महात्मा गांधी से सरदार पटेल जयंती तक भाजपा सांसद करें पदयात्रा: मोदी

  • प्रत्येक सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्र में 150 किमी की तय करेंगे दूरी
  • अलग-अलग बनाए जाएंगे समूह, प्रत्येक्ष क्षेत्र में 20 टीमों का होगा गठन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसदीय दल की बैठक में कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती तक भाजपा के सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ की शुरुआत करें। इससे जनता में अच्छा संदेश जाएगा।
पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते ेहुए राज्यसभा के सदस्यों से भी उन निर्वाचन क्षेत्रों में जाने को कहा जहां बीजेपी संगठन कमजोर है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सांसद 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच यह पदयात्रा करेंगे। जोशी ने बताया, ‘इन यात्राओं का मकसद गांवों का उन्नयन और शून्य बजट कृषि को प्रोत्साहित करते हुए गांव को आत्मनिर्भर बनाना है।’ संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि गांधी जयंती से पटेल जयंती (2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर) तक सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। इसके लिए अलग-अलग समूह बनेंगे और सांसद एक दिन एक समूह के साथ पदयात्रा करेंगे। इसमें बीजेपी विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे। इस तरह से रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे। प्रत्येक क्षेत्र में 15-20 टीमों का गठन किया जाएगा। राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र आवंटित किया जाएगा। पदयात्रा के माध्यम से संसद के सदस्य गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे। पार्टी स्तर की एक कमेटी बनाई जाएगी जो इन कार्यक्रमों को अमल में लाएगी। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और धर्मेन्द्र प्रधान सहित पार्टी सांसदों ने हिस्सा लिया।

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा इण्डिया हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर

  • दो महीने पहले ही खत्म हो चुकी है मियाद
  • इलाज के नाम पर मरीजों को लूटने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में निराला नगर स्थित इण्डिया हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा है। यह हॉस्पिटल न तो एमसीआई के मानकों पर खरा उतरता है और न ही उसका पंजीकरण है। इसके बावजूद यहां हर महीने सैकड़ों मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इस अस्पताल पर इलाज के नाम पर मरीजों को लूटने तक के आरोप लग चुके हैं। जिसकी शिकायत सीएमओ लखनऊ से की जा चुकी है, लेकिन अब तक हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। ऐसे में खुलेआम मरीजों को लूटने और अपनी जेबें भरने का खेल जारी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इण्डिया हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर का पंजीकरण पिछले दो महीने पहले ही खत्म हो चुका है। इसके बाद भी इण्डिया हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर में मरीजों को इलाज के नाम पर लूटने का धंधा जोरों से चल रहा है। इतना ही नहीं नियमों को ताक पर रखकर चलने वाले इस हॉस्पिटल पर पिछले कुछ दिनों में मरीजों को इलाज के नाम पर लूटने के कई संगीन आरोप भी लगाये गये हैं। जो हॉस्पिटल की स्थिति को बयान करने के लिए काफी हैं। तब भी जिम्मेदार चुप हैं।
बता दें, हाल ही में इण्डिया हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर में एक ऐसा मामला सामने आया था जिसमें हॉस्पिटल के डॉक्टरों द्वारा जिंदा मरीज को मृत बता दिया गया था। मरीज के परिजनों से इलाज के नाम पर लाखों रुपए की वसूली कर ली गई थी। इस मामले की लिखित शिकायत सीएमओ कार्यालय में की गई थी। जिसकी जांच भी चल रही है। लेकिन बिना पंजीकरण के चल रहे अस्पताल के खिलाफ सीएमओ कार्यालय की तरफ से अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। जो कहीं न कहीं चिकित्सा विभाग की लापरवाही को भी उजागर करता है।

