शाइन सिटी: लोग बड़े हों तो पुलिस को भी पीट सकते हैं अगर वो अपना पैसा मांगे तो

  • अपने दफ्तर में वर्दी पहने सिपाही को जमकर पीटा था शाइन सिटी के गुंडों ने
  • वीडियो वायरल होने पर मजबूरी में लिखी थी एफआईआर
  • बाव बनाकर बाद में ले लिया सिपाही से शपथ पत्र और लगा दी फाइनल रिपोर्ट
  • वर्दी की मर्यादा का भी ध्यान नहीं रखा शाइन सिटी के रसूख के आगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अगर आप करोड़पति हैं और जमीनों के करोड़ों-अरबों के खेल में जुटे हैं तो आपको अधिकार है कि आप अपना पैसा मांगने आये लोगों की लात-घूसों से पिटाई करें। आपको यह भी अधिकार है कि अगर पीडि़त खाकी वर्दी में हो तो उस सिपाही को भी आप पीट सकते हैं। क्योंकि आपको पता है कि पैसे के दम पर आप उसी पुलिस जिसे आपने पीटा है उससे फाइनल रिपोर्ट लगवा लेंगे। आपको इन लाइनों पर भले ही यकीन न हो मगर यह सारा मामला लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर में घटा और अपने सिपाही की बेइज्जती के बाद कानून का पाठ सिखाने की जगह थाना गोमतीनगर पुलिस ने केस ही बंद कर दिया।
गोमतीनगर के स्क्वायर बिल्डिंग में शाइन सिटी का दफ्तर है। शाइन सिटी देश भर में बड़े पैमाने पर जमीनों का कारोबार करती है। कई जगह इस कंपनी की जमीनों को लेकर विवाद भी चल रहे हैं। इस कंपनी ने कई जगहों पर अनधिकृत तरीके से जमीनें ले भी रखी हैं। मैनपुरी के ग्राम नगला चुन्नी-निवासी सिपाही अवधेश कुमार भी कंपनी की लोक लुभावनी बातों में आ गया और उसने यहां निवेश कर दिया। मगर लंबे समय तक जब उसको न तो जमीन मिली और न ही पैसा मिला तो वह अपना पैसा मांगने शाइन सिटी के दफ्तर पहुंचा। वहां पहुंचने पर जब उसने अपना पैसा वापस मांगा तो आफिस में मौजूद लोगों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। उसने कहा कि वह इसकी शिकायत करेगा तो शाइन सिटी के कर्मचारियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। इन लोगों के हौसले इतने बढ़े हुए थे कि उन्हें इसका भी ध्यान नहीं रहा कि यह वर्दी में है। इन लोगों ने इस सिपाही को बहुत पीटा और उसकी वर्दी तक फाड़ डाली। इस घटना का किसी ने वीडियो भी बना लिया और यह वायरल भी हो गया। अपनी बहुत किरकिरी होता देखकर गोमतीनगर पुलिस ने मुश्किल से साइन सिटी के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और यहां भी खेल कर दिया। जिम्मेदार बड़े लोगों को इसमें भी छोड़ दिया गया।
इसके बाद कंपनी और गोमतीनगर पुलिस ने पीडि़त को ही समझाना शुरू कर दिया कि अपने पैसे ले लो और मुकदमा खत्म करो। आखिर में यह ही हुआ और पीडि़त से शपथ पत्र ले लिया गया कि वो इस मुकदमे में कोई कार्रवाई नहीं चाहते और केस में फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई। मगर बड़ा सवाल कि क्या न्याय ऐसे ही होता है?

ज्येष्ठ महीने के आखिरी बड़ा मंगल पर जगह-जगह लगे भंडारे

  • प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर दी बड़ा मंगल की बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ज्येष्ठ मास के अंतिम बड़ा मंगल पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लोगों को बड़ा मंगल की बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि समस्त जन-जन को आखिरी बड़े मंगल के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। इस मौके पर शहर भर में जगह-जगह भंडारे लगे हैं। अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर में भाजपा के बुक्कल नवाब ने बजरंग बली की पूजा कर लोगों को प्रसाद वितरित किया। गोमतीनगर में भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव ललित त्यागी की तरफ से भंडारे का आयोजन किया गया। इसके अलावा गोमतीनगर विस्तार स्थित सरस्वती अपार्टमेंट के लोगों और पॉलीटेक्निक चौराहे पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से भी भंडारे का आयोजन कर लोगों को प्रसाद वितरित किया गया।

पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाना हमारा कर्तव्य: सुनील भराला

  • झुग्गी झोपड़ी जीवन मिशन के तहत हो रहा काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सिक्किम गंगटोक में पंडित सुनील भराला अध्यक्ष श्रम कल्याण परिषद श्रम मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष झुग्गी झोपड़ी जीवन मिशन दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने घनश्याम दास अग्रवाल प्रदेश कोषाध्यक्ष भाजपा सिक्किम तथा प्रदेश महामंत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष भाजपा के पदाधिकारियों से वार्ता की। भाजपा के पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रधानमंत्री जन आवास योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिल रहा है। राज्य सरकारों की लापरवाही के कारण गरीबों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस पर श्री भराला ने कहा कि पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाना हमारा कर्तव्य है। हम उसे जरूर पूरा करेंगे।
सुनील भराला ने कहा कि झुग्गी-झोपड़ी बस्ती, श्रमिक, गरीब अथवा जिसके घर पर छत नहीं है। उनको घर देने और गरीबों को सम्पन्न करने के बारे में सोचना और काम करना है। सिक्किम में 25 साल पुरानी सरकार बदल चुकी है। अब नई सरकार से बात कर गरीबों को पीएम जन आवास योजना के तहत घर दिलवाए जाएंगे।

बीबीडी स्टूडेंट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

  • पंखे से लटक रहा था फंदा, बेड पर मिला शव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में बीबीडी डेंटल कॉलेज से फाइनल ईयर का कोर्स कर रही छात्रा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर मिला। कमरे के अंदर पंखे से फंदा लटक रहा था, दूसरी तरफ बेड पर शव पड़ा हुआ था। सूचना पाकर पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची। घटना स्थल से साक्ष्य बटोरे गए। शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के मुताबिक संदिग्ध मौत से जुड़ा मामला कैंट थानाक्षेत्र के नीलमथा स्थित विजय नगर का है। यहां बीबीडी डेंटल की छात्रा प्रिया सिंह (25) का शव घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। बताया जा रहा है कि मृतका के पिता प्रकाश सिंह बिहार में प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर हैं। उनसे मिलने मृतका की मां और दादी दो दिन पहले बिहार गए थे। घटना के समय मृतका घर में अकेली थी। कमरे के अंदर पंखे से फंदा लटका रहा था, दूसरी तरफ बेड पर शव पड़ा हुआ था। पुलिस जांच में जुट गई है।

 

Loading...
Pin It