“केजरीवाल को जेल में नहीं दी जा रही इंसुलिन”, LG ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी की लीडर आतिशी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि तिहाड़ जेल अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दे रहा है। जेल में उनकी जान लेने की कोशिश की जा रही है। इस आरोप के बाद दिल्ली के एलजी ने इस प्रकरण पर एक्शन लेते हुए डीजी जेल से 24 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने इन बयानों पर आधारित रिपोर्टों पर गंभीर चिंता जताई थी।

LG ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में इंसुलिन नहीं दिए जाने के आरोपों पर डीजी जेल से 24 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

एलजी ने आप नेताओं की तरफ से लगाए गए उन आरोपों पर गंभीर चिंता जताई जिसमें कहा गया है कि जेल में बंद सीएम केजरीवाल को इन्सुलिन नहीं लेने दिया जा रहा है। हालांकि, जेल का विषय पूरी तरह से आम आदमी पार्टी की सरकार के अंतर्गत आता है, एलजी ने आश्वासन दिया है कि सीएम के स्वास्थ्य के संबंध में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

तिहाड़ जेल ने आरोपों को नकारा

वहीं तिहाड़ प्रशासन सूत्रों के मुताबिक सारे आरोप बेबुनियाद हैं। कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक तीन टाइम की डाइट जो घर से आती है और दवाएं अरविंद केजरीवाल को उपलब्ध कराई जा रही हैं। तिहाड़ प्रशासन से सारे आरोपों का खंडन किया है। केजरीवाल का रोज मेडिकल चेकअप किया जा रहा है।

दो वक्त सुबह शाम जिसकी रिपोर्ट तिहाड़ प्रशासन रोज जारी करता है और रिपोर्ट अरविंद केजरीवाल को भी दिखाई जाती है। केजरीवाल का चेक अप जेल के सिनियर रेजिडेंट डॉक्टर करते हैं। बीते 3 दिन से अरविंद केजरीवाल को केला और आम नहीं दिया गया जिस वजह से शुगर लेवल कंट्रोल हुआ है। केजरीवाल जेल में पूरी तरह से फिट हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button