राज्यपाल राम नाईक ने गिनाईं पांच साल की उपलब्धियां

  • अपने पूरे कार्यकाल में मात्र 22 दिन का लिया अवकाश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का पांच वर्ष का कार्यकाल 22 जुलाई को पूरा हो रहा है। इससे पूर्व राज्यपाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी पांच साल की उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने राम नाईक 2018-19 पुस्तक का लोकार्पण किया। साथ ही अपने स्टाफ के काम की प्रशंसा की। राज्यपाल ने कहा कि पांच साल में यूपी और यहां की जनता के लिए काफी कुछ बेहतर करने का प्रयास किया। वे 22 जुलाई 2014 को यूपी के राज्यपाल बनाए गए थे। राज्यपाल रहते हुए उन्होंने 30,225 लोगों से व्यक्तिगत मुलाकात की। दो लाख उन्नीस हजार 643 पत्रों का राजभवन से निस्तारण किया। पांच सालों में लखनऊ के 955 और लखनऊ से बाहर के 536 कार्यक्रमों में शिरकत की। इतना ही नहीं वे यूपी के बाहर 147 कार्यक्रमों में पहुंचे। वहीं पांच साल के कार्यकाल में राम नाईक ने सिर्फ 22 दिन का अवकाश लिया। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने पहली बार यूपी दिवस समारोह कार्यक्रम की शुरुआत कराई। राजभवन में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति की स्थापना करवाई। इसके अलावा बाल गंगाधर तिलक का 101 साल पूरे होने पर बाल गंगाधर तिलक का शताब्दी वर्ष उन्हीं के सुझाव पर मनाया गया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का नाम हमारे उत्तर प्रदेश में गलत ढंग से लिखा जाता था उसे भी सही तरीके से लिखने का सुधार करवाया। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के संबंधों को मजबूत करने के लिए दोनों प्रदेशों के बीच काफी ज्यादा सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने वाले लोगों को भी राज भवन में सम्मानित किया। राष्ट्रपति के द्वारा सम्मान पाने वाले लोगों का राजभवन में पुन: स्वागत सम्मान किया गया।

राजभवन के सूचना अधिकारी अंजुम नकवी की प्रशंसा की महामहिम ने
प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज अपनी पांच साल की उपलब्धियों का जिक्र मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया। इस दौरान उन्होंने अपने पूरे स्टाफ के साथ बिताए पलों को याद किया और सबको अपेक्षित सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। राज्यपाल ने राजभवन के सूचना अधिकारी अंजुम नकवी के कृतित्व और व्यक्तित्व की प्रशंसा की।

रॉन्ग साइड से जा रही स्कूल वैन की बस से टक्कर, तीन स्कूली बच्चों समेत चार घायल

  • समतामूलक चौराहे के पास हुआ हादसा, घायल अस्पताल में भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी में गोमतीनगर स्थित समता मूलक चौराहे पर आज सुबह महाराजा अग्रसेन विद्यालय के बच्चोंं को लेकर रॉन्ग साइड से जा रही स्कूल वैन की परिवहन निगम की बस से टक्कर हो गई। इस हादसे में बस में सवार तीन स्टूडेंट्स और ड्राइवर बुरी तरह जख्मी हो गए। यह हादसा वैन चालक की जल्दबाजी के चलतेे हुुुआ। विराट खंड निवासी वैन चालक शाहरुख पुुुुत्र रईस लेखराज से चिडिय़ाघर की तरफ बच्चों को लेने जा रहा था। इस दौरान वैन में चार बच्चे सवार थे। वैन चालक शाहरुख ने थोड़ा समय बचाने के लिए वैन को उल्टी दिशा में मोड़ दिया। जल्दबाजी में समतामूलक चौराहे से रॉन्ग साइड जाने के कारण दूसरी तरफ से आ रही परिवहन निगम की बस की वैन से सीधी टक्कर हो गई। इसमें ड्राइवर और तीन बच्चों को गंभीर चोट आई है। पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायल बच्चों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। घायल बच्चों में सहाना, शिवानी और अनुराग यादव हैं। इसमें शिवानी और अनुराग भाई बहन हैं। सहाना 11वीं की और शिवानी पांचवी कक्षा की छात्रा हैं। यह स्कूल वैन इंदिरानगर निवासी सुशील यादव की है। जो हर महीने प्रति स्टूडेंट दो हजार रुपये चार्ज लेते हैं।
सूचना पाते ही डीएम खुद गये बच्चों को देखने
स्कूल बस के एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही डीएम कौशल राज शर्मा बच्चों का हाल जानने सिविल अस्पताल पहुंच गये। डीएम ने बच्चों से मिलकर हादसे के बारे में पूछा और अस्पताल प्रशासन को बच्चों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। चिकित्सकों ने बताया कि बच्चों को आवश्यक ट्रीटमेंट दे दिया गया है। उन्हें दोपहर बाद घर भेज दिया जाएगा। डीएम ने बताया कि यह दुर्घटना वैन चालक की गलती से हुई है जिसके लिए वैन चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। वैन चालक का ड्राइविंग लाइसेंस और वैन की फिटनेस को भी चेक कराया गया है। आज से अभियान चला कर स्कूली वाहनों की फिटनेस चेक कराई जाएगी और चालकों के दस्तावेजों को भी देखा जाएगा कि उनके पास लाइसेंस है या नहीं। वहीं खबर लिखे जाने तक स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई भी अस्पताल नहीं पहुंचा था। इस पर परिजनों ने स्कूल वालों पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया है।

