शरद पवार का दावा, महाराष्ट्र की 50% से अधिक सीटें जीतेगा MVA

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) मुखिया शरद पवार ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी राज्य की 50 प्रतिशत से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी। सीनियर पवार ने कहा कि कुछ सीटों को लेकर इंडिया गठबंधन के दलों में खींचतान जरूर है लेकिन इस पर ध्यान देने का मतलब नहीं है। व्यापक रूप से गठबंधन के सभी नेताओं का लक्ष्य एक ही है कि वे अधिक से अधिक सीटें जीतें, जिससे राज्य में एक स्थिर सरकार बनाई जा सके। उन्होंने भाजपा के अबकी बार- 400 पार वाले नारे को गलत बताया है।

जांच एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग

पहले चरण में महाराष्ट्र की पांच सीटों पर हुए में मतदान में कम वोटिंग का मुख्य कारण पवार ने भीषण गर्मी को बताया है। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अतीत में इससे पहले कभी भी केंद्रीय एजेंसियों का इतना दुरुपयोग नहीं हुआ, जितना अब हो रहा है।

भाजपा को नहीं मिलेगा राम मंदिर का लाभ: पवार

वहीं, एक दिन पहले पुणे जिले के पुरंदर में पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर अब कोई चर्चा नहीं कर रहा है। भाजपा को लोकसभा चुनाव में इसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। राम मंदिर का मुद्दा अब खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि एक बैठक में कुछ महिलाओं ने शिकायत की और बताया कि वहां भगवान राम की मूर्ति तो प्रतिष्ठित कर दी गई है लेकिन माता सीता को प्रतिष्ठित नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button