डीजीपी ने कहा आखिरी मौका है सुधर जाओ नहीं तो कर दूंगा सस्पेंड

  • 4पीएम ने आजमगढ़ एसपी और मातहतों के फर्जी खुलासे का किया था पर्दाफाश
  • आजमगढ़ में लगातार बढ़ रहा है अपराध, एसपी से नहीं संभल पा रहा जिला
  • फर्जी खुलासा करने वाले मातहतों को कप्तान दे रहे इनाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। 4पीएम अखबार ने जब आजमगढ़ में बढ़ रहे अपराध और फर्जी खुलासे को लेकर वहां के एसपी त्रिवेणी सिंह की खबर प्रकाशित की तो विभाग में खलबली मच गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंस कर एसपी को साफ और स्पष्ट शब्दों में कहा कि यह आखिरी मौका है सुधर जाओ नहीं तो सस्पेंड कर दूंगा। डीजीपी के इस आदेश पर विभाग में हडक़म्प मचा हुआ है। वहीं कई कप्तान भी सहमे हुए हैं।
एसपी त्रिवेणी के राज में आजमगढ़ में एक ही रात में जहां सात-सात स्थानों पर लूट हो रही है। घर में घुसकर हत्या की घटनाएं हो रही हैं। वहीं गौ-तस्करों को पुलिस की तरफ से बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही बहुत से मामलों का फर्जी पर्दाफाश किया जा रहा है। बता दें कि 29 जुलाई को आजमगढ़ की फूलपुर कोतवाली इलाके में वेस्टर्न यूनियन के संचालक उमाशंकर जायसवाल से सफेद कार सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े 12 लाख 20 हजार रुपये लूट लिए थे। उच्चाधिकारियों का भारी दबाव पडऩे पर कप्तान त्रिवेणी सिंह ने आनन-फानन में लूट का खुलासा किया और चार अगस्त को प्रेसवार्ता की। जब मीडिया के लोगों ने घटना से जुड़े सवाल करने शुरू किए तो कप्तान कई सवालों का जवाब ही नहीं दे पाये।

अपनी ही बात में उलझे एसपी

एसपी के मुताबिक पुलिस ने वेस्टर्न यूनियन के संचालक के साथ लूट की घटना में रेहान पुत्र इसरार और मो. जकी पुत्र इंतसार नामक दो डकैतों गिरफ्तार किया है। इन दोनों डकैतों ने अपने साथियों के साथ फूलपुर में 12 लाख 20 हजार की लूट की घटना को अंजाम दिया था। इनके पास से 4 लाख 3 हजार की नकदी और तमंचे बरामद किए गए हैं। इसके खुलासे के लिए पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम भी दिया गया। लेकिन इस खुलासे पर बड़ा सवाल यह है कि घटना में प्रयुक्त कार और लूटी गई मोबाइल अब तक नहीं मिली। एसपी के मुताबिक बदमाशों की गिरफ्तारी आजमगढ़ के फूलपुर इलाके में मुठभेड़ के दौरान हुई। जबकि बदमाश रेहान पुत्र इसरार को वाराणसी की बड़ागांव पुलिस ने एक दिन पहले ही संदिग्ध हालात में वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से उस समय गिरफ्तार किया जब वह विदेश जा रहा था। सवाल उठता है कि जब रेहान एयरपोर्ट से गिरफ्तार हो गया था। तब पुलिस की उसके साथ मुठभेड़ कैसे और कब हुई? इस सवाल का जवाब एसपी के पास अब तक नहीं है।

