प्रियंका गांधी पहुंचीं पीडि़तों से मिलने, भाजपा ने बताया ड्रामा

सोनभद्र नरसंहार पर फिर सियासत शुरू

  • कांग्रेस महासचिव ने पीडि़त परिवारों से की मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मिर्जापुर। सोनभद्र नरसंहार पर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज उभ्भा गांव पहुंची और पीडि़त परिवारों से बातचीत की। दूसरी ओर प्रियंका के इस दौरे को भाजपा ने ड्रामा करार दिया है। प्रियंका गांधी वाड्रा आज सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंची। जैसे ही वे नरायनपुर पहुंची लोगों की भीड़ ने उनका स्वागत किया। यह वही जगह है जहां पिछली बार सोनभद्र जाते समय प्रियंका को जिला प्रशासन ने रोक लिया था और चुनार गेस्ट हाउस ले गए थे। हालांकि आज पुलिस चौकन्नी रही और प्रियंका गांधी वाड्रा को सकुशल सीमा पार कराया गया। उनके साथ पूर्वांचल के कई जिलों के कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी चल रहे थे। प्रियंका के आने से नरसंहार का मामला एक बार फिर गरमा गया है। वहीं जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखते हुए शासन से संपर्क में बने हुए हैं। गौरतलब है कि 17 जुलाई को भूमि पर कब्जा करने को लेकर उभ्भा गांव में नरसंहार हुआ था। उसमें दस लोगों की जान चली गई थी और 28 लोग घायल हो गए थे। वहीं प्रदेश के उपमुख्यंत्री दिनेश शर्मा ने प्रियंका के सोनभद्र दौरे की कड़ी आलोचना की है। दिनेश शर्मा ने कहा है कि प्रियंका का उभ्भा गांव जाना सिर्फ एक राजनीतिक स्टंट है। प्रियंका को पछतावे की भावना लेकर सोनभद्र जाना चाहिए क्योंकि इस सारे जमीन विवाद की जड़ कांग्रेस के कुछ नेता ही हैं। लिहाज़ा अब क्या प्रियंका अपने इस दौरे पर इन आरोपों का जवाब देंगी?

पजेशन देने में देरी की तो जेल जाएंगे अधिकारी: कोर्ट

  • नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा अथॉरिटीज को आम्रपाली के फ्लैट्स का रजिस्ट्रेशन शुरू करने को कहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। आम्रपाली के घर खरीदारों को जल्द अपने घरों की चाबी मिल सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटीज को चेतावनी दी कि अगर पजेशन देने में देरी हुई तो अधिकारियों को जेल भेजा जा सकता है। अदालत ने दोनों अथॉरिटीज को आदेश दिया कि वे आम्रपाली के घर खरीदारों के फ्लैट्स के रजिस्ट्रेशन का काम शुरू कर दें। कोर्ट के कड़े रुख को देखते हुए अथॉरिटीज ने कहा है कि आम्रपाली के घर खरीदारों से जुड़े मामलों के लिए स्पेशल सेल बनाई जा चुकी है। उन्होने कोर्ट को आश्वस्त किया कि आदेश का पालन करने के लिए अधिकारी नियुक्तकिए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट में 24 जुलाई को हुई सुनवाई के बाद से बायर्स उलझन में पड़े थे। सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के सभी प्रॉजेक्ट्स से बिल्डर का अधिकार खत्म कर दिया है और इस अधिकार की जिम्मेदारी कोर्ट रिसीवर को दे दी गई। साथ ही कोर्ट ने अथॉरिटी को आदेश दिया था कि अथॉरिटीज पैसों के कारण जिन प्रॉजेक्ट्स के सीसी जारी नहीं कर रही थी, उनके सीसी जारी करने होंगे। कोर्ट का कहना था कि अथॉरिटीज अपना पैसा बिल्डर की निजी प्रॉपर्टी बेचकर वसूले। ]

सिलेंडर फटा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार सहित तीन घायल

  • बैठक में शामिल होने उन्नाव से आ रहे थे लखनऊ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उन्नाव। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खाना बनाते समय आग लगने से गैस सिलेंडर फट गया, जिसकी चपेट में आकर भाजपा के उन्नाव जिलाध्यक्ष समेत तीन लोग जख्मी हो गए। सभी को नाजुक हालत में ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है, जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। जिलाध्यक्ष पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ जाते समय एक्सप्रेस वे पर चाय पीने को रुके थे। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार अपने साथी डीसीएफ चेयरमैन पुत्तीलाल गौतम और मनीष गुप्ता के साथ लखनऊ में आयोजित बैठक में शामिल होने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे से जा रहे थे। रास्ते में चालक ट्रक किनारे खड़ा करके गैस सिलेंडर पर खाना पका रहे थे। इस बीच सिलेंडर में अचानक आग लग गई। बचने के लिए ट्रक चालक ने सिलेंडर को दूर फेंका। पास में ही रुके जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार अपने साथियों के साथ चाय पी रहे थे। सिलेंडर को अपनी ओर आता देख श्रीकांत, मनीष गुप्ता व पुत्तीलाल गौतम भागे लेकिन तब-तक सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के टुकड़े श्रीकांत कटियार और उनके सहयोगियों को धंस गए।

