सपा संसद से सडक़ तक लड़ेगी पीडि़ता की लड़ाई: अखिलेश

  • सिटिंग जज के अधीन कमेटी बनाकर मामले की हो जांच
  • सरकार पीडि़त परिवार को एक करोड़ का दे मुआवजा
  • ट्रामा सेंटर में भर्ती पीडि़ता व उसके वकील की हालत अभी भी नाजुक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पीडि़ता के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सपा पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है और वह संसद से सडक़ तक पीडि़ता की लड़ाई लड़ेगी।
सरकार को पीडि़त परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद देनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि पुलिस अफसर वही बोल रहे हैं जो सरकार बोल रही है। जेल में क्या नहीं हो रहा है। सरकार को न्याय करना चाहिए। सिटिंग जज के अधीन कमेटी बनाकर मामले की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद खराब है। उन्नाव कांड के बाद यूपी की बहन-बेटियां डरी हुई है। पीडि़ता जिंदगी की जंग लड़ रही है और सरकार आरोपी को बचाने में लगी है। पुलिस की निगरानी में उसके पिता की हत्या हुई और आज वह और वकील जीवन से संघर्ष कर रहे हैं। पीडि़त परिवार धरने पर बैठा है, वह अपने परिवार के सदस्य के रिहाई की मांग कर रहा है तो कौन सी गलत मांग कर रहा है। अब बेटी को न्याय नहीं मिलेगा तो कब मिलेगा। अखिलेश यादव ने पीडि़ता परिवार के धरने को खत्म करा दिया। वहीं पीडि़ता और वकील की हालत नाजुक बनी हुई है।

सेंगर को पहले ही निलंबित कर चुकी है पार्टी: स्वतंत्र देव
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि दुष्कर्म के आरोपी उन्नाव सदर से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से पहले ही निलंबित किया जा चुका है। यह निलंबन सीबीआई जांच होने तक प्रभावी रहेगा।

अखिलेश ने दी आर्थिक मदद
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीडि़ता के परिवार को दस लाख और घायल वकील के परिवार को पांच लाख की आर्थिक मदद दी। वहीं पार्टी की ओर से एक लाख का चेक पीडि़त परिवार को दिया गया।

आरोपी विधायक को शह देना बंद करें: प्रियंका गांधी
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि परिवार को धमकी मिल रही थी। उन्होंने एक्सीडेंट का अंदेशा भी जताया था। भगवान की खातिर प्रधानमंत्री जी, इस अपराधी और उसके भाई को आपकी पार्टी से मिल रहे राजनीतिक संरक्षण को देना बंद कीजिए।

संसद से सडक़ तक हंगामा
नई दिल्ली। उन्नाव दुष्कर्म पीडि़ता हादसा मामले में आज संसद से सडक़ तक हंगामा हुआ। लोक सभा में विपक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी की। वहीं कांग्रेस ने इस मामले पर गृह मंत्री अमित शाह से सदन में बयान देने की मांग की। लखनऊ में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

धरने पर पीडि़ता का परिवार
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीडि़ता के परिवार के लोग आज सुबह ट्रामा सेंटर के बाहर धरना पर बैठे हैं। पीडि़ता के परिवार के लोग रायबरेली जेल में बंद चाचा के खिलाफ दर्ज सभी मुकदमा वापस लेने की मांग कर रहे हैं। पीडि़ता के चाचा को एक दिन की पेरोल हाई कोर्ट ने दी है।

राजनीति कर रही है कांग्रेस-सपा: जगदंबिका
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) यूपी से भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि यूपी सरकार इस मामले में निष्पक्ष जांच करवा रही है, लेकिन कांग्रेस व सपा संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति कर रही है। कांग्रेस ने राज्य के विषय को सदन में उठाया और राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए कहा कि साक्ष्य मिटाने के लिए ट्रक हादसा का षडयंत्र रचा गया है।

हटाए जा सकते हैं प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार

  • योगी सरकार जल्द कर सकती है बड़ा फेरबदल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर चिंतित योगी सरकार आने वाले कुछ दिनों में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक, यूपी के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार को हटाया जा सकता है।
सूत्रों के मुताबिक अरविंद कुमार की जगह प्रमुख सचिव (सूचना)अवनीश अवस्थी को यूपी का नया प्रमुख सचिव (गृह) बनाया जा सकता है। दूसरी ओर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे एम. देवराज मुख्यमंत्री के सचिव बन सकते हैं। सीनियर आईएएस दीपक कुमार को प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) बनाया जा सकता है। इससे पहले योगी सरकार ने 17 आईएएस और एक पीसीएस अफसर का तबादला किया था। इनमें सात जिलों के डीएम बदले गए थे।

संजय सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, मोदी की शान में पढ़े कसीदे

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी और राज्यसभा दोनों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे की सूचना से सियासी गलियारे में हडक़ंप मच गया है, क्योंकि संजय सिंह कांग्रेस में दूसरी कैटेगरी के नेता माने जाते रहे हैं। संजय सिंह कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ हूं और संभवत: कल पत्नी अमिता समेत भाजपा में शामिल होऊंगा।

राज्य सभा में तीन तलाक बिल पेश, जेडीयू ने किया वॉक आउट

  • सदन में जारी है बहस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोक सभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज इसे राज्य सभा में पेश किया। बीजेडी ने बिल को समर्थन देने की बात कही है जबकि जेडीयू ने सदन से वॉक आउट कर दिया है।
तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पेश करने के बाद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कुछ लोगों को बिल में कुछ खामियां लगी, उन्हें लगा इसका दुरुपयोग हो सकता है तो हमने इसमें बदलाव किए। अब इसमें बेल और समझौता का प्रावधान भी रखा गया है। इस सवाल को वोट बैंक के तराजू पर न तौला जाए, यह सवाल नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी उत्थान का सवाल है। फिलहाल सदन में बिल पर बहस हो रही है।

 

Loading...
Pin It

Comments are closed.