जल शक्ति अभियान को सफल बनाएं अधिकारी: अनूप चंद्र

  • मुख्यसचिव ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को दिए निर्देश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय ने 15 सितंबर तक चलने वाले जल शक्ति अभियान के सफल क्रियान्वयन को लेकर जिलों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि जल शक्ति अभियान प्रदेश के 36 जिलों के 129 ब्लॉकों में चलाया जाएगा। अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त और प्रमुख सचिव, ग्राम्य विकास को नामित किया गया है।
मुख्य सचिव ने बताया कि अभियान की मॉनिटरिंग केंद्र द्वारा नामित केंद्रीय प्रभारी और संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी करेंगे। अभियान के दौरान तालाबों की खोदाई, डिसिल्टिंग, तालाब का निर्माण आदि किया जाएगा। ताकि पानी को संरक्षित किया जा सके। इस बैठक में प्रमुख सचिव, ग्राम्य विकास अनुराग श्रीवास्तव अधिकारी मौजूद रहे।

एससी-एसटी आयोग ने मांगी रिपोर्ट

  • सुलतानपुर में दलित महिला की हत्या का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुलतानपुर में दलित महिला की हत्या के मामले का एससी-एसटी आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने सुलतानपुर के पुलिस कप्तान से पूरे मामले की अब तक की रिपोर्ट तलब की है।
एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि गांव में सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए जाने चाहिए। ऐसी दुस्साहसिक घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं घटना के वास्तविक कारणों का पता जल्द से जल्द लगवाने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने पत्र के माध्यम से ही पीडि़त परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया करवाने की बात भी कप्तान से कही है।

 

Loading...
Pin It

Comments are closed.