सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद जारी है पुलिस की गुंडागर्दी अब पत्रकार को बेरहमी से पीटा

  • शामली में ट्रेन डीरेल होने की घटना को कवर करने गया था पत्रकार
  • डीजीपी ने जीआरपी एसओ राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट की फटकार का भी यूपी पुलिस पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है। शामली में पुलिस की गुंडई का शिकार इस बार भी एक पत्रकार हुआ है। जीआरपी में अवैध वेंडरों की कवरेज करने गए पत्रकार को एसओ ने बेहरमी से पीटा। वीडियो के वायरल होने पर जब पत्रकारों ने रोष व्यक्त किया तब उस एसओ को निलंबित कर दिया गया। पत्रकारों ने मांग की है कि आरोपी एसओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको जेल भेजा जाए।
शामली में जीआरपी में तैनात एसओ राकेश कुमार को उस समय गुस्सा आ गया जब एक पत्रकार अवैध वेंडरो की खबर लिखनऊ के लिए फोटोग्राफी कर रहा था। इंस्पेक्टर साहब ने अपने गुर्गों के साथ इस पत्रकार को जमकर पीटना शुरू कर दिया। पत्रकार पूछता रहा कि उसका कसूर क्या है, मगर एसओ पर अपनी वर्दी का नशा चढ़ा हुआ था इसलिए एसओ और उनके साथ के सिपाहियों ने इस पत्रकार को लगातार मारा। इस पिटाई का वीडियो भीड़ में से किसी ने बना लिया जो वायरल हो गया। इसके बाद पत्रकारों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने अपना रोष व्यक्त करना शुरू किया। आज सीएम कानून व्यवस्था के लिए सभी डीएम और एसपी के साथ मीटिंग करने वाले थे। सीएम की गाज किसी अफसर पर गिरे उससे पहले ही जीआरपी के एसओ राकेश को निलंबित कर दिया गया। एसपी जीआरपी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। मजे की बात यह है कि कल ही सुप्रीम कोर्ट ने एक पत्रकार की अवैध हिरासत पर पुलिस को जमकर फटकार लगाई थी, मगर यूपी पुलिस ने तय कर लिया है कि वह अपनी मनमानी नहीं छोड़ेगी।
लात घूसों से बुरी तरह पीटा
एसओ राकेश कुमार ने अपने साथियों के साथ मिलकर पत्रकार को जान से मारने की नीयत से एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए और लात-घूसों से करीब 500 मीटर तक पत्रकार को बुरी तरह पीटते हुए थाने ले गए। बेबस पत्रकार पुलिस से बचने की गुहार लगाता रहा लेकिन एसओ राकेश कुमार और उसके गुर्गों के सिर पर भूत सवार था। मारने-पीटने के बाद पत्रकार अमित शर्मा को हवालात में डाल दिया गया।

गायत्री प्रजापति के घर समेत एक दर्ज ठिकानों पर सीबीआई के छापे, खनन मामलों में जांच तेज

  • सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री के अमेठी स्थित आवास पर पहुंची सीबीआई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी की सरकार में खनन मंत्री रहे सपा नेता गायत्री प्रजापति के अमेठी स्थित घर पर सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। अवैध खनन मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने गायत्री के आवास के साथ ही करीब एक दर्जन ठिकानों पर भी छापा मारा है। सीबीआई की टीम गायत्री के परिजनों से पूछताछ कर रही है। क्योंकि गायत्री पर खनन मंत्री रहने के दौरान अवैध खनन के आरोप लगे हैं। इसके साथ ही वह एक महिला के साथ गैंगरेप मामले में भी आरोपी हैं।लखनऊ कोर्ट की सीजेएम संध्या श्रीवास्तव ने अपहरण और छेड़छाड़ के मामले में गायत्री की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। उन्होंने प्रथम दृष्टया उनके इस अपराध को गंभीर और गैरजमानतीय करार दिया है। वहीं महिला के साथ गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने भी खारिज कर दिया है।

हमीरपुर में जंगलराज, पहले बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या और आज मनचले से परेशान किशोरी ने कर ली आत्महत्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। हमीरपुर में अभी ग्यारह साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या का मामला थमा भी नहीं था कि इसी जिले के मौदहा थाना क्षेत्र में छेडख़ानी से तंग आकर एक किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और आक्रोशित लोग सडक़ों पर आ गये। सबने एक स्वर में घटना के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। सीएम योगी आज जिस कानून व्यवस्था को लेकर लोक भवन में सभी जनपदों के डीएम और एसएसपी के साथ बैठक कर रहे हैं। उसी कानून व्यवस्था का हर तरफ मखौल उड़ाया जा रहा है। हमीरपुर में जंगल राज कायम है। सवाल यह उठता है क्या कागजों में ही महिला सुरक्षा की बात की जा रही है या फिर जमीन पर भी कार्रवाई होगी। मौदहा थानाध्यक्ष के मुताबिक सडक़ का पुरवा निवासी रोशनी पुत्री गणेश कुशवाहा (14 वर्ष) ने साड़ी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना मंगलवार की देर रात की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मुकदमा दर्ज कर इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं कोतवाल का कहना है कि एक लडक़े ने किशोरी को बात करने के लिए मोबाइल दिया था। लेकिन वह मोबाइल पर बात नहीं कर रही थी। इससे वह युवक नाराज रहता और उसे डांटता फटकारता था। इसलिए लडक़ी ने तंग आकर फांसी लगा ली होगी। इस मामले में आरोपी राजेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह किशोरी को काफी दिनों से तंग करता था।

Loading...
Pin It

Comments are closed.