विधायक पंकज सिंह का शानदार काम, बदल दी स्कूलों की तस्वीर

  • कहा, लैब से बच्चे बना पाएंगे विभिन्न तरह के आधुनिक मॉडल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सदरपुर स्थित जूनियर हाईस्कूल में शुक्रवार को विधायक पंकज सिंह ने कैपेजमिनी इनो एसटीई लैब का उद्घाटन किया। इस लैब के जरिये बच्चे विभिन्न तरह के आधुनिक मॉडल जैसे रसभरी, पीआई, इंटरनेट की चीजें, गेम प्रोग्रामिग, थ्री डी प्रिटर्स, साइंस व मैथ्स किट आदि बना पाएंगे।
पंकज सिंह ने कहा कि लैब में कुछ ऐसे मॉडल्स भी होंगे जो समुदाय के लिए लाभदायक होंगे, जिसमें स्मार्ट डस्टबिन और होम ऑटोमेशन सिस्टम शामिल है। इसके माध्यम से बच्चों का साइंस, इंजीनियरिग व टेक्नोलॉजी की ओर रुचि बढ़ेगी। साथ ही छात्र नए-नए इनोवेशन कर सकेंगे। लैब के उद्घाटन के दौरान कैपेजमिनी के डायरेक्टर अनुराग, एसआरएफ फाउंडेशन के डायरेक्टर डॉ. सुरेश रेड्डी और खंड शिक्षा अधिकारी वेद प्रकाश मौजूद रहे।

आउट सोर्सिंग कंपनियों की जांच कराए सरकार: शशांक शेखर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशांक शेखर सिंह ने कहा कि आउटसोर्सिंग कम्पनियों द्वारा नौजवानों का शोषण चरम पर है। कंपनियों द्वारा समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। आउटसोर्सिंग कंपनियों द्वारा शोषण बन्द किया जाए और अकुशल श्रमिक को 18000 तथा कुशल श्रमिक को 24000 रुपये दिया जाए। शशांक शेखर सिंह ने कहा कि अधिकारियों की कंपनियों से साठ-गांठ है। सरकार कंपनियों की ऑडिट एवं जांच कराए और बकाये वेतन का भुगतान समय से कराना सुनिश्चित करे।

Loading...
Pin It

Comments are closed.