दिन-रात की कड़ी मेहनत का मिला इनाम अवनीश अवस्थी पर फिर भरोसा किया सीएम योगी ने

  • सीएम के सपनों को पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर दिया था अवस्थी ने
  • कम समय में अपनी मेहनत से बहुत कम दरों पर काम शुरू करा दिया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का
  • सूचना, पर्यटन और यूपीडा में किया सराहनीय कार्य
  • कुंभ की ब्रांडिंग करा दी पूरी दुनिया में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीएम योगी ने सत्ता संभालते ही कह दिया था कि जो अफसर काम करें वही उनके साथ रहें। लगभग ढाई साल की अवधि में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने सीएम के इस सपने को हकीकत में उतार दिया। कुंभ की अन्तरराष्टï्रीय स्तर पर अलग पहचान बने यह सीएम की इच्छा थी। इस इच्छा को पूरा करने के लिए अवनीश अवस्थी ने दिन-रात एक कर दिया। उनकी इसी मेहनत का नतीजा कल देखने को मिला जब सीएम ने प्रदेश की कानून व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी उनको दे दी।
उनके साथ काम कर रहे लोग भी हैरान होते हैं कि कोई अफसर सुबह छह बजे से रात एक बजे तक लगातार काम कैसे कर सकता है। यूपी सरकार का शानदार काम पूरा देश कैसे जाने इसके लिए अवनीश अवस्थी ने सफल रणनीति बनाई। इसी प्रकार पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे की परिकल्पना और उसको जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करना यह एक कठिन चुनौती थी। अवनीश अवस्थी ने इसे स्वीकार किया और इसको हकीकत में बदल कर दिखा दिया। इससे पूर्व जब वह पावर कारपोरेशन में थे तो उन्होंने ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से ट्रांसफार्मर खरीदने के करोड़ों रुपए के घोटाले का पर्दाफाश करके सनसनी फैला दी थी। अवनीश अवस्थी के यह तेवर अभी भी कायम हैं। लोगों का मानना है कि अवनीश अवस्थी की गृह विभाग में तैनाती के बाद अब कानून व्यवस्था में अप्रत्याशित सुधार नजर आयेगा और नाकारा लोग अब फील्ड में नहीं रह पाएंगे।

उन्नाव कांड पर एक्शन में Supreme Court and CBI चीफ जस्टिस ने मांगी रिपोर्ट

  • सीजेआई ने रेप मामले में सेके्रटरी जनरल को दखल देने का दिया आदेश, पीडि़ता की मां ने भेजा था पत्र
  • घटनास्थल पर पहुंची सीबीआई टीम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उन्नाव कांड पर सुप्रीम कोर्ट और सीबीआई दोनों एक्शन में आ गए हैं। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने उन्नाव रेप मामले में जांच की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट तलब की है। वहीं सीबीआई टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच शुरू कर दी है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने रेप मामले में सेक्रेटरी जनरल को दखल देने व एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। इससे पहले पीडि़ता की मां ने चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि आरोपी विधायक व उनके गुर्गों की ओर से परिवार को लगातार धमकी दी जा रही है। दूसरी ओर हादसा या साजिश को लेकर उठे सियासी बवंडर के बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। सीबीआई टीम ने जांच शुरू कर दी है।

25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

FIR में एक मंत्री के दामाद का नाम भी सीबीआई ने रायबरेली में हुए रेप पीडि़ता हादसा मामले में 25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें दस नामजद है। आरोपियों में से एक अरुण सिंह को योगी सरकार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र सिंह उर्फ धुन्नी सिंह का दामाद बताया जा रहा है। एफआईआर में भाजपा के निलंबित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्रा, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, वकील अवधेश सिंह को आरोपी बनाया गया है।

उन्नाव रेप पीडि़ता व उसके परिवार की हत्या का प्रयास व मुकदमों की वापसी के लिए विधायक द्वारा धमकी का आरोप काफी गंभीर मामला है जिसका माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा संज्ञान लिया जाना अति-स्वागत योग्य है।
-मायावती, बसपा प्रमुख

पीडि़ता का परिवार बहुत दुखी है। वह प्रशासन पर भरोसा नहीं कर पा रहा है। पहले दिन से एफआईआर लिखाने तक के लिए उसे संघर्ष करना पड़ा। सपा पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग उठाती रहेगी।
-अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

इलाहाबाद हाई कोर्ट के सिटिंग जज शुक्ला के खिलाफ दर्ज होगा केस

  • सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दी अनुमति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने सीबीआई को इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज जस्टिस एसएन शुक्ला के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधी कानून (प्रिवेंशन ऑफ करप्शन ऐक्ट) के तहत मुकदमा दर्ज करने की इजाजत दे दी है। देश के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब सीबीआई हाई कोर्ट के किसी सिटिंग जज के खिलाफ केस दर्ज करेगी।
हाई कोर्ट के जस्टिस एसएन. शुक्ला पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। जस्टिस शुक्ला पर यूपी के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के लिए प्रवेश में अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गड़बड़ी करने के आरोप हैं।

सपा विधायक अब्दुल्ला आजम हिरासत में

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) सपा सांसद आजम खां के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को सरकारी काम-काज में बाधा डालने के मामले में आज रामपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अब्दुल्ला पर जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मियों से बदसलूकी करने का आरोप है।

Loading...
Pin It

Comments are closed.