मरीज की मौत पर लॉरी हॉस्पिटल में हंगामा परिजनों ने डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

  • केजीएमयू के डॉक्टरों ने घटना से नाराज होकर ठप किया काम
  • दिल का दौरा पडऩे के बाद मरीज को लॉरी में किया गया था एडमिट
  • अस्थाई पेसमेकर लगाने के बाद भी नहीं बची मरीज की जान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट मरीजों की मौत पर हंगामे की घटनाएं आम हो चुकी हैं। तीमारदारों का डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाकर मारपीट करना और मरीज की मृत्यु होने पर हंगामा व तोड़-फोड़ करना डॉक्टरी पेशे पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। ताजा मामला केजीएमयू के लॉरी हॉस्पिटल से जुड़ा हुआ है, जहां शुक्रवार को देर रात दिल का दौरा पडऩे पर भर्ती कराए गये मरीज की मौत पर परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया। डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इससे नाराज डॉक्टरों ने लॉरी में मरीजों के इलाज का काम ठप कर दिया है। जिसका खामियाजा इमरजेंसी में भर्ती बेकसूर लोगों को भुगतना पड़ रहा है।जानकारी के मुताबिक केजीएमयू के लॉरी स्थित कार्डियोलॉजी विभाग में आज डॉक्टर काम नहीं कर रहे हैं। डॉक्टरों में काफी गुस्सा है, वे अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। पुलिस के मुताबिक खदरा निवासी सायरा बानो को शुक्रवार को रात में दिल का दौरा पड़ा था। उनको लेकर परिजन लारी कॉर्डियोलॉजी पहुंचे। यहां मरीज को इमरजेंसी में भर्ती करा दिया गया। परिवार वालों का आरोप है कि डॉक्टरों ने मरीज को देखने में लापरवाही बरती। जिसकी वजह से मरीज की मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों ने कहा कि परिवारीजनों को बताया गया कि मरीज गंभीर हालत में थी। मरीज को अस्थाई पेसमेकर लगाया गया। इसके बाद भी परिजन संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा शुरू कर दिया। नाराज परिजनों ने अपने कुछ साथियों को बुला कर हॉस्पिटल में तोडफ़ोड़ की। इसी दौरान सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई। लेकिन तीमारदारों की भीड़ और बढ़ते बवाल को देखते हुए तत्काल तीन थानों की पुलिस बुलाई गई। पुलिस ने तीमारदारों को समझा-बुझाकर शांत कराया और उन्हें घर भेज दिया। लेकिन डॉक्टर अपनी जिद पर अड़े हैं। वे काम नहीं कर रहे हैं। इस वजह से अस्पताल में भर्ती दिल के गंभीर मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।

रहम की भीख मांगने कोर्ट पहुंचा आतंकी हाफिज सईद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बैन आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद वित्तपोषण मामले को लाहौर हाई कोर्ट में चुनौती दी है। इसके साथ ही कुछ अन्य आतंकियों ने भी इस मामले में लाहौर हाई कोर्ट का रुख किया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सईद के साथ कई आतंकवादियों ने अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को चुनौती दी है। इनमें कुख्यात अब्दुर रहमान मक्की, आमिर हमजा, एम यहया अजीज और चार अन्य शामिल हैं। इन सभी ने पाकिस्तान की केंद्र सरकार, पंजाब प्रांत की सरकार और देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को प्रतिवादी बनाया है। साथ ही अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है। साथ ही इसे भारत समर्थितों की साजिश कहा है।

