पहले चरण के मतदान से पहले ही BJP परेशान !

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखने में लगी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्कदेश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखने में लगी हुई हैं। चुनावी जंग की लड़ाई के लिए पहले चरण की वोटिंग कल शुक्रवार (19 अप्रैल) को होगी। 19 अप्रैल को पहले चरण में 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसमें उत्तर प्रदेश की आठ सीटें शामिल हैं। उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर वोट डाले जाने हैं। पश्चिम उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुरादाबाद, नगीना, बिजनौर, रामपुर, पीलीभीत और मुजफ्फरनगर की सीटें शामिल हैं।

आपको बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजनीति अपने चरम पर है। पश्चिमी यूपी में इस बार का चुनाव पहले की चुनावों की तुलना में बदला बदला सा नजर आ रहा है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन दोनों ही तरफ से बदली हुई रणनीति दिखाई दे रही है।

सबसे बड़ी बात ये है कि UP में आठ सीटों पर 19 तारीख को मतदान होना है उनमें से पांच सीटों पर बीजेपी 2019 के चुनाव में हार चुकी है। हालांकि उस दौरान सपा-बसपा का गठबंधन था, लेकिन अब सपा बसपा अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं। वहीं RLD बीजेपी के साथ गठबंधन में है। इन सब बातों से पता चलता है कि राजनीतिक पार्टियां बदले हुए स्ट्रेटेजी के साथ चुनाव लड़ते हुए दिखाई देंगे।

BJP की बढ़ी मुश्किलें

बीजेपी पहले चरण की कुछ सीटों को लेकर काफी परेशान नजर आ रही है। मुजफ्फरनगर उनमें से एक है जहां पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है। संजीव बालियान और संगीत सोम के बीच के विवाद और जाटों के दो बड़े खापों के बीच ही आपसी खींचतान ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है। फिलहाल इन बदली हुई परिस्थितियों में किसकी नैया होगी पार और किसकी डूबेगी ! ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button