकार हो गया। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के भेजा है। कोतवाल भानुप्रताप सिंह ने बताया कि हादसे के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

जान जोखिम में डालकर परिषदीय स्कूलों में पढ़ाई कर रहे 40 हजार नौनिहाल

  • डीएम सख्त, 31 अगस्त तक मांगी रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में पढऩे वाले करीब 40 हजार नौनिहालों पर खतरा मंडरा रहा है। विभागीय सर्वे में जिले के 586 परिषदीय स्कूल जर्जर मिले हैं। सर्वे रिपोर्ट के सामने आने के बाद डीएम ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने 31 अगस्त तक तकनीकी जांचकर रिपोर्ट मांगी है। बुधवार को डीएम नितिन बंसल ने बेसिक शिक्षा, पंचायतीराज व लोक निर्माण विभाग के अफसरों के साथ बैठक की और जर्जर स्कूलों की हालत पर मंथन किया। डीएम ने पीडब्ल्यूडी के अफसरों को इन स्कूलों की तकनीकी जांच के निर्देश दिए हैं। डीएम ने बताया कि जर्जर स्कूलों मे कौन सा स्कूल ध्वस्त करने लायक है और कौन सा मरम्मत के योग्य है इसकी तकनीकी जांच के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि हाल में छपिया विकास खंड स्थित प्राथमिक विद्यालय दरियापुर की छत गिर गई थी जिसमें 11 मासूम बच्चे घायल हो गए थे।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.