अमृत योजना को पलीता लगा रहे जल निगम के ठेकेदार

  • पटेल नगर मोहल्ले का मामला, अफसरों तक पहुंची शिकायत
  • जल निगम के ठेकेदार सरकार की मंशा पर फेर रहे पानी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जल निगम के ठेकेदार अमृत योजना के तहत निशुल्क पेयजल कनेक्शन के अभियान को पलीता लगा रहे हैं। मामला इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड का है जहां पटेल नगर मोहल्ले में ठेकेदार द्वारा पानी कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगा है। जब मामला जल निगम के अफसरों तक पहुंचा तो ठेकेदार बिना काम किए ही भाग खड़ा हुआ।
जनता को पेयजल कनेक्शन मिले इसके लिए सरकार द्वारा अमृत योजना के तहत निशुल्क पेयजल कनेक्शन दिया जा रहा है लेकिन जल निगम के ठेकेदार सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड के पटेल नगर मोहल्ले के निवासी अनिल रघुवंशी ने बताया कि मोहल्ले में भी पानी कनेक्शन का कार्य चल रहा है जब उन्होंने पानी कनेक्शन के लिए ठेकेदार से कहा तो ठेकेदार ने क्लैंप और लेबर चार्ज के नाम पर 800 रूपये मांगे। मामला संज्ञान में आने पर जब क्षेत्रीय पार्षद ने जल निगम के अभियंताओं से शिकायत की तो ठेकेदार लोगों के बीच यह कह कर चला गया कि आपने शिकायत की है, खुद कनेक्शन करा लो। इस संबंध में जलनिगम के अफसरों से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

बिना कनेक्शन सडक़ निर्माण शुरू
पूर्व पार्षद रूद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मोहल्ले वाले पानी कनेक्शन को लेकर परेशान हंै। लोगों से अवैध वसूली की जा रही है। क्षेत्र में सडक़ निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। ऐसे में पानी कनेक्शन न मिलने के कारण सडक़ खोद कर पानी कनेक्शन लेना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि एक साल पहले भी अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आ चुका है।

ठेकेदार ने क्लैंप और लेबर चार्ज के नाम पर 800 रूपये मांगे

 

Loading...
Pin It

Comments are closed.