यूपी: डिफेंस व एयरोस्पेस के क्षेत्र में निवेश करें कोरियाई कंपनियां: सीएम योगी

  • दक्षिण कोरियाई डेलिगेशन ने सीएम से मुलाकात कर जताई निवेश की इच्छा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर देश और विदेश की अनेकों नामचीन कंपनियां लगातार योगी सरकार के संपर्क में हैं। सैमसंग की तरह कोरिया की बड़ी कंपनियां भी राज्य में निवेश करने की इच्छुक हैं। इसको लेकर दक्षिण कोरियाई डेलिगेशन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और निवेश के संबंधित मुद्दे पर विस्तार से बातचीत की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरिया को डिफेंस और एयरोस्पेस के क्षेत्र में निवेश करना चाहिए। इतना ही नहीं डिफेंस कॉरिडोर के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बारे में डेलिगेशन को जानकारी दी और प्रदेश में निवेश की संभावनाओं का जिक्र किया।
मुख्यमंत्री ने बताया कि लखनऊ और कानपुर के पास इंडस्ट्री के लिए जमीन अधिग्रहण किया गया है। अलीगढ़ के पास 50 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पारदर्शी पॉलिसी के कारण कोरियाई कंपनियां खुद को यहां सुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंध मजबूत हुए हैं। डेलीगेशन में कोरिया के डिप्टी डायरेक्टर नेशनल सेक्यूरिटी किम यू जिऑन, डिजी प्रॉजेक्ट मैनेजमेंट ऑफ डीएपीए गंग यून्हो के साथ कई लोग मौजूद थे।

सदस्यता अभियान को गति देंगे सीएम व डिप्टी सीएम

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। भाजपा यूपी में अब सदस्यता अभियान के लिए 30 हजार विस्तारकों की एक बड़ी टीम उतारने जा रही है। यह विस्तारक सेक्टर से लेकर बूथ तक सदस्यता अभियान चलाएंगे। इन सभी को यूपी में 80 लाख नए सदस्य बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। इन अभियान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और मंत्री भी बूथों पर जाकर भाजपा के लिए सदस्य बनाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ एक अगस्त को गोरखपुर, सात अगस्त को चित्रकूट और आठ अगस्त को हमीरपुर में सदस्यता अभियान में बूथ पर जाकर नए लोगों को पार्टी का मेंबर बनाएंगे। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर बताते हैं कि पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारियों को इस अभियान में बूथ स्तर तक जाकर सदस्यता कराने के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। तीन दिन तक सरकार के मंत्री सदस्यता अभियान में शामिल रहेंगे। वहीं सांसद पांच दिन, विधायक सात दिन और सभी प्रदेश पदाधिकारी व क्षेत्र और जिला पदाधिकारी सात दिन बूथ पर सदस्यता कराएंगे।

समाज के हर वर्ग को जोड़ेंगे

भाजपा के प्रदेश महामंत्री व सह सदस्यता प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि सदस्यता अभियान में समाज के सभी वर्ग के लोगों को मेंबर बनाने का अभियान चलाने का फैसला किया गया है। इसमें मजदूर, किसान, इंजीनियर, सीए, डाक्टर, नाई, अधिवक्ता, व्यापारी, बुनकर, खिलाड़ी, टीचर, लेखक, साहित्यकार, रिक्शा चालक, ई-रिक्शा चालक, सब्जी विक्रेता और पान विक्रेता भी पार्टी से जोड़े जाएंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह 1 अगस्त को कानपुर, 2 अगस्त को बहराइच, 3 अगस्त को फिरोजाबाद, 4 अगस्त को अलीगढ़, 5 अगस्त को आगरा में नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ेंगे।

Loading...
Pin It

Comments are closed.