हॉस्पिटल के पंजीकरण की होगी जांच: सीएमओ

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि हमने इण्डिया हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर से जुड़े मामले में मरीज और तीमारदार को अपना बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया है। उनके बयान के आधार पर ही हॉस्पिटल पर कार्यवाही के निर्देश दिए जाएंगे। वहीं हॉस्पिटल का पंजीकरण है या नहीं इस बात की जांच भी करवाई जाएगी। यदि जांच में मामला सही पाया गया तो हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली व यूपी समेत 19 राज्यों में सीबीआई का छापा

  • कानपुर और लखनऊ में भी छापेमारी करने पहुंची टीम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने आज देशभर में एक साथ 110 जगहों पर छापेमार कार्रवाई की है। यह छापेमारी 19 राज्यों में एक साथ अलग-अलग स्थानों पर की जा रही है। सीबीआई ने हाल में ही भष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से जुड़े 30 मामले दर्ज किए हैं। माना जा रहा है की यह छापेमारी उसी से जुड़ी है।
जानकारी के मुताबिक सीबीआई को खबर लगी थी कि देश में हथियारों की तस्करी की जा रही है। देश की सुरक्षा के मद्देनजर सीबीआई ने आज एक विशेष अभियान के तहत दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और बिहार समेत 19 राज्यों में एक साथ छापेमारी की। इस छापेमारी में कुल 110 जगहों पर टारगेट किया गया है। सीबीआई ने दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, कानपुर, लखनऊ, रायपुर, हैदराबाद, मदुरई, कोलकाता, राउरकेला, रांची, बोकारो समेत कई अन्य जगहों पर छापेमारी की है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है कि सीबीआई को छापेमारी की कार्रवाई में अब तक कितनी सफलता मिली है।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने ली पहले दिन की क्लास

  • लविवि में नये शैक्षिक सत्र की शुरुआत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में आज से नए शैक्षिक सत्र 2019-20 का आगाज हो चुका है। इस सत्र ही शुरुआत के पहले दिन प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम व विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रो. दिनेश शर्मा ने छात्रों की क्लास ली। उन्होंने छात्रों को सफलता के मंत्र दिए। साथ ही अनुशासन और संकल्प के साथ आगे बढऩे की सीख दी।
सत्र की शुरूआत पर इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन मालवीय सभागार में किया गया था। इस अवसर पर कुलपति प्रो. एसपी सिंह के साथ डॉ. नीरज जैन समेत अन्य शिक्षक व छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

गोमतीनगर के 140 फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने की तैयारी में एलडीए

  • अफसरों ने तैयार की सूची, नेहरू इन्क्लेव के सात फ्लैट भी होंगे शामिल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर में फ्लैट की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) बहुत ही जल्द 140 फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन खोलने की तैयारी कर रहा है। यह सभी फ्लैट अभी उन लोगों के नाम पंजीकृत हैं, जिन्होंने लम्बे समय से फ्लैट की किश्त जमा नहीं की है। इन लोगों को दर्जनों बार एलडीए नोटिस जारी कर चुका है। लेकिन अब तक किश्त जमा नहीं हुई।
एलडीए के विशेष कार्याधिकारी राजेश कुमार शुक्ला के अनुसार फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन करा कर किश्त न जमा करने वालों का रजिस्ट्रेशन कैंसिल किया जाएगा। एलडीए की ओर से बनाये गये गोमतीनगर और गोमती विस्तार के करीब 140 फ्लैट ऐसे हैं जिनको कैंसिल करने की प्रक्रिया एलडीए में चल रही है। इन फ्लैटों का ‘पहले आओ पहले पाओ’ योजना के तहत रजिस्ट्रेशन खोला जाएगा। इसलिए जो व्यक्ति फ्लैट लेने के लिए पहले आयेगा उसको फ्लैट दे दिए जाएंगे। इसके अलावा नेहरू इन्क्लेव में सात फ्लैटों को लाटरी के जरिए भेजा जाएगा। इन फ्लैटों पर अवैध कब्जों को खाली कराया जाएगा।

 

Loading...
Pin It

Comments are closed.