अनगिनत बीमारियों से मुक्ति दिलाती है स्वच्छता: आशुतोष टंडन

  • कुंवर ग्लोबल स्कूल में बाल स्वच्छता दिवस का आयोजन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देवा रोड स्थित कुंवर ग्लोबल स्कूल में आज बाल स्वच्छता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के चिकित्सा एवं शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उन्होंने बच्चों से कहा कि अगर हम अपने शरीर और आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें तो अनगिनत बीमारियों से मुक्ति मिल सकती है। इससे हमें दवाई के खर्च से भी छुटकारा मिलेगा। ऐसे में हमें अपने हाथों की सफाई पर खास ध्यान देने की जरूरत है। इस दौरान कुंवर ग्लोबल स्कूल के ओनर राजेश सिंह दयाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और बच्चों को जीवन में स्वच्छता का पालन करने का संकल्प दिलवाया। बता दें, जैनस इनिशिएटिव के अध्यक्ष डॉ. पंकज श्रीवास्तव एवं विवेकानंद समता फाउंडेशन के अध्यक्ष मनीष हिन्दवी की अगुआई में स्कूली बच्चों को 10 हजार स्वच्छता किट का वितरण शहर के विभिन्न विद्यालयों में किया जा रहा है। इसी कड़ी में कुंवर ग्लोबल स्कूल में भी बच्चों को स्वच्छता किट बांटे गये। इस कार्यक्रम में न्यायमूर्ति अनिल कुमार भी उपस्थित रहे। वहीं लविवि के अनन्य गोविंद शर्मा और विद्यांत कॉलेज से संदीप सिंह ने कार्यक्रम सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मथुरा में छह साल के बच्चे की हत्या का खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मथुरा जिले में थाना हाईवे के शंकरपुरी कालोनी में 6 वर्षीय बच्चे की सनसनीखेज हत्या का खुलासा किया गया है। इसमें पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।एसएसपी मथुरा शलभ माथुर के मुताबिक पुलिस ने हत्यारोपी योगेश पुत्र मन्नो निवासी शंकरपुरी कलौनी थाना हाईवे को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त द्वारा जुर्म का इकबाल किया गया है, जिसके अनुसार वह बच्चे के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने का प्रयास कर रहा था। जो बच्चे को नागवार गुजरा और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसलिए उसने बच्चे का नाक और मुंह दबाकर हत्या कर दी। अभियुक्त द्वारा वर्ष 2015 में भी हनी पुत्र मलखान सिंह नाम के बच्चे के साथ कुकर्म करने के बाद हत्या कर कुएं में फेंक दिया गया था, लेकिन अभियुक्त के घर वालों द्वारा मांफी मांगने पर उसे माफ कर दिया गया था।

मेरठ जोन में दो इनामी बदमाश ढेर, एक घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मेरठ जोन में इनकाउंटर की तीन अलग-अलग घटनाएं हुई हैं। इनमें एक बागपत और दूसरी मुठभेड़ सहारनपुर में हुई है। एनकाउंटर में एक लाख रुपये और पचास हजार के दो ईनामी बदमाश ढेर हो गये। वहीं गाजियाबाद में हुई एक अन्य मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया।
पुलिस के मुताबिक बागपत के दोघट थाना क्षेत्र में आज तडक़े ही असारा-सूजती मार्ग पर जंगल में हुई पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश घायल हो गया। उसकी पहचान विकास पुत्र ब्रह्मपाल निवासी ककडीपुर के रूप में हुई जो कि एक लाख का वांछित इनामी है। घायल बदमाश को निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मुठभेड़ में सिपाही अनुज के पेट में गोली लगी है जिसका इलाज चल रहा है। एक और बदमाश मौके से भाग गया। इस घटना में एक मोटर साइकिल, 32 बोर की पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ है। वहीं सहारनपुर में चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने थाना प्रभारी चिलकाना पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की गोली लगने से हफीज पुत्र कय्यूम निवासी कुलहेड़ी थाना चरथावल मुजफ्फरनगर की मौत हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस पार्टी के उप निरीक्षक अमित शर्मा एवं आरक्षी 1255 विनीत कुमार घायल हो गये। उनका इलाज चल रहा है। हफीज की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित था। उसके कब्जे से एक पिस्टल 9एमएम व एक पिस्टल 32 बोर बरामद की गई है। इसी प्रकार गाजियाबाद में 2017 से डकैती के मामले में वांछित 50 हजार का इनामी बदमाश धर्मेंद्र उर्फ टिघी निवासी भरतपुर, थाना कविनगर पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया। इस घटना में एक कास्टेबल पंकज भी घायल हुआ है। पुलिस ने बदमाश के पास से एक बिना नंबर की बाइक, 9 एमएम की पिस्टल व कारतूस बरामद किया है।

पुरातन छात्र सम्मेलन
प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने निशातगंज स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित पुरातन छात्र सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाले पुरातन छात्रों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.