आवास एवं विकास परिषद में समुदायिक केंद्रों की बुकिंग होगी ऑनलाइन

  • बुकिंग में बढ़ेगी पारदर्शिता, लोगों को नहीं लगाने होंगे परिषद के चक्कर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अब आवास एवं विकास परिषद के सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग प्रक्रिया में पादर्शिता होगी। कोई भी सामुदायिक केन्द्र की बुकिंग के लिए घर बैठे ऑनलाइन प्रक्रिया अपना सकता है। आवास विकास के अफसरों ने इसके लिए वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग का लिंक जारी करने की तैयारी कर ली है।
दअरसल, अभी आवास विकास के सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग के लिए आवंटियों को दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं। कई सामुदायिक केंद्रों के चक्कर लगाने के बाद भी पसंद की तारीख में बुकिंग नहीं मिल पाती। ऐसे में लोग बुकिंग में मनमानी की शिकायतें करते थे। लोगों की यह समस्या दूर करने के लिए आवास आयुक्त अजय चौहान ने सामुदायिक केंद्रों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करवाने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि आवास विकास की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग ऑफ कम्युनिटी सेंटर नाम से अलग लिंक बनाया जाएगा। वेबसाइट पर सामुदायिक केंद्र का नाम, बुकिंग स्टेटस,फीस और उसमें मिलने वाली सुविधाओं का ब्यौरा दर्ज कर दिया जाएगा। इसके बाद लोग अपनी जरूरत के मुताबिक इन केंद्रों की बुकिंग ऑनलाइन करवा सकेंगे।

दोबारा ओडीएफ अभियान चलाने की तैयारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। खुले में शौच से मुक्ति (ओडीएफ) को लेकर एक बार फिर अभियान चलेगा। इस साल गांधी जयंती पर प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया जाना है। प्रदेश सरकार ने बीते साल ही गांधी जयंती पर पूरे प्रदेश को ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन इसे पूरा नहीं किया जा सका था। अब इसी महीने से लक्ष्य पूरा करने के लिए सरकार अभियान शुरू करेगी।

Loading...
Pin It

Comments are closed.