भाजपा की कथनी व करनी में फर्क : मायावती

  • बोलीं- कांग्रेस-भाजपा धन्नासेठों की पार्टी
  • बसपा सुप्रीमो ने रीवा में भरी हुंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रीवा। बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रीवा में कांग्रेस व भाजपा पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा और इनके सहयोगी दल ज्यादातर जातिवादी, पूंजीवादी, संकीर्ण सांप्रदायिक व द्वेषपूर्ण नीतियों एवं कार्यप्रणाली वाले हैं। इनकी कथनी और करनी में भी बडा अंतर होने की वजह से ऐसा लगता है कि इस बार भाजपा भी केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस आने वाली नहीं है।
मायावती ने कहा कि इस बार का यह लोकसभा चुनाव अगर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से होता है और आम चर्चा के मुताबिक अगर वोटिंग मशीनों पर गड़बड़ी आदि नहीं की जाती है तो भाजपा फिर सत्ता में नहीं आएगी। इसके अलावा इस चुनाव में इनकी पुरानी और नई नाटकबाजी जुमलेबाजी व गारंटी आदि भी काम में आने वाली नहीं है, क्योंकि अब देश की जनता काफी हद तक इस बात को समझ चुकी है कि इनकी पार्टी ने देश के विशेष कर गरीब, कमजोर तबकों, मध्यमवर्गीय व अन्य मेहनतकश लोगों को अच्छे दिन दिखाने के असंख्य प्रलोभन भरे वादे किए हैं तथा अनेक हवा हवाई और कागजी गारंटी भी दी है। उन्होंने दोनों पार्टियों को धन्ना सेठों व पूंजीपतियों की पार्टी करार दिया। रीवा के एसएएफ मैदान में बसपा प्रत्याशी अभिषेक पटेल के समर्थन में आयोजित सभा में मायावाती ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा ने अपना सबसे ज्यादा समय देश हित के बजाय देश के धन्नासेठों और पूंजीपतियों को मालामाल बनाने में लगाया। यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने जनता से अभिषेक पटेल के पक्ष में वोट करने की अपील की।
मायावती ने कहा कि आप सभी को पता है कि कांग्रेस, भाजपा व अन्य किसी भी विरोधी पार्टी के साथ मिलकर नहीं बल्कि अकेले ही यहां रहने वाले गरीबों, मजदूरों, दलित, मुस्लिम और आदिवासियों के साथ मिलकर हमारी पार्टी चुनाव लड़ रही है। सभा स्थल पर मौजूद भीड़ और उनके जोश को देखकर मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि अपनी पार्टी का बेहतर रिजल्ट लेकर आएंगे।

धर्म और हिंदुत्व की आड़ में हो रहे जुल्म

मायावती ने आरोप लगाया कि धर्म और हिंदुत्व की आड़ में जुल्म हो रहे हैं और जातिवाद चरम सीमा पर पहुंच चुका है। देश में गरीबी महंगाई, बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही है। देश में फैला भ्रष्टाचार भी कम नहीं हुआ। देश की सीमाएं भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं यह चिंता का विषय है।

बसपा ने 9 प्रत्याशी घोषित किए

बहुजन समाज पार्टी ने नौ सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। वहीं पार्टी ने वाराणसी और फिरोजाबाद में अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं। वाराणसी में अतहर जमाल लारी की जगह अब पूर्व सभासद सैयद नेयाज अली (मंजू भाई) और फिरोजाबाद में सत्येंद्र जैन सौली की जगह पूर्व मंत्री चौधरी बशीर चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि कई शादियां करने की वजह से चौधरी बशीर विवादों में रह चुके हैं। इसके अलावा हरदोई से पार्टी ने एमएलसी भीमराव अंबेडकर को टिकट दिया है। भीमराव अंबेडकर का एमएलसी का कार्यकाल 5 मई को समाप्त हो रहा है। वहीं संतकबीरनगर में बसपा ने मोहम्मद आलम को प्रत्याशी बनाया गया है। मछलीशहर से पंजाब काडर के रिटायर्ड आईएएस कृपाशंकर सरोज को टिकट मिला है। सीतापुर में बिसवां से पूर्व भाजपा विधायक महेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद टिकट कट गया था। इसी तरह फतेहपुर में मशहूर चिकित्सक डॉ. मनीष सिंह सचान को टिकट मिला है। महराजगंज में मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख में बीआर अहिरवार, भदोही में अतहर अंसारी और फूलपुर में जगन्नाथ पाल को प्रत्याशी बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button