आज के युवा कार्यकर्ता ही भविष्य की भाजपा: स्वतंत्रदेव

  • युवा मोर्चा ने प्रदेश अध्यक्ष को किया सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लक्ष्य के साथ बड़ी संख्या में लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। आज जो नौजवान पार्टी से जुडक़र युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं, वही भविष्य की भाजपा हैं।
स्वतंत्र देव सिंह रवींद्रालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यता ग्रहण अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्र ने कहा कि सदस्यता ग्रहण करने वाले नौजवानों सहित युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा को मजबूत करेंगे। वहीं भाजयुमो की ओर से रवींद्रालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, गोविन्द नारायण शुक्ला, मेयर संयुक्ता भाटिया, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, नीरज सिंह सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

हर वर्ग को जोडऩे में जुटा भाजयुमो: सुभाष यदुवंश

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान अपने अंतिम चरण में है। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के मुताबिक इस सदस्यता के माध्यम से हम अपने दरवाजे समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए खोल रहे हैं, जो सब्जी बेच रहा है, दूध बेच रहा है, जो युवा मेहनतकश मजदूर है उसको हम लोग अपना सदस्य बनाकर अपने अंत्योदय के सिद्धांत को व्यवहार में बदल रहे हैं। भाजयुमो के लोगों ने एक दिन सभी रेलवे और बस स्टेशनों पर 2000 कुलियों को सदस्य बनाया। वहीं दूसरे दिन 8122 सब्जी विक्रेताओं को पूरे प्रदेश में सदस्य बनाया गया। इसके अलावा अन्य दिनों में 4035 दूध विक्रेताओं, 4371 वकीलों, 4037 युवा सेलिब्रिटी,7329 टैक्सी रिक्शा चालक, 6574 पान विक्रेताओं, 16126 श्रमिकों,3321 युवा जनप्रतिनिधियों एवं 1433 वेटर्स को सदस्यता दिलवाई।

ढाई हजार दिव्यांगों की पेंशन पर संकट

  • आधार और मोबाइल नम्बर लिंक न होने से बढ़ी मुसीबत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के करीब ढ़ाई हजार दिव्यांग पेंशनर्स की पेंशन पर संकट खड़ा हो गया है। इन पेंशनर्स का आधार और मोबाइल नम्बर अभी तक इनकी पेंशन से लिंक नहीं है। अगर एक माह के भीतर इन पेंशनर्स ने अपना आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराया या अपलोड नहीं किया तो इनकी पेंशन बंद हो जाएगी।
जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी कमलेश कुमार वर्मा ने बताया कि राजधानी में 18,412 दिव्यांग पेंशनर्स हैं। इनमें से करीब ढ़ाई हजार पेंशनर्स ने अभी तक अपना आधार व मोबाइल नम्बर पेंशन से लिंक नहीं किया है। इसके बावजूद उन्हें दिव्यांग भरण-पोषण अनुदान (दिव्यांग पेंशन) मिल रहा है। वह बताते हैं कि ऐसे पेंशनर्स को एक महीने के भीतर अपना आधार व मोबाइल नम्बर कैसरबाग, जिला पंचायत स्थित जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी के कार्यालय में जमा कराना होगा। जिससे आधार नम्बर को उनकी दिव्यांग पेंशन से लिंक किया जा सके। एक महीने में अगर आधार व मोबाइल नम्बर उपलब्ध नहीं हुआ तो पेंशन बंद हो जाएगी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.