पटरी व्यवसायियों के पुनर्वास की होगी व्यवस्था: योगी

  • गोरखपुर के नौ हजार पटरी व्यवसायियों को मिलेगा लाभ
  • मुख्यमंत्री ने भाजपा के सदस्यता अभियान का किया शुभारंभ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही चार लाख पटरी व्यवसायियों के पुनर्वास का इंतजाम करेगी। इसे लेकर व्यापक स्तर पर योजना तैयार की जा रही है। इनमें गोरखपुर के नौ हजार पटरी व्यवसायी शामिल हैं, जिन्हें चिन्हित कर लिया गया है।
मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के नौसड़ में नए बस स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद वहां आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पटरी व्यवसायियों की प्रदेश में बड़ी संख्या है। पुनर्वास के पीछे सरकार की मंशा उनकी रोजी-रोटी के नियमित इंतजाम की है। उनके पेंशन की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पहले ही की जा चुकी है। वहीं आवागमन की सुविधा बेहतर की जा रही है। इस दौरान सब्जी व्यवसायियों को सदस्यता दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो ये सभी लोग पहले से पार्टी से जुड़े हैं, लेकिन सदस्य बनने के बाद संगठन में इनकी जिम्मेदारी तय की जा सकेगी। उन्होंने 437 लोगों को सदस्यता दिलाई।

2.84 करोड़ की लागत से बना नौसड़ बस अड्डा

मुख्यमंत्री ने 2.84 करोड़ की लागत से तैयार नौसड़ बस स्टेशन का लोकार्पण किया और वाराणसी के लिए पहली बस को रवाना किया। इस अति आधुनिक बस स्टेशन से वाराणसी, प्रयागराज, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर और दोहरीघाट के लिए लगभग 200 बसें चलाई जाएंगी। सीसीटीवी कैमरे से हर पल निगरानी होती रहेगी। इस मौके पर परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक राजशेखर, मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन राजेश वर्मा, प्रधान प्रबंधक राजीव चौहान भी मौजूद थे।

Loading...
Pin It

Comments are closed.