उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव का लखनऊ में जोरदार स्वागत

  • ड्रीम्ज ग्रुप व अवधी विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन
  • प्रदेश सरकार के ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह, राज्य मंत्री स्वाति सिंह ने किया सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के होटल ग्रैंड हयात में आयोजित अभिनंदन समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष व हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का भव्य स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन ड्रीम्ज ग्रुप व अवधी विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। जिसमें प्रदेश सरकार के ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह, राज्य मंत्री स्वाति सिंह, भाजपा विधायक सुरेश श्रीवास्तव पूर्व लोकायुक्त न्यायमूर्ति एसची वर्मा, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी, ड्रीम्ज ग्रुप के सीएमडी समीर शेख, पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉसर्म एवं इंडस्ट्री के को-चेयरमैन मुकेश बहादुर सिंह , 4पीएम व वीकएंड टाइम्स के संपादक संजय शर्मा व सोशल वर्कर अपर्णा यादव समेत कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

नगर निगम: शिलान्यास कर भूल गए विकास कार्य, जनता में नाराजगी

  • लोकसभा चुनाव से पूर्व करोड़ों के शिलान्यास का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दौरान लगने वाली आचार संहिता के मद्देनजर नगर निगम ने करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास तो कर दिया लेकिन अब तक विकास से जुड़े कार्य जमीनी स्तर पर नजर नहीं आ रहे हैं।
ताजा मामला हैदरगंज तृतीय वार्ड स्थित गंगा विहार पिंक सिटी का है। जहां सडक़ निर्माण के लिए शिलान्यास को देख कर क्षेत्रीय लोगों की आस जगी कि अब सभी को जल भराव की समस्या से छुटकारा मिलेगा। लेकिन अभी नगर निगम ने उक्त कार्य शुरू नहीं कराया है। जिससे चलते हल्की बारिश में ही जल भराव की समस्या पैदा होने लगी है। स्थानीय निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में सडक़ नहीं बन रही है, बारिश से कीचड़ में लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है लोग गाडिय़ों से गिर कर चोटिल हो रहे हैं। इतना ही नहीं नगर निगम की ओर से शहर में विकास कार्यों के लिए लगाए गए शिलान्यास पट में भी लापरवाही की गई है। अचार संहिता से पहले शिलान्यास की जल्दबाजी में निगम की ओर से जो पत्थर के शिलान्यास पट लगाए गए हैं, उनकी हकीकत सामने आने लगी है। पत्थर पर कुछ न लिखने की बजाय ऊपर से प्लास्टिक की सीट चिपका दी गई है। अब इस सीट को लोग फाड़ दे रहे हैं।

सीजेआई ने दिया जजों की रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने का सुझाव

  • पीएम को पत्र लिखकर 65 साल करने की सिफारिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश की अदालतों पर मुकदमों के लगातार बढ़ते बोझ से निपटने को लेकर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में सीजेआई गोगोई ने बढ़ते लंबित मुकदमों का जिक्र किया है। सीजीआई गोगोई ने लिखा है कि अदालतों में कई सालों से हजारों मामले लंबित पड़े हैं, जिनके निपटारे के लिए जजों की संख्या बढऩी चाहिए। इसके लिए उन्होंने हाई कोर्ट के जजों की रिटायरमेंट आयु सीमा 62 साल से बढ़ाकर 65 साल करने की बात कही है।
पीएम को लिखे पत्र में सीजेआई ने लिखा है कि वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या के मुताबिक तो संविधान से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए ही सीमित जजों की संख्या में जल्द न्याय मिल पाना मुश्किल है। बता दें कि अभी सुप्रीम कोर्ट में जजों के 31 पद स्वीकृत हैं।

अमेठी को सौगात देने पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

  • दिवंगत भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह के घर जाकर परिजनों से की मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। केंद्रीय वस्त्र एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। स्मृति आज सबसे पहले गौरीगंज के बरौलिया गांव में पूर्व प्रधान स्व सुरेंद्र सिंह के घर पहुंची। यहां उन्होंने पूर्व प्रधान के परिजनों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल लिया। इसके बाद वह तिलोई के राजा विश्वनाथ शरण सिंह इंटर कालेज में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण कर क्षेत्र की जनता को सौगात देंगी। इस कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य भी मौजूद रहेंगे।
स्मृति ईरानी विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण के साथ मुख्यमंत्री जन आरोग्य के लाभार्थियों को सीएम का पत्र व गोल्डेन कार्ड वितरित करेंगी। इसके बाद जगदीशपुर के मरोचा तेतारपुर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमानुसार जल संरक्षण के लिए होने वाले श्रमदान कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी। वह मुसाफिरखाना के नेवादा गांव में वृहद गो-संरक्षण केंद्र का लोकार्पण करेंगी और रामगढ़ गांव में रामशंकर सिंह के घर भी जाएंगी। केंद्रीय मंत्री रविवार को अमेठी व रायबरेली में जिला प्रशासन के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक करेंगी। इसके साथ ही वह अमेठी लोक सभा प्रभारी केके सिंह के घर प्रतापगढ़ जिले के नौहाजया व सलोन विधायक के घर भी जाएंगी।

दिल्ली: टीचर ने पत्नी व तीन बच्चों को गला रेत कर मार डाला

  • आरोपी पति गिरफ्तार हत्या की घटना को अंजाम देने की बात कबूली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। दिल्ली के महरौली इलाके के वार्ड 2 में उपेंद्र नामक एक टीचर ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं हत्या करने वाले शख्स ने एक नोट भी लिखा है, जिसमें उसने चारों लोगों की हत्या की बात कबूल की है। इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है।
पुलिस के मुताबिक पत्नी और बच्चों की हत्या करने वाला आरोपी उपेंद्र बच्चों को होम ट्यूशन पढ़ाता था। उसने पूछताछ में बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से काफी दिनों से डिप्रेशन में था। उसकी दो बेटियां और एक बेटा थे, जिसमें बड़ी लडक़ी की उम्र 7 वर्ष, लडक़े की उम्र 5 साल और सबसे छोटी लडक़ी की उम्र डेढ़ महीने थी। उसने रात में सभी की हत्या कर दी थी। इस घटना की जानकारी आरोपी की मां ने शक होने पर पुलिस को दी।

आम की मशहूर किस्में एक छत के नीचे

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी के गोमती नगर स्थित इदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज से मैंगो फेस्टिवल का आगाज हो चुका है। प्रदेश सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने महोत्सव का उद्घाटन किया। उन्होंने फेस्टिवल में लगे सभी स्टॉल का निरीक्षण कर आम की उन्नत किस्मों और उनसे बने उत्पादों का जायजा लिया। इस दौरान प्रदेश सरकार के कई अन्य मंत्री व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय समेत कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Loading...
Pin It

Comments are closed.