सीबीएसई के परीक्षा शुल्क वृद्धि पर भडक़ीं मायावती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई)के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोतरी को लेकर बसपा प्रमुख मायावती बेहद खफा हैं। परीक्षा शुल्क बढ़ाए जाने को गरीब विरोधी करार देते हुए उन्होंने सरकार से इसे वापस लेने की अपील की है। मायावती ने इसे भाजपा सरकार का गलत फैसला बताते हुए वापस लेने की मांग की है। मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार ने सीबीएसई के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोतरी का जो फैसला लिया है, वह छात्रों के हित में नहीं है। मायावती ने इस बाबत ट्वीट किया है। मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार का सीबीएसई परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोतरी का निर्णय बचकाना है। फीस में जो 24 गुना तक बढ़ोतरी की गई है, जिसके तहत अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपये के बजाय 1200 रुपये देने होंगे। इसी तरह सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है। यह अति दुर्भाग्यपूर्ण व गरीब विरोधी फैसला है। मायावती ने कहा सरकार इसे तुरन्त वापस ले। छात्र हित की लड़ाई तथा संघर्ष में बसपा उनके साथ खड़ी है। यह तो छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा से वंचित कराने वाला कदम है।

संगीत सोम पर दर्ज मामले वापस लेने की तैयारी में सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की सरकार सरधना से भाजपा विधायक और फायर ब्रांड नेता संगीत सोम पर चल रहे मुकदमे वापस लेगी। शासन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि संगीत सोम पर 2003 से 2017 के बीच में सात मामले दर्ज हुए थे। ये मामले मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में दर्ज किए गए थे। इनमें मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के दौरान सहारनपुर और नोएडा में पंचायत करने और सरधना से कैराना पैदल मार्च निकालने को लेकर धारा 144 के उल्लंघन का भी मामला दर्ज है। संगीत सोम के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालना, सरकारी आदेश (धारा 144) की अवज्ञा, जाम लगाना, बवाल करना, शहर में दहशत फैलाना, आईटी एक्ट और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में दर्ज मामले हैं। प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने इन जनपदों से रिपोर्ट तलब की है। इस संबंध में संगीत सोम ने कहा कि सपा और बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान द्वेष के चलते मुझ पर जबरन मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन मामलों का कोई औचित्य नहीं था। हालांकि मुकदमे वापस लेने संबंधी कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

राज्यसभा चुनाव: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजस्थान में राज्यसभा की रिक्त हुई एक सीट के उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने आज नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया है। वहीं भाजपा विधायक दल के प्रमुख नेता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में राज्यसभा उपचुनाव को लेकर मंथन करेंगे।पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने विधानसभा सचिव के चैम्बर में नामांकन दाखिल किया। डॉ. सिंह ने नामांकन के 4 सेट दाखिल किए हैं। इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्री और वरिष्ठ विधायक मौजूद रहे। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य ओम माथुर और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बीच मुलाकात हुई।

निरीक्षण
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क ) जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने आज जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बैठक
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क ) राजधानी स्थित भाजपा कार्यालय में सदस्यता अभियान को लेकर आज एक बैठक आयोजित की गई। बैठक को संगठन मंत्री सुनील बंसल ने संबोधित किया।

रक्षाबंधन
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क ) रक्षाबंधन से पूर्व नवयुग कन्या महाविद्यालय में छात्राओं ने एसएसबी के जवानों को राखी बांधी।

आधुनिक हथियारों को देख आश्चर्यचकित रह गए छात्र
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क ) भारतीय सेना ने आज दिलकुशा गार्डन में शस्त्र मेले का आयोजन किया। इसमें अत्याधुनिक हथियारों का प्रदर्शन किया गया। राजधानी के स्कूलों के छात्र और नागरिक मेला देखने पहुंचे। इस दौरान सेना के अधिकारियों ने छात्रों को विभिन्न हथियारों के बारे में जानकारी दी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.