साथियों संग रेजीडेंट डॉक्टर ने दुकान में घुसकर मचाया उत्पात, दुकानदार को पीटा

  • दुकान से उठा ले गए सामान व्यापारी संगठन ने जताया आक्रोश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोहिया संस्थान के रेजीडेन्ट डॉक्टरों ने सोमवार को प्रदर्शन के दौरान एक जनरल स्टोर में घुसकर दुकानदार से मारपीट की और सामान उठाकर ले गए।
लोहिया संस्थान में एमबीबीएस कर रहे एक रेजीडेन्ट डॉक्टर अस्पताल के सामने स्थित अरविंद जनरल स्टोर पर डियो लेने गया था। इस दौरान वह अपने ऊपर डियो छिडक़ने लगा जिसका दुकानदार ने विरोध किया। विरोध से नाराज रेजीडेन्ट डॉक्टर की दुकानदार से बहस हो गई। नाराज डॉक्टर एक घंटे के बाद दो दर्जन साथियों के साथ जनरल स्टोर पहुंचा। जहां उसने अपने साथियों के साथ दुकान में घुसकर दुकानदार को मारा और दुकान में तोडफ़ोड़ करते हुए सामान उठा ले गया। दुकानदार रंजीत यादव का कहना है करीब दो दर्जन लडक़े साथ में डंडा-लाठी लेकर दुकान में घुसे और मारपीट करने लगे। दुकानदार को पीटता देख आसपास के भी दुकानदार वहां जुट गए और एक डॉक्टर को पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी। इस घटना के विरोध में सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर प्रदर्शन किया। व्यापारी नेता केएस त्रिपाठी का कहना है कि हम रेजीडेन्ट डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर कराएंगे और निदेशक से इनको निष्कासित करने की मांग करेंगे।

संचारी रोगों की रोकथाम को प्रशासन ने कसी कमर

  • एक जुलाई से अभियान चलाने के मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संचारी रोग की रोकथाम के लिए प्रशासन ने कमर कस ली हैं। मुख्य सचिव डा. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने समस्त मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को परिपत्र भेजकर एक जुलाई से एक महीने तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर विभिन्न विभागों को निर्देश दिए हैं।
मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी जिलों में संचारी रोग नियंत्रण अभियान खासतौर से दिमागी बुखार से सबसे ज्यादा प्रभावित 38 जिलों में अभियान के तहत संबंधित विभागों की जिम्मेदारी को निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, नगर विकास, पंचायती राज विभाग, ग्राम्य विकास, पशुपालन विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार, शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, दिव्यांग जन कल्याण, समाज कल्याण, कृषि एवं सिंचाई विभाग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में एक से 31 जुलाई तक ‘संचारी रोग नियंत्रण अभियान विस्तृत कार्य योजना बनाकर संचालित करायी जाए। डा. पांडेय ने साफ-सफाई, कचरा निस्तारण, जलभराव रोकने तथा शुद्ध पेयजल उपलब्धता पर विशेष जोर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी विभाग व्यवहार परिवर्तन तथा प्रचार-प्रसार की भी व्यापक योजना बनाएं ताकि सभी जानकारियां आसानी से आम नागरिकों को उपलब्ध हो सकें।

जालसाजों ने युवक को ठगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। पुलिस कर्मी बनकर जालसाजों ने युवक से गहने ऐंठ लिए। सेक्टर-के निवासी राज किशोर काम से जा रहे थे। आशियाना थाने से पहले स्थित मेडिकल स्टोर के पास दो युवकों ने उन्हें रोक लिया। खुद को सिपाही बताने वाले युवकों ने राज किशोर से कहा कि जेवर पहन कर घूमने पर जुर्माना अदा करना होगा। उसने चेन और अंगूठी उतार कर रखने के लिये कहा। जब वह जेवर उतार रहे थे तभी एक युवक ने उनके हाथ से जेवर लेकर कागज की पोटली बना कर लौटा दी। राजकिशोर ने पोटली खोल कर देखी तो उसमें कांच का टुकड़ा मिला। इंस्पेक्टर आशियाना के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

Loading...
Pin It