सीएम योगी ने कहा रूस के साथ कई क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाएं

  • 12-13 अगस्त को रूस जाएगा यूपी का प्रतिनिधिमंडल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। रूस के साथ कारोबार की संभावनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि रूस का पूर्वी क्षेत्र भारत और उत्तर प्रदेश के लिहाज से बेहद संभावनाओं वाला क्षेत्र है। कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग खाद्य प्रसंस्करण, वैकल्पिक ऊर्जा खासकर विंड और सोलर ऊर्जा के क्षेत्र में वहां अपार संभवानाएं हैं। रूस के साथ निवेश की संभावनाओं को लेकर 12 और 13 अगस्त को एक प्रतिनिधिमंडल जा रहा है। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुआई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रूस दौरे से पहले सभी अधिकारी और निवेशक आपस में बैठकर होमवर्क कर लें। ताकि वहां निवेशकों के साथ कुछ अच्छे एमओयू हो सकें। उन्होंने कहा कि रूस और भारत के संबंध वर्षों से बहुत अच्छे हैं। दोनों देशों के मौजूदा नेतृत्व ने इसे और मजबूती दी है। योगी आदित्यनाथ के समक्ष 24 कंपनियों के 19 प्रतिनिधि शामिल हुए। इस बैठक में फूड प्रोसेसिंग, डेयरी, ऊर्जा संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव खाद्य प्रसंस्करण, सुधीर गर्ग, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, विशेष सचिव अमित सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

पौधरोपण महाकुंभ के लिए तैनात होंगे नोडल अधिकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अगस्त क्रांति के अवसर पर 9 अगस्त को 22 करोड़ पौधरोपण करने के बारे में निर्देश दिए। उन्होंने शुक्रवार देर रात समीक्षा बैठक में पौधरोपण महाकुम्भ की तैयारियों और प्रगति की जानकारी ली। सीएम ने प्रदेश के प्रत्येक जिले में पौधरोपण महाकुंभ के समन्वय के लिए एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। इस पौधरोपण महाकुंभ में एटा जिले के कासगंज में एक स्थान पर एक घण्टे के अन्दर 50 हजार से अधिक पौधरोपण का लक्ष्य तय किया गया है।

वादा खिलाफी के मामले में रेरा ने एलडीए को भेजा नोटिस

  • कहा, 16 अगस्त तक काम पूरा कर भेजें रिपोर्ट

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार स्थित ग्रीनवुड अपार्टमेंट के आई और जे ब्लॉक में एलडीए ने वादे के मुताबिक काम नहीं करवाए हैं। आवंटियों की शिकायत पर पिछले दिनों रेरा ने काम पूरा करवाने के लिए एलडीए को 45 दिन का वक्त दिया था। इसके बावजूद एलडीए के अफसरों ने कोई पहल नहीं की। इस पर रेरा ने एलडीए को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है और 15 दिन में काम पूरे न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
एलडीए ने ग्रीनवुड अपार्टमेंट के आई-जे ब्लॉक में कम्युनिटी सेंटर सहित कई सुविधाएं देने का वादा किया था, लेकिन ज्यादातर काम पूरे नहीं किए। गोमतीनगर विस्तार महासमिति के सचिव उमाशंकर दुबे ने बताया कि इस मामले में अपार्टमेंट के लोगों ने रेरा में प्रार्थना पत्र दिया था। इस पर रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने एलडीए को वादे के मुताबिक 45 दिन में सभी काम पूरे करवाने के बाद कॉर्पस फंड आरडब्ल्यूए को देने के निर्देश दिए थे, लेकिन एलडीए ने यहां कोई काम शुरू नहीं करवाया। इस पर रेरा ने नोटिस जारी कर 16 अगस्त तक सभी काम करवाने को कहा है।

Loading...
Pin It

Comments are closed.