सरकारी लकडिय़ों के साथ दो गिरफ्तार

  • एसपी टीजी के नेतृत्व में पकड़े गए शातिर चोर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। जानकीपुरम पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में सरकारी लकडिय़ां बरामद हुई हैं। यह चोर पूर्व में भी कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। हालांकि चोरों का एक साथी भागने में कामयाब रहा। पुलिस के मुताबिक उसकी तलाश अभी भी जारी है। एसपी टीजी अमित कुमार के मुताबिक जानकीपुरम पुलिस को लंबे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वालों की तलाश थी। पुलिस ने ताज मोहम्मद पुत्र गुलाम अली निवासी निशातगंज थाना महानगर व राशिद पुत्र खलील निवासी को गिरफ्तार किया है। इन युवकों के पास से यूकेलिप्टस की लकडिय़ां भारी मात्रा में बरामद हुई हैं। जबकि चोरों का साथी राजकुमार गुप्ता फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, शीघ्र ही उसकी भी गिरफ्तारी हो जाएगी।

बाइक सवार युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

  • ससुर व साले समेत चार के खिलाफ जानलेवा हमले की तहरीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

गोंडा। वजीरगंज थाना क्षेत्र के करदा गांव निवासी एक युवक को बाजार से घर लौटते समय रास्ते में घात लगाकर बैठे बदमाशों ने गोली मार दी। युवक के पैर में गोली लगी है। वह अस्पताल में भर्ती है। घायल युवक ने अपने ससुराल वालों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। युवक का कहना है कि पत्नी के चाल चलन पर सवाल खड़ा करने के विवाद के कारण उसपर हमला किया गया है। युवक ने अपने ससुर व साले समेत चार लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वजीरगंज थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें, करदा गांव निवासी हसरुद्दीन (35)अपनी बाइक से बाजार से वापस लौट रहा था। हसरुद्दीन का कहना है कि रास्ते में ही घात लगाकर बैठे बदमाशों ने उसपर फायर झोंक दिया। पहली गोली उसके करीब से निकल गई जबकि दूसरी गोली उसके पैर में लगी। इसलिए वह सडक़ पर गिरकर तड़पने लगा। जबकि बदमाश मौके से फरार हो गये।

वकील को मारी गोली, मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र मे एक अधिवक्ता को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना जेठवारा पेट्रोल पंप के थोड़ा आगे सोनपुर प्रतापगढ़ जेठवारा मार्ग पर जंगल के पास हुई। इस बात की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो नकाबपोश बदमाशों ने अधिवक्ता को गोली मारी और मौके से फरार हो गये। पुलिस के मुताबिक शव के पास मिली फाइल से मृतक की पहचान एडवोकेट ओम मिश्रा पुत्र तीरथराज मिश्र बनकटा के रूप में हुई है।

Loading...
Pin It

Comments are closed.