पुरानी पेंशन बहाली के लिए हस्ताक्षर अभियान

  • शिक्षकों, नगर निगम व सचिवालय कर्मियों ने झोंकी ताकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अटेवा पेंशन बचाओ मंच के तत्वाधान में पूरे प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालयों पर अंग्रेजों भारत छोड़ो अभियान की तर्ज पर एनपीएस भारत छोड़ो अभियान चलाया गया। जिसमें सभी विभागों के शिक्षकों, कर्मचारियों और आम जनता ने भी बढ-चढ़ कर हिस्सा लिया और एनपीएस के समर्थन में हस्ताक्षर किया।
अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश सरकार व भारत सरकार से मांग करते हैं कि प्राइवेट कम्पनियों को फायदा पहुंचाने वाली इस बाजार आधारित व्यवस्था को समाप्त कर गारन्टेड पुरानी पेंशन व्यवस्था को यथावत लागू किया जाए। हस्ताक्षर अभियान में पीडब्ल्यूडी से अध्यक्ष सुनील यादव, महामंत्री जेपी तिवारी, लुआक्टा उपाध्यक्ष डॉ. इमरान,नगर निगम अध्यक्ष राजेश सिंह महामंत्री रमेश चौरसिया सचिवालय संघ के अध्यक्ष संजय यादव व अन्य मौजूद रहे।

बिजली दरों में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को राज्य सलाहकार समिति ने किया खारिज

  • कहा, बिजली दरें घटाने के साथ ही खत्म करें रेग्युलेटरी सरचार्ज

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य सलाहकार समिति ने बिजली दर में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को खारिज कर बिजली दरों में कमी की मांग उठाई है। नियामक आयोग के चेयरमैन आरपी सिंह के साथ मंगलवार को हुई बैठक में समिति के सदस्यों ने आंकड़े पेश कर तर्क दिया कि बिजली दर में बढ़ोतरी क्यों नहीं होनी चाहिए।
समिति के सदस्यों ने कहा कि उदय स्कीम के तहत रेग्युलेटरी असेट के मद में बिजली कंपनियों पर 11,851 करोड़ रुपये बकाया हैं। ऐसे में सब्सिडी के बाद 2019-20 में बिजली कंपनियों का गैप 9000 करोड़ रुपये बचता है। इसे घटाने पर भी प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली कंपनियों पर 3851 करोड़ रुपये बच रहा है। ऐसे में बिजली दरों में कमी के साथ रेग्युलेटरी सरचार्ज (4.28प्रतिशत) को समाप्त किया जाए। इस बैठक में समिति के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि बिजली कर्मचारियों के घरों में मीटर न लगना विद्युत अधिनियम-2003 के प्रावधानों के खिलाफ है।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.