प्रधानमंत्री के भाषणों का संग्रह प्रकाशित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणों का संग्रह ‘सब का साथ, सब का विकास’ हिन्दी और अंग्रेजी में तीन खंडों में बिक्री के लिए गुरुवार से उपलब्ध करवा दिया गया। इसके साथ ही स्वच्छता पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चयनित विचारों का संकलन ‘स्वच्छ भारत संकल्प से सिद्धि’ सचित्र प्रकाशित किया गया।
अलीगंज स्थित केन्द्रीय भवन के प्रकाशन विभाग कार्यालय के प्रभारी व्यापार व्यवस्थापक गया प्रसाद यादव ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के भाषण हिन्दी और अंग्रेजी में प्रकाशित किए गए हैं। इन भाषणों को आम जनता तक आसानी से पहुंचाने की कोशिशें भी की जा रही हैं। जिससे लोग निश्चित तौर पर लाभान्वित होंगे।

निजी प्रैक्टिस करने पर होगी कड़ी कार्रवाई: योगी

  • मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में डॉक्टरों को दी नसीहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

Lucknow: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addresses

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राइवेट प्रैक्टिस करने की मिल रही शिकायतों पर सरकारी डॉक्टरों के पेंच कसे। उन्होंने कहा कि जब सरकार डॉक्टरों को समय पर वेतन देती है। उनकी सुविधाओं का खयाल रखा जाता है तो वे मरीजों की सेवा करने की बजाए बाहर प्राइवेट प्रैक्टिस क्यों करते हैं? सीएम ने कहा कि ऐसा करने वाला कोई भी डॉक्टर किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश के सभी सीएमओ और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी फील्ड में जाने की आदत डालें।
सीएम ने सभी सीएमओ से कहा कि वह फील्ड में निकलें और रोजाना सीएचसी पीएचसी का औचक मुआयना करें। ताकि ऐसे लापरवाह डॉक्टरों का पता चल सके। उन्होंने कहा कि सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि नर्सिंग स्टाफ, पैरा मैडिकल स्टाफ और सभी स्वास्थ्य कर्मी भी अस्पतालों में समय पर अपनी ड्यूटी दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार मरीजों के इलाज के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। इसलिए निजी प्रैक्टिस करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

 

Loading...
Pin It