दिव्यांग बच्चों की शिक्षा पर फोकस आवासीय कैंप में पढ़ेंगे बच्चे

  • डीएम व सीडीओ ने किया एक्सिलरेटेड लर्निंग कैम्प का शुभारम्भ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। समग्र शिक्षा अभियान के समेकित शिक्षा के अंतर्गत दिव्यांग बच्चों की शिक्षा के लिए संचालित होने वाले एक्सीलिरेटेड लर्निंग कैंप का शुभारंभ सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल व मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार ने किया।
समेकित शिक्षा के जिला समन्वयक राजेश सिंह ने बताया कि शहर के महराजगंज कंपोजिट स्कूल में संचालित होने वाले इस आवासीय एक्सिलरेटेड लर्निंग कैम्प में 24 दृष्टिबाधित व 36 श्रवणबाधित दिव्यांग बच्चे रहकर पढ़ाई करेंगे। स्कूल में इन बच्चों को पढ़ाई के साथ रहने और खाने पीने की भी व्यवस्था है। मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह, नगर शिक्षा अधिकारी जैनैंद्र कुमार,जिला समन्वयक एमडीएम गणेश गुप्ता, यूआरसी आनंद सिंह, सुनीति मिश्रा, जयप्रकाश समेत अन्य मौजूद रहे।

दस ट्रक प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम की टीम ने सोमवार को तीन गोदामों पर छापामार कर 10 ट्रक प्रतिबंधित पॉलीथीन जब्त किया। नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी के नेतृत्च में यह कार्रवाई की गई। शरद अग्रवाल के दुबग्गा में यूनिटी कॉलेज के पास दो गोदाम हैं। मानकों को दरकिनार करते हुए गोदाम भी घर के अंदर बनाए गए हैं। यहां से नगर निगम की टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथीन के कैरी बैग, डिस्पोजल ग्लास,थर्माकोल की प्लेट, चम्मच, बड़े पैमाने पर स्टोर थे। तीसरा गोदाम सारिका के नाम से है। यह किराए के मकान में चल रहा था। यहां से करीब तीन ट्रक माल जब्त किया गया। दस ट्रक माल की कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। नगर आयुक्त ने बताया कि अभी तक छोटे जगहों पर अभियान चल रहा था लेकिन अब बड़े लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.