प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारे जाने के बाद हमलावरों की तलाश में जुटीं कई टीमें

  • फायरिंग से क्षेत्र में फैली दहशत, घायल को ट्रामा में कराया गया भर्ती
  • शुरुआती जांच में आपसी रंजिश का मामला बता रही है पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी एक बार फिर ताबड़तोड़ फायरिंग से थर्रा उठी। बेखौफ बदमाशों ने आज सुबह करीब दस बजे अंसल सिटी में बीएमडब्ल्यू कार सवार प्रॉपर्टी डीलर पर गोलियां बरसाईं। प्रॉपर्टी डीलर को छह गोलियां लगी हैं। फायरिंग में कार के शीशे चकनाचूर हो गए। घायल प्रॉपर्टी डीलर को तत्काल ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
मूलरूप से देवरिया निवासी शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमडी व प्रॉपर्टी डीलर सुनील सिंंह (40) पीजीआई थानाक्षेत्र के अंसल में सी 3 में मकान नंबर 39व 40 में परिवार के साथ रहते हैं। बेस्ट प्राइज के सामने जियो मॉल का निर्माण चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह अंसल सेक्टर सी वन में ब्लैक बाइक सवार तीन लोग आए, जिसमें दो लोगों ने बीएमडब्ल्यू कार सवार सुनील पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद फरार हो गए। घटना में प्रॉपर्टी डीलर को छह गोलियां लगी हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे आनन-फानन में अस्पताल भेजा। प्रॉपर्टी डीलर की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। चौकी इंचार्ज अंसल एके तिवारी ने बताया कि हमले में बीएमडब्ल्यू कार की खिड़कियों के शीशे चकना चूर हो गए हैं। घटना को देखकर ऐसा लग रहा है कि बदमाशों की ओर से कई राउंड फायरिंग की गई है। मौके से 9 एमएम व 315 बोर के कारतूस बरामद किए गए हैं। वहीं, एसपी उत्तरी सुकीर्ति माधव के मुताबिक, शुरूआती जांच में रंजिश का मामला सामने आ रहा है। मौके से कारतूस के खोखे भी बरामद हुए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

छत्तीसगढ़ में सात नक्सली ढेर

  • घटना स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजनांद गांव में डीआरजी जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं। राज्य के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। बता दें कि सुरक्षा बलों के जवान नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं, जिससे नक्सली हमलों में कमी आई है।
जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ राजनांद गांव जिले के बागनदी थाना क्षेत्र के शेरपार सीतागोटा के जंगल में हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र की सीमा से सटे शेरपार सीतागोटा के जंगलों के बीच पहाडिय़ों पर नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद डीआरजी और सीएएफ की टीम को मौके पर रवाना किया गया जहां उनका सामना नक्सलियों से हुआ। इस मुठभेड़ में चार महिला नक्सली भी मारी गई हैं।

कांवड़ यात्रा में जाने पर युवक की पिटाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांवड़ यात्रा में लोगों के साथ हरिद्वार से गंगा जल लाने वाले युवक इरशाद को उसी के संप्रदाय के लोगों ने पीटने के बाद उसका वीडियो भी वायरल कर दिया है। मामला तूल पकडऩे पर पुलिस ने कहा कि यह आपसी विवाद का मामला है। इसमें जांच के बाद ही कोई कार्रवाई होगी। बागपत में बड़ौत के बडक़ा गांव निवासी इरशाद ने कोतवाली में बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार गया था। वह भी वहां से एक बोतल में गंगाजल लेकर घर आ गया। इसकी जानकारी मोहल्ले के युवकों को हुई तो उन्होंने हरिद्वार जाने और गंगा जल लाने पर आपत्ति जता दी। इसके बाद उसके साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट कर दी। उनका कहना था कि ऐसा करना उनके धर्म के खिलाफ है। विरोध करने पर आरोपित ने उसके पिता के साथ भी मारपीट की। पीडि़त ने आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा के ‘अभ्यास वर्ग’ का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

  • दो दिवसीय कार्यक्रम में सांसदों को देंगे टिप्स

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसदों और मंत्रियों के लिए दिल्ली में आज से शुरू हो रहे दो दिवसीय ‘अभ्यास वर्ग’ का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया। इस कार्यक्रम में सभी सांसदों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी बीजेपी सांसदों के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे।
भाजपा की तरफ से पार्टी के सभी सांसदों को 3 और 4 अगस्त को दिल्ली में ही रहने और अभ्यास वर्ग में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के उद्घाटन भाषण से होगी। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में कुल 9 सेशन होंगे। कार्यक्रम का समापन रविवार की शाम को पीएम मोदी के मार्गदर्शन भाषण के साथ होगा। इससे पूर्व आज शाम 6 बजे गृहमंत्री अमित शाह का भाषण होगा, जिसकी थीम लोकसभा क्षेत्र और संगठन है। साथ ही कार्यक्रम के एक सत्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सांसदों को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री जी! ऐसे तो मिल चुका जनता को न्याय, जब पिछले साल की शिकायतें नहीं निपटा पाया एलडीए

  • एलडीए सचिव एमपी सिंह ने सभी विभागाध्यक्षों को जारी किया पत्र 2018 की शिकायतों का भी किया जिक्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण में वर्ष 2019 ही नहीं बल्कि वर्ष 2018 की कई शिकायतों का निस्तारण अटका है। कई शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में पहुंच चुकी हैं। इनमें मुख्यमंत्री संदर्भ, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, पीजी पोर्टल, समेत अन्य ऑनलाइन शिकायतें शामिल हैं। मामले को लेकर एलडीए सचिव एमपी सिंह काफी सख्त हो गए हैं। उन्होंने सभी अफसरों को पत्र जारी किया है।
एलडीए सचिव एमपी सिंह द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि कम्प्यूटर अनुभाग द्वारा डिफाल्टर श्रेणी में पहुंच रही शिकायतों की जानकारी दी गई है। जिनका निस्तारण एक महीने में किया जाना था। लेकिन एक महीने का समय बीत जाने के बावजूद शिकायतों का निस्तारण नहीं हो रहा। यही नहीं पत्र में सचिव एमपी सिंह खुद इस बात को स्वीकार किया है कि अभी वर्ष 2018 के कई मामले भी लम्बित हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि एलडीए में जब मुख्यमंत्री संदर्भ और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से आने वाली शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा तो आम जनता की सुनवाई कैसे होती होगी। अगर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की बात करें तो पिछले चार जुलाई को इसका उद्घाटन खुद सीएम योगी ने किया। इसके बाद भी एलडीए में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की लगभग 25 प्रतिशत शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में जा चुकी हैं।

Loading...
Pin It

Comments are closed.