टप्पल कांड के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में बच्चियों के साथ आए दिन हो रही हिंसा के विरोध में विभिन्न महिला संगठनों ने एकजुट होकर जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पार्क में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहीं अखिल भारतीय महिला फेडरेशन की प्रदेश अध्यक्ष आशा मिश्रा ने कहा कि अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। अलीगढ़ में मासूम की निर्ममता से हत्या कर दी गई। पूरा देश घटना से आक्रोशित है। इसी बीच हमीरपुर और जालौन में नाबालिग बच्ची के साथ हुई सामूहिक बलात्कार की घटनाएं हुई हैं। आए दिन हो रही घटनाओं को देखकर ऐसा लगता है कि अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं है। एडवा की प्रदेश अध्यक्ष मधु गर्ग ने कहा कि पॉक्सो कानून और फांसी की सजा के प्रावधान के बाद भी बच्चियों के साथ होने वाली घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है, यह चिंता का
विषय है। उन्होंने कहा कि गुमशुदा बच्चों की रिपोर्ट तुरंत दर्ज कर पुलिस कार्रवाई शुरू कर दे। कई बार इन्तजार करते-करते देर हो जाती है। एडवा की मीना सिंह ने कहा कि पुलिस की शिथिलता से अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। इस दौरान नाइश हसन, पूजा देवी, पार्वती आदि शामिल रहीं।

पुलिस अफसरों को बताए जा रहे वित्तीय प्रबंधन के गुर

  • तीन दिवसीय कार्यशाला में शामिल हुए एएसपी स्तर के 26 अधिकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के अफसरों को कार्यशाला में वित्तीय प्रबंधन के गुर सिखाए जा रहे हैं। सोमवार को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ.पी.सिंह ने वित्तीय प्रबंध प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान में इस तीन दिवसीय कार्यशला का शुभारंभ किया। कार्यशाला में अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के कुल 26 अफसरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
डीजीपी ने कहा कि पुलिस अफसरों का ज्यादातर समय अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था और वीआईपी ड्यूटी में गुजरता है। इस वजह से वह वित्तीय और प्रशासनिक मामलों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। इस कार्यशाला में लेखा संवर्ग के कर्मियों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा।

 

 

Loading...
Pin It