दौडऩे को बेताब न्यू इंडिया: पीएम मोदी

  • देश में हर ओर गूंज रहा है फाइव ट्रिलियन शब्द पर पेशेवर निराशावादी उठा रहे सवाल
  • अर्थव्यवस्था का लक्ष्य जितना बड़ा होगा, उतनी ज्यादा बढ़ेगी देश की समृद्धि
  • वाराणसी से पीएम ने भाजपा के राष्टï्रव्यापी सदस्यता अभियान का किया आगाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद आज नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। प्रधानमंत्री ने यहां भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का आगाज किया। संगठन से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का बजट कल जारी किया गया। बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी। हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौडऩे को बेताब है। इसी को लेकर हमारी तैयारी है। फाइव ट्रिलियन इकोनॉमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है पर पर पेशेवर निराशावादी सवाल उठा रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक शब्द गूंज रहा है। हर कोई पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बोल रहा है। आखिर इस लक्ष्य का मतलब क्या है। इसके बारे में जानना जरूरी है क्योंकि कुछ लोग हमारे सामथ्र्य पर शक कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि भारत के लिए यह लक्ष्य पाना मुश्किल है। अंग्रेजी में एक कहावत है कि साइज ऑफ केक मैटर्स यानी जितना बड़ा केक होगा उसका उतना ही बड़ा हिस्सा लोगों को मिलेगा। इसी कारण हमने भारत की अर्थव्यवस्था को फाइव ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने पर जोर दिया है। अर्थव्यवस्था का लक्ष्य जितना बड़ा होगा देश की समृद्धि उतनी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि मुझे काशी से भाजपा सदस्यता अभियान को आरंभ करने का अवसर मिला। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन के अवसर पर इस कार्यक्रम का आरंभ होना सोने पर सुहागा है।

पीएम मोदी ने पढ़ी कविता
पीएम मोदी ने एक कविता पढ़ी, वो जो सामने मुश्किलों का अंबार है उसी से तो मेरे हौसलों की मीनार है। चुनौतियों को देखकर, घबराना कैसा इन्हीं में तो छिपी संभावना अपार है। विकास के यज्ञ में जन-जन के परिश्रम की आहुति यही तो मां भारती का अनुपम श्रृंगार है। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा, बात होगी हौंसले की, नई संभावनाओं की, विकास के यज्ञ की, मां भारती की सेवा की और न्यू इंडिया के सपने की। ये सपने बहुत हद तक फाइव ट्रिलियन इकॉनमी के लक्ष्य से जुड़े हैं।

लॉन्च किया टोल फ्री नंबर
वाराणसी। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के टोल फ्री नंबर 8980808080 की लॉन्चिग की। इसके साथ ही पांच लोगों से टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल करवा कर नए सदस्य के तौर पर भाजपा में शामिल कराया गया।

कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा व सीएम योगी ने किया स्वागत
वाराणसी। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पुस्तक भेंट करके पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान यूपी भाजपा के अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय भी मौजूद रहे।

लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण व पौधरोपण
वाराणसी। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी एयरपोर्ट पर लाल बहादुर शास्त्री की 18 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। वारणसी को हरा-भरा बनाने के लिए पेड़ लगाकर आनंद कानन अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत 22 लाख पौधे लगाए जाएंगे।

भाजपा सांसद कठेेरिया की मौजूदगी में सुरक्षा गार्डों ने टोलकर्मियों को पीटा

  • हवा में की फायरिंग, सीसीटीवी में कैद हुई घटना, शिकायत दर्ज
  • आगरा में टोल मांगने पर नाराज हुए सुरक्षा गाड्र्स

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सत्ता की हनक देखने को मिली है। मामला आगरा का है, जहां इटावा से भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया की मौजूदगी में उनके सुरक्षागार्डों ने टोलकर्मियों को न सिर्फ जमकर पीटा बल्कि हवा में फायरिंग भी की। पूरा घटनाक्रम टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। टोलकर्मियों ने इसकी शिकायत थाना एत्मादपुर में की है।
सांसद राम शंकर कठेरिया का काफिला आगरा के इनर रिंग रोड से होकर जा रहा था। इस पर जब टोलकर्मियों ने सांसद के काफिले को रोकते हुए टोल मांगा तो सुरक्षागार्डों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी।

जनहित में मजबूत नहीं मजबूर सरकार की जरूरत: मायावती

  • समीक्षा बैठक में बसपा प्रमुख ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में आज अवध और पूर्वांचल क्षेत्र के नौ मंडलों के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में पार्टी संगठन व कैडर की तैयारियों व सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने की गतिविधियों आदि की गहन समीक्षा की गई। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार होने के बावजूद यूपी में थोड़ा भी सुधार नहीं आया है। इससे स्पष्टï है कि आम जनता के हित में मजबूत नहीं बल्कि मजबूर सरकार की जरूरत है ताकि सरकार के दिल -दिमाग में जनता की भलाई का खौफ बना रहे।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ग्रामीण रोजगार के मद के धन में कटौती करके दैनिक मजूदरों का हाल बदहाल कर रही है वहीं सात लाख से अधिक सरकारी पदों पर बहाली नहीं कर रही है।

 

Loading...
Pin It