2022 के चुनाव पर प्रियंका की नजर

  • पूरे यूपी की महासचिव बनने के बाद बढ़ी जिम्मेदारी
  • ज्योतिरादित्य के इस्तीफे के बाद पश्चिमी यूपी का भी मिला प्रभार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रियंका गांधी अब पूरे यूपी की महासचिव बन गई हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के पश्चिमी यूपी के महासचिव पद से इस्तीफे के बाद अब प्रियंका गांधी का अधिकार क्षेत्र बढ़ गया है। वह 2022 के चुनाव को ध्यान में रखकर जिम्मेदारी संभालेंगी। लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया को पश्चिमी यूपी और प्रियंका को पूर्वी यूपी की कमान सौंपी गई थी। लोकसभा चुनाव के दौरान सिंधिया और प्रियंका को महासचिव की जिम्मेदारी दी गई थी क्योंकि समय कम था और प्रियंका अकेले सभी 80 सीटों पर प्रचार करने के लिए नहीं जा सकती थीं। इसीलिए ये काम दोनों के बीच बांट दिया गया था। अब जब ज्योतिरादित्य ने पश्चिमी यूपी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है तो प्रियंका पूरे यूपी की कमान संभालेंगी और मिशन 2022 की अगुआई करेंगी। बात अगर चुनौतियों की करें तो प्रियंका के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को पूरे देश में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक सीटें तो बीजेपी को यूपी में मिली हैं। ऐसे में प्रियंका 2022 के लिए क्या प्लान बनाएंगी। इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं, लेकिन प्रियंका की निगाह लगातार यूपी की घटनाओं और राज्य सरकार पर है। यह उनकी ट्विटर पर सक्रियता से स्पष्ट हो चुका है।

कांग्रेस ने 60 साल तक गरीबों का शोषण किया: रवि किशन

  • कहा, राहुल गांधी के बयानों की वजह से खात्मे के करीब पहुंच गई पार्टी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। आज एक कार्यक्रम में शामिल होने वाराणसी पहुंचे रवि किशन ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल तक गरीबों का शोषण किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब तो कांग्रेस के सांसद पार्लियामेंट में ही नहीं आते। यदि राहुल गांधी ऐसे ही बोलते रहे तो एक दिन कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी। रवि किशन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजपुरी बहुत पसंद हैं। पीएम मोदी जब भी यूपी-बिहार के दौरे पर जाते हैं तो वे भोजपुरी बोलते हैं। क्योकि पीएम मोदी का भोजपुरी समाज से खास लगाव है। रवि किशन कहते हैं कि ई समाज मोदी जी का दीवाना है। इसलिए भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल कराने के लिए संसद में प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे। मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं कि भोजपुरी भाषा को और भोजपुरी भाषी लोगों को वह सम्मान मिले। रवि ने कहा कि अगर महादेव की कृपा रही तो भोजपुरी भाषा को हम लोग आठवीं अनुसूची में शामिल करा लेंगे। उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी भाषा पूरी दुनिया में बोली जाती है।

सडक़ दुर्घटना में तीन की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ   राज्य तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सडक़ के किनारे खड़े वाहन बेहद खतरनाक साबित हो रहे हैं। शाहजहांपुर में सडक़ के किनारे खड़े डंपर में तेज रफ्तार बस की टक्कर से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। इस दुर्घटना के कारण काफी देर तक यातायात बाधित रहा। देहरादून से लखीमपुर के पलिया जा रही प्राइवेट डबल डेकर बस आज यहां पूरनपुर रोड पर लोहंगापुर के पास सडक़ के किनारे खड़े डंपर में घुस गई। जिससे तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस हादसे में मरने वालों की शिनाख्त करने में जुटी है।

एसएसपी ने छुट्टी के दिन भी सुनीं लोगों की समस्याएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने आज सेकेंड सैटरडे का अवकाश होने के बावजूद पुलिस ऑफिस में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का जल्द निस्तारण किया जायेगा। निस्तारण के लिए संबंधित थाने को आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण भी मौजूद रहे।

अनशन

राजधानी के ईको गार्डन पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर सिंह को भारत रत्न देकर सम्मानित करने की मांग को लेकर एक दिवसीय अनशन पर बैठे युवा चेतना मंच के राष्ट्रीय संयोजक रोहित सिंह व अन्य समर्थक।

Loading...
Pin It

Comments are closed.